आपातकाल के बहाने सुमो का राजद पर निशाना, कहा- जनता चित्त से उतार दें तो कोई आश्चर्य नहीं

0

पटना : आज ही के दिन 1975 में देश की तात्कालिन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सिफारिश पर देश भर में आपातकाल लागू हुआ था। आपातकाल के 46 साल होने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सह राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कांग्रेस व राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि आपातकाल (इमरजेंसी) की काली यादें देश आज भी नहीं भूला है, जब एक तानाशाह शासक के विरोध में उठी आवाजों को दबाने के लिए सवा लाख से ज्यादा राजनीतिक कार्यकर्ताओं को 22 महीने के लिए जेलों में ठूंस दिया गया था।

तब प्रेस सेंसरशिप लगा कर चौथे स्तम्भ का ही नहीं लोकतंत्र का भी गला घोंटा गया व निरंकुश शासन के तहत आम नागरिकों तक पर अमानुषिक अत्याचार किये गए थे। कांग्रेस के दमन पर लगा यह एक ऐसा बदनुमा दाग है जो उसके लाख माफी मांगने के बावजूद धुलने वाला नहीं है।

swatva

सुमो ने कहा कि राजद के साथ-साथ वैसे अन्य सभी विपक्षी दलों को भी आपातकाल विरोध दिवस-25 जून पर प्रायश्चित करना चाहिए जो आज जेपी और लोहिया के नाम का माला कांग्रेस की गोद में बैठ कर जप रहे हैं। ऐसे दल केवल जेपी-लोहिया के ही नहीं सत्ता और कुर्सी के लिए जनता से भी गद्दारी करने के गुनाहगार हैं।

सुमो ने अन्य ट्वीट में कहा कि इंदिरा गांधी को तो देश पर आपातकाल थोपने और संविधान की गला घोंटने की सजा देश की जनता ने उन्हें 1977 में सत्ता से बेदखल कर दे दी, मगर आज जो दल सत्तालोलुपता में कांग्रेस का पिछलग्गू बने हैं, उन्हें भी एक दिन जनता चित्त से उतार दें तो कोई आश्चर्य नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here