23 जून : मधुबनी की मुख्य खबरें

0
swatva samachar

लोडेड देशी कट्टा, सात गोली के साथ आरिफ के घर बरामद हुआ दो देशी पिस्तौल, तीन मैगजीन,14 गोली

मधुबनी : अररिया संग्राम एलएडंटी लूटकांड में जयनगर के भेलवाटोल पर गिरफ्तार मो. जियाउल ने पुलिस अनुसंधान में कई खुलासे किये। जिसमें अररिया लूटकांड के अलावे जयनगर पदमा सड़क मार्ग में एक व्यापारी से लूटपाट का असफल प्रयास समेत अन्य मामले शामिल है। हालांकि इस मामले में वादी द्वारा पुलिस शिकायत नही किया। इसके अतिरिक्त गैंग के सदस्यों ने थाने में तैनात चौकीदार को भी धमकाने के पीछे थे। थाने में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुये जयनगर एएसपी डा.शौर्य सुमन ने बताया कि आरिफ गैंग अनुमंडल क्षेत्र के थाना क्षेत्रों में लूटपाट की घटना को अंजाम देने के लिए सक्रिय थे। इसी कड़ी में अन्य कई वारदात करने का प्रयास भी किया। पर वादी द्वारा थाने में शिकायत दर्ज नही करायी।

उक्त बात का खुलासा तब हुआ जब गिरफ्तार मो. जियाउल ने अररिया लूटकांड समेत अन्य कांडों में अपनी संलिप्तता जाहिर किया। एएसपी डा. शौर्य ने बताया कि अररिया संग्राम लूटकांड में सभी चारों अपराधी गिरफ्तार हो चुके है। सभी जयनगर के है। जिसमें दो मो. राजा व दिपक सिंह अररिया पुलिस,आरिफ मधुबनी पुलिस तथा मो. जियाउल भेलवाटोल के निकट से पकड़े गये। जिसके पास से एक देशी लोडेड कट्टा तथा सात गोली, लूटकांड के 13 हजार पांच सौ रूपये,लूट के पैसे से खरीदे गये स्मार्टफोन,तथा बाइक बरामद हुआ है।

swatva

एएसपी ने बताया कि आरिफ व उसके गुर्गे के कई अपराधिक इतिहास है। बासोपट्टी में किराना व्यवसायी लूटकांड में वाछिंत है। जिसे बासोपट्टी पुलिस रिमांड पर लेगी। छापेमारी अभियान में शामिल थानाध्यक्ष संजय कुमार, एसआई रविंद्र कुमार,अरविंद कुमार समेत अन्य पुलिसबल के अच्छे कार्य के लिए अनुशंसा किया जाऐगा।

गांव के सड़कों और रिहाईश  इलाके में जल जमाव से उत्पन्न समस्या से निजात हेतु सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

मधुबनी : जिले के जयनगर प्रखंड के कमला वाड़ी गोठ के निवासियों ने राष्ट्रीय उच्च पथ 227बी के निर्माण के कारण गांव के सड़कों और रिहाईश  इलाके में जल जमाव से उत्पन्न समस्या से निजात हेतु बुधवार को सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कमला वाड़ी गोठ के समीप बांस-बल्ला लगाकर सुबह सात बजे से सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। जाम के कारण जयनगर लदनियां खुटौना मार्ग पर यातायात बाधित हो गया। ग्रामीणों का कहना है कि पहले सड़क पर कलवर्ट रहने के कारण गांव में जल जमाव की समस्या उत्पन्न नहीं होती थी।

एनएच 227बी के निर्माण के कारण गांव की सड़कों पर घुटने भर पानी जमा हो जाता है। इससे आवागमन में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। अधिक वर्षा होने पर वर्षा का पानी कई घरों में भी घुस जाता है। ग्रामीणों ने एनएच 227बी पर कमला वाड़ी गोठ के पास कलवर्ट और आरसीसी पुलिया निर्माण कराने की मांग राष्ट्रीय उच्च पथ के पदाधिकारियों से की है। सड़क जाम कर प्रदर्शन करने वालों में बद्री नारायण चौधरी, शिव नारायण चौधरी, हामिद अली, विन्देस्वर यादव, कुंदन कुमार, ललिता देवी, बेचन अली, राम भरोस महासेठ,संजय कुमार समेत अन्य ग्रामीण शामिल थे। बाद में सीओ जयनगर संतोष कुमार, बीडीओ चन्द्रकान्ता और जयनगर थानाध्यक्ष संजय कुमार के आश्वासन के बाद जाम हटाया जा सका और  दिन के लगभग दो बजे से उक्त पथ पर यातायात सामान्य रूप से बहाल हो सकी।

सुमित कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here