22 जून : नवादा की मुख्य खबरें

0

लोहसिंघानी गांव में निकली काले पत्थर की बेशकीमती मूर्ति

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल प्रखंड के मंझिला पंचायत की लोहसिंघानी गांव स्थित गढ़ से भगवान नटराज की काले रंग की बेशकीमती पत्थर की मूर्ति निकली है। मूर्ति के नीचले भाग पर कैथी भाषा में देवता का नाम लिखा हुआ है। जिस देवता की वह मूर्ति है। मूर्ति पर लिखे भाषा को लोग आसानी से स्पष्ट पढ़ नहीं पा रहे हैं। पर अनुभव के आधार पर बता रहे हैं कि मूर्ति भगवान शंकर की है। मूर्ति करीब डेढ़ फीट ऊँची तथा लगभग 20 किलो वजन की है।

ग्रामीण राजेन्द्र यादव, रंजीत रजक, रामनिवास प्रसाद, आनंदी यादव आदि ने बताया कि लगातार एक सप्ताह से हो रही बारिश के कारण गढ़ की मिट्टी के वहां से बहने के बाद एक ग्रामीण की नजर मिट्टी में दबे इस मूर्ति पर पड़ी। मूर्ति के कुछ ही भाग उपर से दिखाई पड़ रहा था। जिसे खरोचने के बाद स्पष्ट रुप से वहां मूर्ति होने का पता चला। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा मूर्ति को निकाल कर एक चबूतरे पर रखा गया।

swatva

ग्रामीणों द्वारा विधि विधान के साथ मूर्ति की पूजा अर्चना शुरू कर दी गई है। मूर्ति निकलने की खबर क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल गई। जिसके कारण देखते ही देखते मूर्ति देखने वालों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। तथा लोगों का आने जाने का सिलसिला लगातार जारी है। ग्रामीणों के अनुसार एक भव्य मंदिर का निर्माण कर मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा कराया जाएगा।

वैक्सीन की कमी से टीका लगवाए ही बैरंग लौटे लोग

विशेष शिविर में 1020 लोगों को दिया गया डोज

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल प्रखंड क्षेत्र के कई वैक्सीनेशन सेंटरों पर डीलरों, शिक्षकों, आशा कार्यकर्ताओं तथा आंगनबाड़ी सेविकाओं को उस वक्त आम लोगों का कोपभाजन का शिकार होना पड़ा,जब काफी संख्या में लोग वैक्सीन की कमी के कारण बिना टीका लगवाए ही लौट गये।

बता दें सरकार द्वारा सोमवार को टीका महाभियान को ले जनवितरण दुकानदारों,शिक्षकों,आंगनबाड़ी सेविकाओं तथा आशा कार्यकर्ताओं को लोगों के बीच जागरुकता अभियान चलाकर ग्रामीणों को प्रेरित कर उन्हें वैक्सीनेशन सेंटरों पर लाकर टीका लगवाने का निर्देश जारी किया गया था। जिसको लेकर इन कर्मियों ने लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित कर सेंटरों पर काफी संख्या में लोगों को जुटा दिया। पर इन सेंटरों पर लोगों की उपस्थिति की अपेक्षा वैक्सीन की उपलब्धता काफी कम थी। जिसके कारण सेंटर पर पहुंचे लोगों ने प्रेरित करने में लगे कर्मियों को खूब खरीखोटी सुनाई। तथा बिना टीका लगवाए ही वे लोग वापस लौट गए।

इस बावत पूछे जाने पर कौआकोल पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. रामप्रिय सहगल ने बताया कि सेंटरों पर उपलब्ध वैक्सीन की मात्रा से लोग ज्यादा पहुंच गये थे। जिसके कारण उन लोगों को बिना टीका लगवाए ही वापस लौटना पड़ा। उन्होंने बताया कि विशेष अभियान में सोमवार को 1020 लोगों को कोरोना का डोज दिया गया।

आवास दिलाने के नाम पर अवैध वसूली का धंधा शुरू

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल में प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित बिचौलियों द्वारा आवास दिलाए जाने के नाम पर लोगों से अवैध राशि की वसूली किए जाने का धंधा शुरू हो गया है। सूत्र बताते हैं कि प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में इन दिनों सरकारी कर्मी से लेकर कई वैसे लोग सक्रिय हो चुके हैं जो उन लाभार्थियों से जिनके नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में नाम दर्ज है, उन्हें आवास दिलाए जाने के एवज में दो से पांच हजार रुपये तक नाजायज रुप से वसूलने का काम किया जा रहा है।

यहां तक की कार्यालय के ही कुछ संबंधित कर्मियों द्वारा वैसे लोगों से भी पांच पांच हजार रुपये वसूले जा रहे हैं जिनका नाम आवास सूची में नहीं है। पर उन बिचौलियों द्वारा सूची में नाम डलवाने के नाम पर नाजायज राशि की वसूली की जा रही है। लाभार्थियों को यह भी बात बता कर भ्रमित किया जा रहा है कि जो लोग कार्यालय को पैसा नहीं देंगे उनका नाम सूची से छट जाएगा। इस प्रकार लोगों में उहापोह की स्थिति कायम हो जाने के कारण लाभार्थियों से नाजायज राशि की वसूली किये जाने का धंधा बदस्तूर जारी है। लाभार्थी एक बिचौलिए से दूसरे बिचौलिए के गिरफ्त में न आ जाएं,इसके लिए आपाधापी में उनका आधार कार्ड तथा बैंक पासबुक तक बिचौलियों द्वारा जब्त किया जा रहा है। ऐसे में एक बार फिर सही लाभार्थियों तक प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पहुंच पाना मुश्किल सा प्रतीत होने लगा है।

स्वस्थ्य और निरोग रहने के लिए जरूरी है योग : योगि आदित्यनाथ

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल प्रखंड मुख्यालय में सातवा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जेपी स्टेडियम सोखोदेवरा में योग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन मुखिया लीला देवी,योग प्रशिक्षक योगी त्यागनाथ एवं समाजसेवी ग्रामीण अरविंद सिंह,रविशंकर पासवान तथा किष्टू विश्वकर्मा ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया।

मौके पर दर्जनों लोगों ने योगी आदित्यनाथ की देखरेख में आयोजित योग शिविर में हिस्सा लेकर योग किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए योगी त्यागनाथ ने कहा कि स्वस्थ और निरोग रहने के लिए योग हमारे जीवन के लिए बहुत आवश्यक है। भारत में योग की प्राचीन परम्परा रही है। यहां के ऋषि मुनि योग के बूते ही आजीवन स्वस्थ रहे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के समय में जब मनुष्य की सारी दिनचर्या प्रभावित हुई है,ऐसे हालात में योग से न केवल रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाई जा सकती है,बल्कि जीवन जीने की कला भी सीखी जा सकती है।

उन्होंने लोगों से स्वस्थ समाज के निर्माण में एवं मर्यादित जीवन जीने के लिए योग को दैनिक दिनचर्या में अनिवार्य रूप से शामिल करने की अपील की।

अश्लील फोटो वायरल मामले में दो गिरफ्तार

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल में सोशल मीडिया पर लड़की का अश्लील फोटो वायरल करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष कुमार राजीव रंजन सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के गुआघोघरा गांव निवासी मनीष कुमार उर्फ मन्नू एवं मिथलेश कुमार उर्फ मितन के विरुद्ध एक लड़की का अश्लील फोटो वायरल करने के आरोप में लिखित आवेदन के बाद प्राथमिकी दर्ज कर गुप्त सूचना पर अभियुक्त के घर से गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

वारसी कॉलेज में नामांकन के लिए पुनः खुलेगा पोर्टल

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल प्रखण्ड के एकमात्र डिग्री कॉलेज वारसी महाविद्यालय पाण्डेयगंगौट में स्नातक सत्र-2021-24 में एडमिशन के लिए बुधवार यानि 23 जून से विश्वविद्यालय का पोर्टल खुलेगा। जिसके बाद इच्छुक छात्र छात्रा आसानी से पोर्टल पर जाकर एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन भर सकेंगे।

महाविद्यालय प्रबन्धन से प्राप्त जानकारी के अनुसार तकनीकि समस्या के कारण विश्वविद्यालय द्वारा हो रहे एडमिशन पोर्टल में ऑप्शन में वारसी कॉलेज पाण्डेयगंगौट का नाम रविवार से नहीं आ रहा है। जिससे इच्छुक विद्यार्थियों को अचानक परेशानी होने लगी है। ऐसे में कॉलेज प्रबंधन ने अपील किया है कि उनके कॉलेज में नामांकन को इच्छुक विद्यार्थी पुनः बुधवार से निर्धारित समयावधि तक एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पथ दुर्घटना में महिला की मौत

नवादा : जिले के नारदीगंज थाना क्षेत्र के संदोहरा गांव के पास धनार्जे नदी के पुल के निकट ट्रैक्टर मोटरसाइकिल की टक्कर में सोमवार को 4:30 बजे के आसपास एक महिला की मौत हो गई। मृतका कीपहचान पडरिया निवासी बिरेंद्र मिस्त्री की पत्नी ललिता देवी के रूप में हुई है। मृतक अपने पुत्र अखिलेश कुमार और पुत्री रजनी कुमारी के साथ रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने गई थी।शादी के उपरांत मृतक अपने पुत्र और पुत्री के साथ मोटरसाइकिल से अपने गांव लौट रही थी।उसी दरम्यान कुझा गांव की ओर से ईट लेकर ट्रैक्टर आ रहा था।

ट्रैक्टर की गति तेज रहने के कारण मोटरसाकिल में टक्कर मार दिया।जिससे मोटरसाइकिल चालक मृतक के पुत्र अखिलेश कुमार और पुत्री रजनी कुमारी जख्मी हो गई।जबकि ललिता की मौत घटना स्थल पर हो गई।सूचना आस पास रहे ग्रामीणों के द्वारा थाना प्रभारी को दिया गया।सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मोहन कुमार घटना स्थल पर पहुंच कर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया। ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर ले कर भागने में सफल रहा।थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर का पहचान कर लिया गया है।जल्द ही उसे जप्त कर थाना लाया जाएगा।

अज्ञात शव की पहचान बरडीहा के शहूद मियां के रूप में हुई

नवादा : जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के बड़की मढ़हल में सोमवार को मिली अज्ञात 45 वर्षीय युवक की पहचान थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव के शहूद मियां के रूप में हुई। शव की शिनाख्त मृतक की पत्नी मुन्नी खातून ने किया। अज्ञात शव मिलने की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई थी। खबर सुनते ही मृतका की पत्नी को भी शक हुई तो वह अपने पति की खोज में पकरीबरावां थाना आकर अपने पति के दो दिनों से गायब होने की शिकायत की।

थाना प्रभारी नागमणि भाष्कर ने मृतक की फोटो दिखाई तो शिकायतकर्ता ने उसकी पहचान कर ली। पहचान होते ही अज्ञातव शव का पटाक्षेप हो गया। मृतक की पत्नी फुट-फुट कर रोने लगी। उसकी चित्कार से थाना परिसर में भी कुछ पल के लिए सन्नाटा पसर गया। किसी तरह उसे समझा-बुझाकर शांत करवाकर उसके अन्य परिजन को इसकी जानकारी दी गई।

मृतक की पत्नी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि वह मजदूरी का कार्य नवादा में करते थे।अपने गांव बड़की मढ़हल से नवादा जाने के लिये वाहन पकड़ते थे तथा वंही उतरते थे। इसी क्रम में वे दो दिनों से घर नही लौटे थे। परिजनों के द्वारा खोजबीन की जा रही थी।
समाचार प्रेषण तक मृतक के परिजन के द्वारा अभीतक किसी भी प्रकार की प्रर्थमिकी दर्ज नही किया गया। ग्रामीणों में संसय व्याप्त है कि इस तरह की घटना कैसे घटी। अधिकांश लोग इसे हत्या की नजर से देख रहे हैं। अब मामला जो भी हो पोर्स्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही तय हो पाएगा कि यह हत्या है या आत्महत्या। हालांकि चेहरे पर जख्म के गंभीर निशान है।

डीएम ने जिलेभर में कोविड-19 टीकाकरण अभियान की सफलता से संबंधित की समीक्षा

नवादा : जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलेभर मे कोविड-19 टीकाकरण अभियान की सफलता से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की गई। आज के इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए जिला ,अनुमंडल ,प्रखंड एवं पंचायत स्तर के सभी पदाधिकारी गणों एवं कर्मीगणों को बेहतर कार्य करने के लिए उन्होंने कहा कि आप सभी प्रशंसा एवं बधाई के पात्र हैं।

इसी तरह अगले 6 माह तक मिशन चलाकर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि तीसरी वेभ की शंका बनती जा रही है। इस खतरे से निपटने के लिए सभी जिलावासियों का टीकाकरण करना आवश्यक है।
उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं एमओआईसी को निर्देश देते हुए कहा कि अपने अपने क्षेत्र में महादलित एवं अल्पसंख्यक बस्ती को चिन्हित कर अगले 10 दिनों में टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। 25 जून तक 2 पंचायतों को पूर्ण रूप से टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।

10 जुलाई तक शहरी क्षेत्रों में नगर परिषद क्षेत्र नवादा ,वारिसलीगंज, हिसुआ एवं नगर पंचायत रजौली में व्यापक पैमाने पर टीकाकरण को सफल बनाएं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के डॉक्टर एवं प्रैक्टिशनर्स के साथ सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष साथ में बैठक करना सुनिश्चित करें एवं व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए शत् प्रतिशत वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करेंगे। सभी कार्यपालक सहायक अपने अपने निर्धारित प्रखंडों में कल तक हर हाल में उपस्थिति दर्ज कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी कब्रिस्तान घेराबंदी की रिपोर्ट कल तक हर हाल में भेजना सुनिश्चित करें।

भारी वर्षा होने के कारण जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है सभी अंचलाधिकारियों को उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जहां भी सड़क का कटाव हो उसे अविलंब दुरुस्त करना सुनिश्चित करेंगे ताकि स्थानीय स्तर पर आवागमन बाधित ना हो। उन्होंने सभी एमओआईसी को निर्देश देते हुए कहा कि टेस्टिंग कार्य मे प्रगति लाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वैभव चौधरी , सिविल सर्जन डॉ अखिलेश कुमार मोहन ,अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर उमेश कुमार भारती, अनुमंडल पदाधिकारी रजौली – चंद्रशेखर आजाद ,भूमि उप समाहर्ता रजौली – विमल सिंह सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, एम ओआईसी अंचलाधिकारी आदि उपस्थित थे।

सदर अस्पताल निरीक्षण करने पहुंचे सांसद चंदन सिंह, तीन माह पहले स्वीकृत एंबुलेंस नहीं आने पर अधिकारियों से दिखे नाराज

नवादा : लोजपा में टूट की टूट में बड़ी भूमिका निभानेवाले नवादा सांसद चंदन सिंह मंगलवार को अचानक जिले के सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच गए। उन्होंने न सिर्फ अस्पताल की व्यवस्था का जायजा लिया, बल्कि यहां भर्ती मरीजों से भी मुलाकात की। इस दौरान कोरोना काल के दौरान जिले के स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को जमकर खरी खोटी सुनाई।

एंबुलेंस नहीं मिलने पर जताई नाराजगी:-

सांसद चंदन सिंह ने इस दौरान तीन माह पहले स्वीकृत तीन एंबुलेंस को अब तक सदर अस्पताल को नहीं मिलने को ले नाराजगी जाहिर की और इसके लिए अधिकारियों को दोषी ठहरा दिया। उन्होंने कहा कि स्वीकृत होने के बाद भी अधिकारियों की लापरवाही के कारण कोरोना काल में भी अस्पताल आनेवाले मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल सकी। अगर ऐसी व्यवस्था रही तो आप समझ सकते हैं कि जिला की स्थिति क्या होगी।उन्होने कहा कि मैंने इसकी जानकारी मांगी है कि आखिर किसकी लापरवाही के कारण एंबुलेंस उपलब्ध नहीं हो सका।

बातचीत के क्रम में सांसद चंदन सिंह ने कहा कि कोरोना काल में नवादा प्रदेश के उन जिलों में शामिल था, जहां सबसे बेहतर काम किया गया। यहां अस्पताल में मरीजों के लिए कई जरुरी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। जो इससे पहले यहां मौजूद नहीं था।

दो दिन पूर्व हुए बारिश में सर्जिकल वार्ड में जलजमाव को ले पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले में सीएस से बात की गई है। उन्होने बताया कि अस्पताल में अब भी सुधार की जरुरत है। उन्होंने भरोसा दिया है कि जो भी कमी है, उसकी पूरी जानकारी उपलब्ध कराएं उसे दूर किया जाएगा।  यहां के अधिकारी की इतनी बड़ी लापरवाही है कि 3 महीना बीत जाने के बाद भी नवादा के सदर अस्पताल को एंबुलेंस नहीं मिला।

जन प्रतिनिधियों के साथ बी डी ओ ने वैक्सिनेशन को ले किया बैठक

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित गोविंदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंज बिहारी सिंह की अध्यक्षता में प्रखंड के तमाम जनप्रतिनिधि एवं डॉक्टर समेत स्वास्थ्य कर्मियों के साथ पल्स पोलियो खुराक एवं कोविड वैक्सीनेशन को ले बैठक किया गया। बैठक में इसी माह में प्रारंभ होने वाले पल्स पोलियो खुराक एवं कोविड वैक्सीनेशन में तेजी लाने को ले उपस्थित तमाम जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्र में सफल बनाने एवं सभी डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मियों को अधिक से अधिक बढ़ चढ़कर भाग लेने का निर्देश दिया गया।

बैठक में मौजूद डब्ल्यूएचओ के मॉनिटर सुकेश जी के द्वारा बताया गया कि इसी माह के 27 जून से लेकर 01 जुलाई तक यानी 5 दिनों तक पल्स पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। जिसमें आशा, आंगनवाड़ी सेविका एवं सहायिका के द्वारा एक टीम तैयार कर 74 घरों में जा जाकर पल्स पोलियो का खुराक पिलाया जाएगा। अभियान का मॉनिटरिंग 16 सुपरवाइजर के द्वारा किया जाएगा। इसके साथ ही 7 टीम के द्वारा बस स्टैंड, यात्री शेड एवं अन्य स्थानों पर रह कर खुराक पिलाया जाएगा। एक टीम के द्वारा ईट भट्टों पर जाकर पल्स पोलियो का खुराक पिलाया जाएगा।

बैठक में डॉक्टर शिशुपाल राय, मनीष कुमार, जफर इमाम, बीएचएम अरविंद कुमार, प्राइवेट क्लीनिक संचालक डॉ पी पी यादव एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी के ससाथ मुखिया अफरोजा खातुन, संतोष उर्फ रामविलास राजवंशी, पारसनाथ शर्मा, मधुसूदन साव, अशोक यादव आदि मौजूद थे ।

मूसलाधार बारिश से ध्वस्त हुआ आशियाना, बेघर हुआ परिवार

नवादा :  जिले के उग्रवाद प्रभावित गोविंदपुर प्रखंड क्षेत्र के गोविंदपुर पंचायत की दर्शन निवासी बालेश्वर यादव का 10 दिनों से हो रहे बारिश में उनका कच्चा खपरैल मकान ढह गया। मकान ध्वस्त होने से परिजनों की परेशानी बढ गयी है।पीड़ित बालेश्वर यादव ने बताया कि लगातार हो रहे बारिश में मिट्टी निर्मित खपरैल मकान ढह गया है ।मकान ढहने के कारण सपरिवार  बेघर हो चुके हैं। सपरिवार इसी मकान में वर्षों से रह कर गुजर-बसर कर रहे थे। परंतु मकान ढह जाने से हमारे ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पङा है। पीड़ित ने बताया कि मदद के लिए मुखिया अफरोजा खातुन से गुहार लगायी है।

मुखिया ने बताया कि पीड़ित के द्वारा मकान ढहने की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पीड़ित का नाम बीपीएल सूची में रहने पर हर हाल में पीड़ित को सरकारी लाभ दिलाया जाएगा।

जिले का कुख्यात शराब माफिया 02 लाख 40 हजार के साथ गिरफ्तार

नवादा : जिले के कई कांडों में फरार चल रहे कुख्यात शराब माफिया शैलेंद्र यादव को नगर के मिर्जापुर मोहल्ले में छापेमारी कर मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। वह कादिरगंज सहायक थाने के चिलौंगिया गांव का रहने वाला है। सहायक एसपी महेंद्र कुमार वसंत्री ने नगर थाने में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि काफी दिनों से कई मामलों में शैलेन्द्र यादव फरार चल रहा था।

नवादा सहित कई जिलों में स्प्रिट कारोबार मेंउसकी संलिप्तता पाई गई ।एसपी ने बताया कि शैलेंद्र की गिरफ्तारी से जिले में अवैध शराब के धंधे का कई बड़ा राज खुला है । इससे पुलिस को शराब माफियाओं के सफाए में एक बड़ा सुराग मिला है।उन्होंने कहा कि शैलेंद्र ने पांच कुख्यात माफियाओं का नाम बताया है। जिसे शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।

उन्होंने कई शराब कांड में इसकी संलिप्तता बताते हुए कहा कि वह भारी मात्रा में शराब के साथ 02 लाख 40 हजार के साथ गिरफ्तार किया गया। उसने स्वीकार किया कि शराब का अवैध कारोबार कर गांव में पक्का मकान बनाने के साथ ही नवादा में जमीन खरीदने के लिए एग्रीमेंट कर रखा था ।उसी को रुपए देने ले जा रहा था कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

02 लाख रुपये नकदी के साथ दो शराब माफिया गिरफ्तार, 05 लीटर कच्चा स्प्रिट,25 देशी पाउच व बाइक बरामद

नवादा : जिले के कई कांडों में फरार चल रहे कुख्यात शराब माफिया शैलेंद्र कुमार पिता लखन यादव व सुनील कुमार पिता कारू यादव को नगर के मिर्जापुर मोहल्ले प्रोफेसर काॅलनी से छापेमारी कर मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों गिरफ्तार कादिरगंज सहायक थाने के चिलौंगिया गांव का रहने वाला है । आवास से 02 लाख 40 हजार रूपये नकद 05 लीटर कच्चा स्प्रिट, 25 देशी शराब पाउच व बाइक बरामद किया है ।

सहायक एसपी महेंद्र कुमार वसंत्री ने नगर थाने में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि काफी दिनों से कई मामलों में शैलेन्द्र व सुनील फरार चल रहा था। नवादा सहित कई जिलों में स्प्रिट कारोबार मेंउसकी संलिप्तता पाई गई। एएसपी ने बताया कि शैलेंद्र व सुनील की गिरफ्तारी से जिले में अवैध शराब के धंधे का कई बड़ा राज खुला है। इससे पुलिस को शराब माफियाओं के सफाए में एक बड़ा सुराग मिला है।

उन्होंने कहा कि शैलेंद्र व सुनील ने पांच कुख्यात माफियाओं का नाम बताया है। जिसे शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दोनों ने पूछताछ के क्रम में कई शराब कांड में अपनी संलिप्तता बताते हुए कहा कि वह भारी मात्रा में शराब के साथ 02 लाख 40 हजार के साथ गिरफ्तार किया गया।

उसने स्वीकार किया कि शराब का अवैध कारोबार कर गांव में पक्का मकान बनाने के साथ ही नवादा में जमीन खरीदने के लिए एग्रीमेंट कर रखा था।उसी को रुपए देने ले जा रहा था कि पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here