पीके ने कहा- BJP का तोड़ नहीं है थर्ड फ्रंट, फिर भी पवार के घर विपक्षियों की हो रही बैठक

0

मुंबई : देश भर में चुनावी रणनीतिकार के रूप में दे अपनी पहचान बना चुके प्रशांत किशोर ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से ही रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इस दिशा में आज एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के घर पर अहम बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में राजद, आप, टीएमसी सहित देश के सभी प्रमुख पार्टियों के लोगों को बुलाया गया है।

शरद पवार के घर पर जो बैठक बुलाई गई इसके पीछे उनका प्रशांत किशोर से 11 जून को मुंबई में हुई मुलाकात को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

swatva

राजनीतिक जानकारों की माने तो प्रशांत किशोर ने शरद पवार को संभवत कोई ऐसा फार्मूला दिया है जिसके जरिए आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकजुटता को आकार दिया जा सकता है।

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर पहले ही कह चुके हैं कि कोई तीसरा या चौथा फ्रंट भाजपा को अगले लोकसभा चुनाव में हरा पाएगा इसकी उम्मीद कम ही दिखती है।

जिसके बाद यह माना जा रहा है कि इस बैठक में सभी दलों को बुलाने का उद्देश्य भाजपा को हराने को लेकर रणनीति तैयार करना है। साथ ही एक ऐसा एलाएंस तैयार करना है, जिसकी अगुवाई शरद पवार को सौंपी जाए। इस चीज को लेकर इस मीटिंग में तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल और आम आदमी पार्टी सहित कई अन्य पार्टियों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस बैठक में कांग्रेस को निमंत्रण दिया गया है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here