03 जून : सारण की मुख्य खबरें

0

पत्रकार अपनी जान की परवाह किये बिना महामारी में भी समाचार संकलन कर आम जन तक पहुंचाएं

छपरा : सेवा ही संगठन है के तहत सेवा कार्य के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी सेवा सप्ताह के अंतर्गत कोरोना वैरीयर्स के बीच भाजपा छपरा सारण द्वारा सेवा कार्य किया गया। भारतीय जनता पार्टी छपरा सारण के जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने बताया पत्रकार अपनी जान की परवाह किये बिना इस महामारी में भी समाचार संकलन कर आम जन तक पहुँचाते है। उन्हें भी अपना काम सावधानीपूर्वक करना चाहिए।

कोरोना महामारी से बचेंगे तभी न आम जन तक समाचार पहुँचा पाएँगे। इसलिए उन्हें भी सावधानीपूर्वक काम करने की जरूरत है। भारतीय जनता पार्टी एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो संगठन के साथ सेवा भी करती है। जिलाध्यक्ष ने सभी से सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने तथा मास्क का उपयोग करने तथा समय-समय पर हाथ धोने की अपील की।

swatva

भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल ने बताया जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा के नेतृत्व में भाजपा के पदाधिकारी गण के साथ पत्रकारों को मास्क, साबुन तथा सेनीटाइजर का वितरण भाजपा छपरा सारण द्वारा किया गया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष राम दयाल शर्मा, महामंत्री शांतनु कुमार, जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल, जिला प्रवक्ता विवेक कुमार सिंह, जिला मंत्री सुपन राय, आई टी सेल के सह संयोजक नितिन राज

रक्तदान कार्यक्रम का उद्घाटन राम दयाल शर्मा और भाजयुमो के जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र उपाधयाय ने सयुक्त रूप से की

छपरा : भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने आज छपरा सदर अस्पताल में भाजयुमो के जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र उपाधयाय के नेतृत्व में रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 7 साल के कार्यकाल पूरे होने पर पूरे देश मे एक सप्ताह का सेवा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। इसी कड़ी में भाजयुमो के जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र उपाध्याय के नेतृत्व में आधा दर्जन युवाओं ने रक्तदान कर इस कोरोना काल मे एक मिसाल पेश किया।

रक्तदान कार्यक्रम का उद्घाटन जिले के भाजपा अध्यक्ष राम दयाल शर्मा और भाजयुमो के जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र उपाधयाय ने सयुक्त रूप से की। इस कार्यक्रम में प्रदेश छेत्रिय पदाधिकारी चरण दास, भाजयुमो कार्य समिति सदस्य अवधेश, भाजयुमो जिला महामंत्री प्रकाश राज, अभिषेक कुमार, अरविंद कुमार, किशन शुक्ला, नीरज सिंह, पंकज सिंह, महिला मोर्चा अध्यक्ष अनु सिंह, महामंत्री नेहा यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

मुफस्सिल थाना एवं विश्वविद्यालय की सीमा पर एक दीवार बनाई जाए

छपरा : कुलपति प्रोफेसर फारूक अली के चैम्बर में पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक में निम्नलिखित बातों पर विचार विमर्श हुआ। मुफस्सिल थाना एवं विश्वविद्यालय की सीमा पर एक दीवार बनाई जाए। कुलसचिव डॉक्टर आर पी बबलू जी के द्वारा यह कहा गया कि बालू से भरी हुई ट्रकों को विश्व विद्यालय के अन्तर्गत मुख्य द्वार से आगे दाहिनी तरफ की रोड पर लगाया जाए।

जिससे सभी गाड़ियों एक तरफ हो जाएं और विश्वविद्यालय कैम्पस में आने वाले वाहनों को आसानी से अन्दर प्रशासनिक भवन तक लाया जा सके। विदित हो कि प्रशासन, बालू से भरे कई ट्रकों को, नियम संमत कार्यवाई करते हुए विश्वविद्यालय कैम्पस में रखे हुए है।उन्ही वाहनों को विश्व विद्यालय के पिछले भाग में खङा किया जाए, जिससे सभी वाहन किनारे हो जाएं।

इस अवसर पर प्रोफेसर हरिश्चंद्र सी सी डी सी,श्री ए के पाठक एफ ए, डॉक्टर आर पी बबलू, कुलसचिव, डॉक्टर सरफराज अहमद नोडल आदि उपस्थित हुए। पुलिस पदाधिकारी श्री रहमत अली जी ने अपने वरीय पदाधिकारियों से सहमति लेकर सभी समस्याओं के समाधान करने को कहा। कुलपति फारूक अली ने कहा कि हमने अपनी तरफ से बहुत पहले ही गड्ढा खोदवा दिया था परंतु अभी भी मवेसी आ ही जाते हैं। दीवार बनने के बाद हम अपने सभी द्वारों पर एनीमल स्कैचर लगवा लेंगे।

45+ वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को वैक्सीन लगाने के लिये कैम्प का उदघाटन

छपरा : शहरी छेत्रों के 45+ वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगो को वैक्सीन लगाने के लिये नगर निगम के सभागार में कैम्प का उदघाटन छपरा नगर निगम की मेयर सुनीता देवी के द्वारा किया गया। कैम्प के माध्यम से मेयर सुनीता देवी ने कहा कि इस वैक्सीन को लेने से किसी भी प्रकार का कोई दिक्कत नहीं है।ज्यादा से ज्यादा लोग इस वैक्सीन को लेकर छपरा शहर को स्वस्थ बनाये रखने में सहयोग करे।

प्रतिदिन 200 लोगो का लक्ष्य रखा गया है। कैम्प प्रत्येक वार्ड में लगाकर लोगो को वैक्सीन दिया जाएगा। कैम्प में उप नगर आयुक्त, हरिश्चन्द्र, शशि भूषण मिश्रा, सिटी मैनेजर, कनीय अभियंता, सिटी मिशन मैनेजर सुधीर कुमार हिमांशु, दीन दयाल अंत्योदय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के सभी CO और सभी Shg महिलाये, शहरी क्षेत्र के नोडलपदाधिकारी डॉ राजीव रंजन सिंह, अशोक कुमार सिंह, यूनिसेफ के BMC सुबोध कुमार पांडेय, ANM, कमलावती कुमारी, रेणु कुमारी, शोभा श्रीवस्तब, राकेश कुमार, अमित कुमार और सभी नगर निगम के कर्मी उपलब्ध थे।

परशुरामपुर गांव से अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

छपरा : जिले के दरियापुर थाना क्षेत्र के परशुरामपुर गांव में अपराध की योजना बना रहे। कई अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, बताया जाता है कि एक समूह में बैठकर दारू पीने के बाद घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे। तब तक पुलिस ने छापेमारी कर सभी को गिरफ्तार कर लिया, जिसमें से तरुण राय जो 10 साल के बाद जेल से छूट कर आया था। साथ ही सुदर्शन राय अरुण राय राजू नट को गिरफ्तार किया गया जिन लोगों के पास से तीन पिस्टल और 17 गोलियां बरामद की गई जिसको लेकर पुलिस अनुसंधान में जुटी।

राजेंद्र स्टेडियम, शिशु पार्क के समीप मिला लगभग 20 वर्षीय युवक का शव

छपरा : शहर के मुख्यालय राजेंद्र स्टेडियम, शिशु पार्क के समीप लगभग 20 वर्षीय युवक का शव पाया गया, जहां सुबह में टहलने वाले लोगों ने देख अधिकारियों को सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंची भगवान बाजार पुलिस ने डेड बॉडी पसीना का तथा पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गई जहां मृत्यु के कारण का पता लगाने में जुटे हुए है तथा सीनाकत का भी प्रयास कर रही है कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here