30 मई : सारण की मुख्य खबरें

0

भारत वर्ष में हिंदी पत्रकारिता दिवस 30 मई को

छपरा : 30 मई को भारत वर्ष में हिंदी पत्रकारिता दिवस के रूप में मनाया जाता है, इस उपलक्ष्य में पत्रकार जगत में कार्य करने वालो को स्नेह पूर्वक याद किया जाता है, इंटरनेशनल वैश्य फेडरेशन द्वारा एक संक्षिप्त आपसी बैठक कर हिंदी पत्रकारिता दिवस की बधाई दी गयी एवं समाजहित में उनके द्वारा निःस्वार्थ भावना से किये जा रहे कार्यों को अवगत कराते हुए उन्हें सराहा गया।

वहीं इस क्रूर कोरोना काल में संक्रमण के कारण अपनी जान गवां देने वाले राष्ट्रीय पत्रकार रोहित सरदाना सहित अन्य पत्रकारों के परिजनो के प्रति संवेदनाएं प्रकट की गई व दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से मृतक पत्रकारों के दिवंगत आत्मा की शान्ती हेतु ईश्वर से प्रार्थना की गई. इस अवसर पर इंटरनेशनल वैश्य फेडरेशन के अध्यक्ष आदित्य अग्रवाल ने इस अवसर पर बताया कि समाज मे पत्रकारों की उपस्थिति बेहद अनिवार्य है, यह हमें समाज के विभिन्न पहलुओं से रूबरू तो करता ही है साथ ही साथ हमें समय समय पर समाज के प्रति अपनी जिम्मवारी एवं उत्तरदायित्वों को भी बोध कराता रहता है।

swatva

इस अवसर पर बधाई देने वालो में अध्य्क्ष आदित्य अग्रवाल, अधिवक्ता गंगोत्री प्रसाद, ओमप्रकाश गुप्ता, अधिवक्ता डॉ दीनदयाल कुमार, सुधाकर प्रसाद, संतोष ब्याहुत, डॉ राजेश डाबर, गिरधारी प्रसाद, मुरारी प्रसाद, सनी ब्याहुत सहित लायंस क्लब से सोनालाल सिंह, मनोरंजन पाठक,आशीष माहेश्वरी, सुजीत सिंह राठौड़, अम्बर सिन्हा, प्रवीण ओबेरॉय, अधिवक्ता राजहंस सहित अन्य पदाधिकारी गण सम्मिलित हुए, धन्यवाद ज्ञापन सुधाकर प्रसाद ने किया.

7 वर्ष पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा मनाया गया दिवस के रूप में

छपरा : मोदी सरकार के 7 वर्ष पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी छपरा सारण के नेतृत्व में सेवा दिवस के रूप में मनाया। आम जनों के बीच मास्क, साबुन तथा सैनिटाइजर का वितरण किया गया। कोरोना काल से बचाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा के नेतृत्व में म्युनिसिपल चौक, थाना चौक, सलेमपुर चौक तथा मौना चौक पर आम जनों के बीच मास्क साबुन तथा सेनीटाइजर का वितरण किया गया।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मन की बात को छपरा सारण भाजपा के जिला कार्यालय पर सुना गया। मन की बात कार्यक्रम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैरीयर्स से बातचीत कर उनका उत्साह तथा मनोबल बढ़ाया। मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लीची की मिठास का भी जिक्र किया तथा उन्होंने बताया कि बिहार से लीची विदेशों में भी भेजी जा रही है जिसका सीधा फायदा किसानों को हो रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने बताया आज मोदी सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर छपरा सारण जिला के 10 विधानसभा के 1000 एक हजार गाँव में सेवा कार्य किया जा रहा है। सेवा ही संगठन के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी पूरे जिले में सेवा सप्ताह के अंतर्गत सेवा कार्य करेगी। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राम दयाल शर्मा महामंत्री शांतनु कुमार जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल जिला प्रवक्ता विवेक कुमार सिंह आईटी सेल के संयोजक निशांत राज किसान मोर्चा के जिला मंत्री बलवंत सिंह नगर महामंत्री अजय कुमार, गंगोत्री प्रसाद अधिवक्ता तथा अनूप यादव ने सेवा कार्य में सराहनीय सहयोग किया।

शहर के मेहिया स्थित वाटर पार्क को सदस्यों ने दल बल के साथ कर दिया शील

छपरा : शहर के मेहिया स्थित वाटर पार्क को सदस्यों ने दल बल के साथ शील कर दिया। बताया जाता है कि 27 और 28 की रात्रि में वाटर पार्क में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जहां बार बालाओं का डांस देखा गया है जो शादी के वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित की गई थी जिसमें जमकर लॉक डाउन का उल्लंघन किया गया तथा अश्लील गानों पर रात भर झूम के चले वही वीडियो वायरल हो गया है।

जिस को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने जांच की जिम्मा मुफस्सिल थाना को दी जहां जांच में सही पाया गया वहीं जिला प्रशासन के द्वारा भी वायरल की सत्यता होने पर मुफस्सिल थाना में आज वाटर पार्क के मालिक तथा आयोजक मिलाकर कुल 4 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई साथ ही अज्ञात अन्य 100 लोगों पर भी प्राथमिकी संख्या 240/21 दर्ज करते हुए सदर सीओ ने वाटर पार्क को शील कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here