20 मई : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

पति ने पत्नी की हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंका

आरा : भोजपुर जिले के जगदीशपुर थानान्तर्गत हरिगांव में मंगलवार की रात्रि पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंके दिया| पुलिस बुधवार की सुबह शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने हत्यारोपित पति को गिरफ्तार कर लिया। घटना का स्पष्ट कारण पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। जानकारी के मुताबिक मृतका हरिगांव निवासी रोहित कुमार की पत्नी संध्या देवी है।

पांच साल की प्रतिज्ञा करतब दिखाकर चला रही परिवार

आरा : भूख से जिंदगी बचाने के लिए इस लॉकडाउन में बच्चे अपनी जान खतरे में डालकर दो जून की रोटी के जुगाड़ में लगे हैं| छत्तीसगढ़ के परसाडीह की रहने वाली पांच वर्षीय प्रतिज्ञा अपने परिवार के साथ भोजपुर जिला मुख्यालय आरा पहुंची तथा दो जून की रोटी के लिए अपने छोटे भाई और छोटी बहन सांवली के साथ मिलकर लोगों के बीच करतब दिखाती है।

swatva

लॉकडाउन में करतब दिखाना और भी मुश्किल हो गया है। परिवार का पेट पालने के लिए एक-दो शख्स को भी करतब दिखाने को तैयार हो जाती है। प्रतिज्ञा बताती है कि उसकी इच्छा पढ़ाई करने की है लेकिन सरकार की ओर से किसी तरह की मदद नहीं मिलती है। कोई योजना का लाभ भी नहीं। मजबूरी में परिवार चलाने के लिए यह काम करती हूं। लॉकडाउन में लोग भी करतब देखने के लिए नहीं आते हैं।

जगमोहन नट अपनी दो बेटी प्रतिज्ञा और सांवली और एक बेटे राम के साथ बिहार आए हैं। उनका कहना है कि करतबों को देखकर लोग जो कुछ उन्हें दे जाते हैं, उसी से वे चारों अपना पेट भरने का प्रबंध कर पाते हैं। प्रतिज्ञा अपने जीवन को जोखिम में डाल कर रस्से पर चलने का खतरनाक करतब दिखाती है। इन बच्चों के करतब देख लोग आश्चर्यचकित रह जाते हैं| उन्होंने यह भी कहा कि बेटी को काम करते देख काफी दुख होता है। साथ ही किसी अनहोनी की आशंका भी होती है। लेकिन क्या करे पापी पेट का सवाल है।

जगमोहन ने कहा कि बड़ा होने के कारण रस्सी पर नहीं चढ़ सकता। इसीलिए मजबूरी में उसकी बेटी यह जोखिम भरा कार्य करती है। लॉकडाउन में लोग करतब भी देखने को नहीं आ रहे हैं। जगमोहन नट अपने परिवार के साथ आरा स्टेशन स्थित बिहारी मिल के पास एक झोपड़ी लगा कर रहते है। कोरोना काल मे आरा के तमाम समाजसेवी संगठन सड़कों पर मदद के लिए निकलते हैं। लोगो की भूख मिटाते हैं। लेकिन, अभी तक ऐसा कोई हाथ नहीं मिला जो प्रतिज्ञा और उसको परिवार की मदद कर सके। उन्होंने कहा कि सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देकर बेटियों को सुखद जीवन जीने के अवसर उपलब्ध कराने का दावा कर रही है। लेकिन 5 साल की प्रतिज्ञा के लिए यह दावा पूरी तरह से झूठा साबित हो रहा है।

पूर्व के विवाद में सगे भाइयों पर धारदार हथियार से वार

आरा : भोजपुर के तरारी थानान्तर्गत जेठवार गांव में मंगलवार की देर शाम पूर्व के विवाद में सगे भाइयों पर धारदार हथियार से वार कर घायल कर दिया गया| उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जख्मियों में जेठवार गांव निवासी छेदी राय एवं उसका छोटा भाई सनी कुमार राय है।

छेदी राय ने बताया कि सोमवार की शाम गांव का ही एक युवक शराब के नशे में धुत होकर उनके दरवाजे पर आकर गाली-गलौज कर रहा था। जब उन्होंने इसका विरोध किया, तो दोनों के बीच कहासुनी हुई। हालांकि बात खत्म हो गई थी। आज शाम जब सन्नी कुमार राय मवेशी को धोने के लिए पोखरा की ओर जा रहे थे। तभी रोककर उक्त युवक ने उस पर धारदार हथियार से वार कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बड़े भाई छेदी राय उसे बचाने के लिए गये तो उनके दाहिने हाथ पर वार कर दिया गया। जिससे वह भी घायल हो गए।

राजीव एन अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here