पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी प्रशासन के साथ सहयोग कर जनता तक पहुंचाएं हर संभव मदद- चौबे

0

बक्सर : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। कोरोना की मौजूदा स्थिति और प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही उपचार एवं अन्य सुविधाओं का भी फीडबैक लिया। उन्होंने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जिला प्रशासन के साथ सहयोग करते हुए कोरोना के जो दिशानिर्देश हैं उसका पालन कर लोगों को हर संभव मदद उपलब्ध कराएं। कोरोना के विरुद्ध जंग में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। अगर किसी भी तरह की कोई परेशानी आ रही है तो मेरे कार्यालय के पदाधिकारियों को सूचित करें। उस समस्या का समाधान किया जाएगा।

चौबे ने कहा कि जैसा आप सभी जानते हैं डुमराव एवं बक्सर में ऑक्सीजन प्लांट लग रहा है। इसकी प्रतिदिन की रिपोर्टिंग प्रशासन से ली जा रही है। ऑक्सीजन, ऑक्सीजन सिलेंडर व दवाइयों की कालाबाजारी ना हो। इसके लिए प्रशासन को पैनी नजर रखने को निर्देशित किया गया है। गांव में होम आइसोलेशन कोरोना मरीजो पर विशेष ध्यान देने की जरूरत हैं। इसे लेकर भी प्रतिदिन जानकारी ली जा रही है। घरों पर आईसोलेट सभी मरीजों पर प्रशासन की टीम पूरी निगरानी रखें हुए है ताकि संक्रमित बाहर न घूमे।

swatva

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के साथ-साथ गैर कोरोना मरीजों का भी ध्यान रखने को कहा गया है। एक-एक कार्यकर्ता अपने आसपास की स्थिति पर पूरी नजर बनाए रखें तथा हर जरूरतमंद को उचित सहायता पहुंचाने के लिए प्रयास करे। ऐसे कठिन समय में सभी को हमेशा की तरह समर्पण और त्याग की भावना को अपनाते हुए समाज सेवा में सघनता से जुटे रहना है।

चौबे ने प्रधानमंत्री द्वारा पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मई और जून में मुफ्त अनाज दिए जाने के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। बक्सर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत सभी विधानसभा क्षेत्रों में मेडिकल मोबाइल यूनिट भी शीघ्र शुरू होगा। इसके तहत कोरोना टेस्ट की जांच, दवाइयां एवं टेली मेडिसिन से चिकित्सीय परामर्श आदि की सुविधा होगी।

पार्टी के विभिन्न मंडल के अध्यक्ष महासचिव एवं अन्य कार्यकर्ताओं ने 18 प्लस उम्र के लोगों के टीकाकरण की धीमी गति के बारे में भी केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री को अवगत कराया। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण अभियान जारी है। एक पूरी प्रक्रिया बनाई गई है। इसके तहत टीकाकरण हो रहा है। अपनी बारी आने पर टीकाकरण जरूर करवाएं और इसको लेकर सभी को जागरुक करें। टीकाकरण सुरक्षा कवच है। बूथ स्तर पर भी पैनी नजर रखने का केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की ढिलाई होने पर तुरंत उन्हें सूचना दी जाए। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री श्री चौबे ने कहा कि विषम परिस्थितियों में जनसेवा को ही संगठन कार्य मानकर निष्ठा पूर्वक जनता की मदद करते रहें। केंद्र एवं राज्य सरकार हरसंभव कोरोना के विरुद्ध जंग में मदद व चिकित्सा आदि का प्रयास कर रही है। इस जंग को हम सभी हर हाल में जीतेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here