बाहुबली राजद नेता शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत

0

दिल्ली : राजद के बाहुबली नेता व पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई है। कत्ल के मामले में दिल्ली के तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे शहाबुद्दीन का अस्पताल में इलाज चल रहा था। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बाहुबली शहाबुद्दीन को 21 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसके बाद दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मालूम हो कि शहाबुद्दीन पर करीब तीन दर्जन से ज्यादा मुजरिमाना मामले दर्ज हैं। वहीं 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन को बिहार की सीवान जेल से तिहाड़ लाने का हुक्म दिया था। तिहाड़ जेल जाने से पहले वे बिहार के भागलपुर और सीवान की जेल में भी लंबे समय तक सजा काट चुके हैं। साल 2018 में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए, लेकिन जमानत रद्द होने के कारण उन्हें वापस जेल जाना पड़ा।

swatva

गौरतलब है कि बाहुबली शहाबुद्दीन को सिवान के लोग खौफनाक तेजाब कांड को लेकर भी याद करते हैं। साल 2004 में चंदा बाबू के तीन बेटों गिरीश, सतीश और राजीव का बदमाशों ने अपहरण कर लिया। बदमाशों ने गिरीश और सतीश को तेजाब से नहला कर मार दिया था। वहीं चंदा बाबू के बेटों में से एक बेटा राजीव बदमाशों के चंगुल से इसी तरह भागकर निकल गया था और बाद में वहीं राजीव अपने भाइयों के तेजाब से हुई हत्याकांड का मुख्य गवाह बना।

लेकिन 2015 में सिवान शहर के डीएवी मोड़ पर उसकी भी गोली मार कर हत्या कर दी गई। हत्या के महज 18 दिन पहले ही राजीव की शादी हुई थी। इस घटना के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया था। इसके बाद ही कोर्ट ने इस मामले में राजद विधायक शहाबुद्दीन को दोषी मानते हुए सजा सुनाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here