29 अप्रैल : मधुबनी की मुख्य खबरें

0
swatva samachar

शराब तस्करों के नए-नए तरीके भी नही आ रहे काम, भूसे में छिपा कर रखे शराब और तस्कर को पुलिस में दबोचा

मधुबनी : जिले के बेनीपट्टी थानाक्षेत्र के नजरा गांव में भूसा में रख कर शराब का अवैध कारोबार चल रहा था। प्रशिक्षु डीएसपी राकेश कुमार रंजन, अनि सदन राम, अनि राकेश कुमार ने छापेमारी कर नेपाली देसी शराब बांध के निकट भूसा से बरामद किया है। पुलिस ने शराब धंधेबाज को चिन्हित कर लिया है। पुलिस का कहना है कि धंधेबाज को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

इस बाबत प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने के लिए पुलिस व्यापक स्तर पर छापेमारी कर रही है। चोरी छिपे शराब बचने व पीने वाले को गिरफ्तार जेल भेजा जा रहा है। इस अवसर पर अनि सदन राम, अनि राकेश कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

swatva

कहा सरकार के बदइंतजामी के कारण लोगों की हो रही मौतें : भाकपा(माले)

मधुबनी : भाकपा(माले) के मधुबनी जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि बिहार की डबल इंजन वाली नीतीश कुमार की सरकार के बदइंतजामी के कारण सैकड़ों लोग कोरोना जैसे गंभीर बिमारी से बीमार होकर जा रही है जान। इसी कारण से भाकपा(माले), रहिका प्रखंड कमिटी सदस्य, किसान महासभा के जिला उपाध्यक्ष कामरेड मनोज झा(50), अब नहीं रहें।

उनका कल 11बजे रात में रामपट्टी कोविड केयर सेंटर से डीएमसीएच, दरभंगा ले जाने के क्रम में सकरी में मौत हो गई।इनको श्वांस लेने में दिक्कत होने के बाद 26 अप्रैल की संध्या में रामपट्टी कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था। उनके मौत ने कोविड केयर सेंटर में बरती जा रही सरकारी लापरवाही भी सामने आई है।

मालूम हो कि रामपट्टी कोविड केयर सेंटर में 6 वेंटिलेटर बेड है, परंतु डाक्टर के आभाव में सभी चालू नहीं है। क्योंकि वहां एक ही डाक्टर है, एक ही डाक्टर से चौबीस घंटा सभी वेंटिलेटर बेड चालू नहीं किया जा सकता है। इस कारण गंभीर बिमार को दरभंगा भेजा जाता है, और आमतौर पर समय लगने के कारण मरीज की मौत हो जाती है। इसका सीधा मतलब है कि रामपट्टी कोविड केयर सेंटर में ब्यबस्था रहने के बावजूद डाक्टर की कमी से गंभीर मरीजों की जान जा रही है।

उक्त मामले में भाकपा(माले) के जिला सचिव ध्रुब नारायण कर्ण, किसान महासभा के जिला सचिव प्रेम कुमार झा व रहिका प्रखंड माले सचिव अनिल कुमार सिंह ने जिला पदाधिकारी से व नीतीश सरकार से रामपट्टी कोविड केयर सेंटर सहित जिला के तमाम कोविड केयर सेंटरों पर वेंटिलेटर चालू कराने के लिए डाक्टरों एवं एक्स्पर्ट की नियुक्ति अबिलंब कराने एवं अन्य आबश्यक जीबन रक्षक सुबिधायें उपलब्ध कराने की मांग किया है।

सुमित कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here