अबैध अभ्रक खदान में हुए विस्फोट से मजदूर की मौत, दो जख्मी,धू धू कर जला बाईक

0

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली प्रखंड क्षेत्र के सवैयाटांङ पंचायत में अबैध अभ्रक खदान में मजदूरों की मौत व जख्मी होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटना शुक्रवार दोपहर की है। फगुनी अभ्रक खदान में हुए एक्सप्लोसिव विस्फोट में एक मजदूर की मौत हो गयी जबकि दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इस क्रम में वहां खङा एक मोटरसाइकिल धू-धू कर जल गया। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने शव को बरामद किया है।

बताया जाता है कि फगुनी अभ्रक खदान में माफिया प्रसादी तुरिया अबैध रूप से खनन का कार्य कर रहा है। उसने विस्फोट के लिये वहां एक्सप्लोसिव भेजा था जो अचानक विस्फोट कर गया। विस्फोट के कारण वहां काम कर रहे सवैयाटांङ पंचायत की टिटहिंया गांव के 50 वर्षीय जितेन्द्र मांझी की मौत घटना स्थल पर हो गयी जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मी दोनों मजदूरों को माफिया द्वारा इलाज के लिए झारखंड राज्य के तिलैया के निजी क्लिनिक ले जाया गया है। जख्मी में से एक मजदूर डोमचांच थाना क्षेत्र के चौधरीडीह का बताया गया है जबकी दूसरे का पता नहीं चल सका है।

swatva

मोटरसाइकिल किसकी थी इसका खुलासा नहीं हो सका है। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर थाना लाया है। फिलहाल पुलिस द्वारा अग्रेतर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। संवाद भेजे जाने तक शव का पोस्टमार्टम या फिर प्राथमिकी दर्ज होने की सूचना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here