12 अप्रैल : मधुबनी की मुख्य खबरें

0
swatva samachar

जयनगर रेलवे स्टेशन पर भटके हुए नाबालिक बालक को किया गया चाइल्ड लाइन के हवाले

मधुबनी : जिले के जयनगर रेलवे स्टेशन के परिसर में नाबालिक बालक अकेले घूमते हुए दिखाई दिए। इस पर तुरंत जीआरपी के कर्मियों ने उनको पूछा तो उन्होंने बताया कि वो भटक गए हैं। उनको देख कर जीआरपी ने उन्हें सही सलामत चाइल्ड लाइन सब-सेन्टर,जयनगर के हवाले कर दिया।

चाइल्ड लाइन सब-सेन्टर कर्मी साबित देवी के पूछताछ करने पर नाबालिक बालक ने बताया की नाम-राजकुमार, उम्र:- लगभग 10 वर्ष, पिता-रुदल तुरहा, घर गंगा सागर पोखर(बस स्टैंड) मधुबनी है। इस बाबत चाइल्ड लाइन सब-सेन्टर की कर्मी सबिता देवी ने बताया कि इसे बाल कल्याण समिति मधुबनी में सुपुर्द किया जाएगा।

swatva

महम्मदपुर की घटना को ले आपसी सौहार्द, शांति व विधिव्यस्था भंग करने पर होगी करवाई :- एएसपी

मधुबनी : जिले के जयनगर अनुमण्डल मुख्यालय स्थित अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी के कार्यलय के समीप सामुदायिक प्रक्षिक्षण भवन के सभा कक्ष में एएसपी डॉ० शौर्य सुमन की अध्यक्षता में सामाजिक कार्यकर्ताओं और गणमान्य लोगों के साथ बेनीपट्टी थानाक्षेत्र के महम्मदपुर गाँव में हुई घटना को लेकर आपसी सौहार्द और विधिव्यस्था बनाये रखने को ले एक बैठक हुई।

उक्त बैठक को एसएसपी डॉ० शौर्य सुमन ने सम्बोधित करते हुए सभी से अपील करते हुए कहा कि बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के महम्मदपुर गाँव हुई घटना के पश्चात पुलिस की करवाई निरन्तर जारी हैं। पुलिस बखूबी अपना कार्य कर रही हैं। इसके बावजूद भी कुछ असमाजिक तत्व लोग भड़काऊ बयानबाजी और भाषण दे कर जात-पात एवं राजनीती रंग दे कर अफवाह फैलाने की साजिश रच कर शांती, विधिव्यस्था को भंग करने की कोशिश करने में लगे हुए हैं।

सोशल मीडिया पर भी उल-जलूल एवं अन्य पोस्ट कर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही हैं। इन सभी के मद्देनजर प्रशासन की पैनी नजर बनी हुई हैं। विधिव्यस्था, शांति भंग करने और आपसी सौहार्द को बिगाड़ने जात-पात और राजनीती रंग देने वालो व अफवाह फैलाने वालों पर चिन्हित कर कानूनी करवाई की जायेगी। इसलिए किसी भी तरह की अफवाह से बचते हुए किसी के बहकावे में न आवे आपसी भाई चारा व सौहार्द और शांतिपूर्ण माहौल बनाये रखने में सभी से सहयोग की अपील की गई।

वहीं, एएसपी डॉ० शौर्य सुमन ने कोविड-19 के मद्देनजर कहा कि कोविड संक्रमण को बढ़ते देख प्रशासन के द्वारा सरकार के निर्देश के पालन और कोविड-19 के बचाव हेतू माइकिंग कर प्रचार और लोगों को जागरूक किया जा रहा हैं। कोविड से बचने के उपायों को अपनाएं और मास्क का उपयोग करते रहे। सरकार के निर्देश का पालन नहीं करने पर प्रशासन के द्वारा सख्ती से कानूनी करवाई की जायेगी।

इस बैठक में जयनगर थाना अध्यक्ष संजय कुमार, नगर पंचायत जयनगर के मुख्य पार्षद कैलाश पासवान, जयनगर प्रखंड प्रमुख सचिन सिंह, जयनगर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अखिलेश्वर सिंह, भाकपा(माले) के जयनगर प्रखंड सचिव भूषण सिंह, राम विनोद सिंह, डॉ० के०बी० सिंह, सुजीत सिंह, अनिल सिंह, मनोज सिंह, नीलेश सिंह, अवधेश सिंह समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

आज से दीदी की रसोई से मिलेगा मरीजों को पथ्य आहार

– संकुल स्तरीय संघ ने सदर अस्पताल के अधीक्षक के साथ किया एमओयू साइन
– प्रति मरीज 150 रुपये प्रतिदिन की दर से भुगतान करेगी सरकार

मधुबनी : सदर अस्पताल में अंतः वासी रोगियों के उपचार अवधि के दौरान शुद्ध एवं पोषक भोजन की व्यवस्था के लिए जीवका द्वारा संपोषित सामुदायिक संगठन तथा दीदी की रसोई आज से सदर अस्पताल में शुरू होगी। भोजन का दर 150 रु. प्रति अंतः वासी रोगी प्रतिदिन प्रस्तावित है। इसमें हर वर्ष 5% की बढ़ोतरी की जाएगी। भुगतान हेतु केंद्रीयकृत व्यवस्था की जाएगी।

जीविका द्वारा संचालित दीदी की रसोई के लिए संबंधित सदर अस्पताल,परिसर में उपयुक्त स्थान कमरे, भवन, बिजली, पानी तथा शौचालय की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध करा दिया गया है।

सुमित कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here