09 अप्रैल : मधुबनी की मुख्य खबरें

0
swatva samachar

मधुबनी जिला पदाधिकारी, अमित कुमार के द्वारा कोविड-19 के संबंध में प्रेस काॅन्फ्रेंस की आयोजन

मधुबनी : जिला पदाधिकारी, मधुबनी ने सभी पत्रकारों के साथ जिला में कोविड-19 वर्तमान स्थिति एवं इसके रोक थाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जिले में कोविड-19 के कुल-63 पोजेटिव व्यक्ति है, जिसमें से 6 कोविड केयर सेंटर रामपट्टी में और बांकी 57 होम आइसोलेशन में है। उन सभी 63 पोजेटिव में से 16 व्यक्ति बाहर से, 14 व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति के संम्पर्क वाले है। जिले में वर्तमान में 31 माइक्रो कन्टेंमेंट जोन है। जिले में वर्तमान में 23 स्थाई वैक्सिनेशन केन्द्र है।

swatva

मधुबनी रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैंड पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था की गई है, ताकि बाहर से आए संक्रमित व्यक्ति के माध्यम से संक्रमण फैलने से रोका जा सके। इसके अलावा जिला पदाधिकारी ने बताया कि जिला में कोविड कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी संक्रमित व्यक्ति की अद्यतन स्थिति जानकारी लेकर उनको आवश्यक परामर्श भी दिया जा रहा है।

मोहम्मदपुर हत्याकांड को लेकर क्षत्रिय समाज ने मौन व्रत के बाद मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

मधुबनी : जिला के बेनीपट्टी स्थित मोहम्मदपुर गांव में होली के दिन एक ही परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी ससमय नहीं होने एवं सरकार एवं जिला पुलिस कप्तान के उदासीन रवैए के खिलाफ में मधुबनी जिले के जयनगर में एनएच-105 मुख्य सड़क स्थित शहीद चौक पर क्षत्रिय समुदाय समेत अन्य राजनैतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला जलाया।

इस पुतला दहन के  मौके पर बिहार सरकार मुर्दाबाद मधुबनी एसपी मुर्दाबाद का नारा लगाते दिखे।प्रदर्शनकारियों ने सूबे की सरकार से मृतक के परिजनों को सरकारी मुआवजा समेत पीड़ित परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी देने की भी बात कही। इस पुतला दहन कार्यक्रम की अध्यक्षता अवधेश सिंह के नेतृत्व में किया गया। इस मौके पर पवन सिंह, सचिन सिंह, मोहन सिंगज, चंदन सिंह, कुमार राणा प्रताप सिंह, सुजीत यादव समेत सैकड़ो क्षत्रिय परिवार एवं राजनीतिक दल के लोग मौजूद थे।

मधुबनी बंद को लेकर राजद विधायक ने की बैठक, शांतिपूर्ण बंदी मे साथ देने की अपील की गई

मधुबनी : जिला के बेनीपट्टी थाना अन्तर्गत गाँव महम्मदपुर हत्याकांड के खिलाफ महागठबंधन का दस अप्रैल को मधुबनी बंद के आह्वान को लेकर राजद की बैठक नगर विधायक समीर कुमार महासेठ के गिलेशन स्थित आवास पर हुई। बैठक को संबोधित करते हुए नगर विधायक समीर महासेठ ने कहा कि महम्मदपुर हत्याकांड बिहार को शर्मसार कर दिया है।

इस हत्याकांड के खिलाफ महागठबंधन का दस अप्रैल को मधुबनी बंद रखी जाएगी। नौ अप्रैल को जिले में मशाल जुलूस निकाली जाएगी।श्री महासेठ ने कहा कि राजद पीड़ित परिवार के साथ है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पीड़ित परिवार को राजद आर्थिक सहयोग किया गया है। लेकिन नीतीश सरकार चुप्पी साध रखी है। मृतकों के आश्रितों को मुआवजा और उनके बच्चो की पढ़ाई की व्यवस्था सरकार द्वारा मुहैया कराया जाना चाहिए।

उन्होने कहा की 10अप्रैल के शांतिपूर्ण बंदी मे आवश्यक सेवाओ को मुक्त रखा जायेगा!बंदी मे महागठबंधन के सभी साथी हमे समर्थन कर रहे है!असमाजिक तत्वो पर राजद कार्यकर्ता नजर बनाए रखेंगे!विधायक समीर महासेठ ने लोगो से अपील की है की शांतिपूर्ण बंदी मे हमारा साथ जरूर दे! महमदपुर की घटना मधुबनी के लिए कलंक है।

आगे इसकी पुनरावृति नही हो इसके लिए हमलोगो को ठोस निर्णय लेना होगा!रत्नेश्वर राय के संचालन में बैठक में राजद जिला प्रवक्ता इन्द्रजीत राय, प्रखंड अध्यक्ष जीवछ यादव, गुणानंद यादव, प्रमोद कुमार यादव पप्पू, पूर्ण शंकर झा, मदन पासवान, शंभू साह, मो. तस्लीम, मो. चांद, अशोक यादव, मुकेश पंजियार, अमरनाथ राय, अरूण चौधरी, राजकुमार साह, रामबहादुर यादव, मनोजानंद साफी, बिट्टू यादव, इन्द्र भूषण यादव, राजेश खरगा, संजय यादव, गणेश सिंह, उदय मुखिया, मोतीर्रहमान, मो. असलम, राजो देवी सहित अन्य ने हिस्सा लिया।

किसान, जंगली जानवरों के आतंक से परेशान

मधुबनी : जिले के अंधराठाढ़ी प्रखंड क्षेत्र में किसान जंगली जानवरों के आतंक से परेशान हैं। ग्रामीणों ने इस बाबत कई बार प्रशासन से गुहार लगाई वाबजूद कोई पहल नहीं हो पाई है।

देवहार गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने न्यूज़ के माध्यम से एक अपील कर इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। वहीं सीओ प्रवीण कुमार वत्स ने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई आवेदन अथवा कोई शिकायत नही मिली है। सूचना मिलने पर कार्रवाई होगी।

मौके पर रत्नाकर झा, बटोही मंडल, प्रदीप चौधरी आदि ने कहा कि बीते कई वर्षों से नील गाय और जंगली सूअर खेतों के फसल बर्बाद कर रहा था। अब तो घर मे खाना खाते समय भी आंगन में जंगली सूअर का आतंक बढ़ने लगा है।

बचनू मंडल को दोबारा मनोनीत किया गया जिला अध्यक्ष

मधुबनी : शहर के स्थानीय टाउन क्लब मैदान स्थित लोजपा जिला प्रधान कार्यालय में मौजूद लोजपा कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी अपनी खुशी का इजहार किया। इस अवसर पर लोजपा जिला प्रवक्ता अजीतनाथ मिश्रा ने बताया कि निवर्तमान जिला अध्यक्ष श्री मंडल के नेतृत्व में मधुबनी जिला में लोजपा का संगठन उत्तरोत्तर सुदृढ़ हो रहा है।

बीच में अपरिहार्य कारणवश पूरे प्रदेश में लोजपा का सभी संगठन भंग कर दिया गया था, इसके बावजूद मधुबनी जिला में निवर्तमान लोजपा जिला अध्यक्ष श्री मंडल के नेतृत्व में लोजपा जिला संगठन लगातार कार्यरत एवं संघर्षरत रहा, जिससे लोजपा कार्यकर्ता पार्टी के नीति सिद्धांतों के प्रति अनुकूलित रूप से गतिशील रहे। पुनः इनके दोबारा मनोनयन से कार्यकर्ताओं में उत्साह का नवीन संचार हुआ है।

वरिष्ठ लोजपा नेता प्रवीण झा ने इस हेतु पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद चिराग पासवान, प्रदेश अध्यक्ष सांसद प्रिंस राज जी, दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा लोजपा परिवार के पशुपति कुमार पारस, लोजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य पूर्व विधान पार्षद प्रो० बिनोद कुमार सिंह सहित लोजपा के सभी शीर्ष नेतृत्व को इसके लिए सादर आभार सहित हार्दिक बधाई दिया है।

जिला प्रधान महासचिव आदित्य नंदन झा उर्फ राजा ने श्री मंडल के जिला अध्यक्ष के पद पर दोबारा मनोनयन पर हर्ष प्रकट करते हुए इसे पार्टी संगठन के प्रति सकारात्मक बताते हुए बाकी के सभी शीर्ष नेतृत्व को हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया है, तथा नव मनोनीत जिला अध्यक्ष को बधाई दी है।

इस मौके पर लोजपा जिला उपाध्यक्ष सुधीर पासवान, संतोष पासवान, दलित सेना जिला अध्यक्ष गुरुदेव पासवान, लोजपा के पूर्व प्रत्याशी विकास कुमार मिश्रा अरविंद कुमार, जिला मीडिया प्रभारी सिद्धार्थ शंकर मेहता सहित दर्जनों नेताओं ने मंडल के जिला अध्यक्ष मनोनयन पर हर्ष प्रकट किया और उन्हें बधाई दी है साथ ही आशा प्रकट है कि दलित सेना के अनुमंडल अध्यक्ष से अपने सामाजिक दायित्व को प्रारंभ करते हुए लोजपा संगठन के प्रखंड अध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष, मुख्य जिला प्रवक्ता, जिलाध्यक्ष सहित विभिन्न पदों पर अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने वाले अनुभवी संगठनकर्ता बचनू मंडल को दुबारा मधुबनी जिला लोजपा का अध्यक्ष बनाए जाने पर पार्टी संगठन काफी ऊर्जावान और सुदृढ़ होगा।

सुमित कुमार की रिपोर्ट 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here