45 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी केंद्रीय कर्मचारियों को टीका लगवाना जरूरी

0

केन्द्र सरकार ने 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के अपने सभी कर्मचारियों को टीका लगवाने को कहा है ताकि कारगर रूप से कोविड-19 के प्रसार को काबू में किया जा सके। कार्मिक, लोक शिकायत तथा पेंशन मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार केन्द्रीय कर्मचारियों से कहा गया है कि वे टीकाकरण के बाद भी बार-बार हाथ धोएं, मास्क पहनें और सामाजिक दूरी का पालन करके कोविड उचित व्यवहार का पालन करें।

सरकार स्थिति पर कड़ी नजर रखी हुई है और कोविड-19 के प्रसार को रोकने में टीकाकरण के लिए समूहों की प्राथमिकता की नीति के आधार पर अभी 45 वर्ष से ऊपर की आयु के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। आदेश में कहा गया है कि कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय समय-समय पर एहतियाती निर्देश जारी करता रहा है ताकि कोविड-19 के फैलाव को रोका जा सके।

swatva

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने देशवासियों से अपील की है कि कोरोना को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। ऐसे में सभी को सजग एवं सतर्क रहना है। कोविड जांच केंद्रों पर 75 फ़ीसदी से अधिक आरटीपीसीआर टेस्ट की व्यवस्था हो, यह सुनिश्चित करना है। इसे लेकर राज्य सरकारों को भी निर्देशित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here