07 अप्रैल : नवादा की मुख्य खबरें

0

शराबी समेत ग्यारह गिरफ्तार

नवादा : जिले के अकबरपुर व गोविन्दपुर पुलिस ने मंगलवार की देर रात अलग-अलग स्थानों पर छापामारी कर शराबी समेत ग्यारह को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अकबरपुर थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि उत्पाद अधिनियम का फरार चल रही महिला साहेबगंज की सरयू देवी को गिरफ्तार कर लिया। इस क्रम में लोहानीपुर गांव में छापामारी कर दहेज के लिए बहू फातमा को जलाने के आरोपी मो फैजान खान,मो फहीम खान व रहा खातुन को गिरफ्तार करन्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

तेयार गांव में मारपीट कर रहे एक पक्ष के पियूष पाण्डेय व पल्लव पाण्डेय दूसरे पक्ष के विपीन कुमार व कार्तिक कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गोविन्दपुर थानाध्यक्ष डा नरेन्द्र प्रसाद ने बकसोती बाजार में छापामारी कर शराब के नशे में धुत्त राजीव कुमार, शत्रुघ्न कुमार व धीरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया।चिकित्सकीय जांच में शराब पीने की पुष्टि होते ही उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

swatva

अंग्रेजी शराब के साथ पांच गिरफ्तार, लग्जरी वाहन जब्त

नवादा : राजमार्ग संख्या 31 पर रजौली समेकित जांच केन्द्र पर वाहन जांच के क्रम में उत्पाद अधिकारियों ने तीन बोतल अंग्रेजी शराब के साथ पांच को गिरफ्तार किया है। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

उत्पाद निरीक्षक रामप्रित कुमार ने बताया कि प्रतिदिन की तरह वाहन जांच के क्रम में झारखंड की ओर से आ रही लग्जरी वाहन संख्या बी आर 01 एफ ए 2327 की जांच के क्रम में तीन बोतल मैकडावल शराब बरामद ही वाहन पर सवार सभी पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार की पहचान पटना के विक्की कुमार,दरभंगा के प्रकाश कुमार सिंह,सहरसा शिवशंकर शर्मा,नालन्दा विरेन केवट व पटना के राजकुमार शामिल हैं। सभी आरोपी झारखंड से पटना जा रहे थे। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

विद्युत तार टकराने से एक बीघा खेत में लगा फसल जलकर राख

नवादा : जिले में अग्निकांड की घटना में लगातार बृद्धि हो रही है । शायद ही कोई दिन हो जिस दिन अग्निकांड की न हो रही है। ताजा मामला नारदीगंज प्रखंड क्षेत्र के डोहडा पंचायत की सिरपतीया गांव की है।

प्रभु चौहान पिता स्वर्गीय भरत चौहान के गेहूं के खेत में विद्युत के तार आपस में टकराने से चिंगारी उत्पन्न होने के कारण 1 बीघा गेहूं फसल जलकर राख हो गया। ग्रामीण चाहकर भी आग पर काबू पाने में सफल नहीं हो सके। बता दें इसके पूर्व सिरदला के नूनफर टोला बसेरिया में आदिवासियों का पन्द्रह घर जलकर खाक हो गया था। पीड़िता ने सीओ को आवेदन देकर मुआवजा देने का अनुरोध किया है।

अल्पसंख्यक ऋण योजना के अंतर्गत 115 चयनित

नवादा : जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी द्वारा सूचित किया गया है कि मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक ऋण रोजगार योजना वर्ष 2019-20 के अन्तर्गत जिला चयन समिति, नवादा द्वारा कुल प्राप्त 587 आवेदन पत्रों में से नवादा जिला को प्राप्त वित्तीय लक्ष्य के आलोक में कुल 115 लाभुकों को ऋण हेतु चयनित एवं अनुसंशंसित किया गया है।

जिला चयन समिति, नवादा द्वारा अनुशंसित औपबंधिक सूची/अनुपस्थिति सूची एवं अधिक आयु एवं अन्य कारणों से रद्द किये गए सूची को संलग्न करते हुए जिला के बेवसाईट दूंंकंण्दपबण्पद पर अपलोड कर दिया गया है। साथ में ये उल्लेख किया गया है कि औपबंधिक सूची में यदि कोई व्यक्ति हो तो दिनांक 11.04.2021 तक आपत्ति लिखित रूप से जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय, नवादा में जमा करेंगे। आपत्ति नहीं होने की स्थिति में इस सूची को अंतिम सूची मानकर विभाग को भेज दिया जायेगा।

फ्रंटलाइन कोचिंग इंस्टिट्यूट के 80 प्रतिशत छात्र- छात्राओं ने मारी बाजी

नवादा : बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा में फ्रंटलाइन कोचिंग इंस्टिट्यूट के 80 प्रतिशत छात्र छात्राओं ने 400 से ऊपर अंक लाकर न केवल कोचिंग का नाम रौशन किया बल्कि नवादा को प्रतिभा संपन्न जिला साबित कर दिया है । बुधवार को कोचिंग के सफल विद्यार्थियों को निदेशक प्रो0 बिजय कुमार ने जीवन की समस्त परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करते रहने का आशीर्वाद दिया।

उन्होंने कोचिंग के शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि आपकी मेहनत का फल सीधे-सीधे बच्चों को मिलता है। लगभग 25 वर्षों से यह शैक्षणिक संस्थान शिखर पर रहकर रिजल्ट देता आया है। यहां के कई प्रतिभावान बच्चों ने देश के भिन्न -भिन्न सेवाओं में उच्च पद पर रहकर कोचिंग का ही नहीं जिले का नाम रौशन किया है। निदेशक प्रो0 बिजय कुमार ने सभी छात्र-छात्राओं को मिठाई खिलाकर आशीर्वाद प्रदान किया।

इस अवसर पर विश्वकर्मा सर ने कहा कि हमारी सांस्कृतिक विरासत में छात्र छात्राओं की सफलता से जितनी ख़ुशी शिक्षकों को होती है संभवतः माँ बाप से भी उतनी ख़ुशी नहीं होती होगी। उन्होंने गौरव के साथ सीना चौड़ी करते हुए कहा कि आज फिर हमने जागीर खरीद ली है। शिक्षक अजय पाण्डेय, संतोष कुमार, राजीव कुमार, सुनील कुमार, किरणोदय आदि ने भी कोचिंग के बच्चों के बेहतर रिजल्ट पर प्रसन्नता व्यक्त की और आशीर्वाद प्रदान किया। शिक्षकों ने कहा कि ज्ञान के इस केंद्र से ज्यादा से ज्यादा बच्चे लाभान्वित हो सकें इसके लिए सफल विद्यार्थियों को भी पहल करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here