06 अप्रैल : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

सवारियो से भरी ऑटो पलटी, साले की मौत, जीजा जख्मी

आरा : भोजपुर जिले के चौरी थानान्तर्गत जमुवां ताड़ गांव के समीप कल देर शाम सवारियो से भरी ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गई जिसमे साले की मौके पर ही मौत हो गई जबकि जीजा जख्मी हो गया। जख्मी को इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया। मृतक चौरी थानान्तर्गत धनछुहां गांव निवासी केश्वर भगत का 34 वर्षीय पुत्र नरेंद्र पाल है। वही जख्मी मृतक का जीजा चौरी थानान्तर्गत अटपा गांव निवासी हरेंद्र पाल है।

swatva

मृतक के परिजनों ने बताया कि वह कल देर शाम अपने जीजा हरेंद्र पाल के साथ ऑटो पर सवार होकर खैरा बाजार गया था। जब वे दोनो वापस घर लौट रहे थे तभी जमुवां ताड़ के समीप ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में नगेंद्र पाल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि उसका जीजा हरेंद्र पाल जख्मी हो गया।

महादेवपुर में बुजुर्ग की रहस्यमयी मौत

आरा : भोजपुर के तरारी थानान्तर्गत महादेवपुर गांव में संदेहास्पद स्थिति में एक बुजुर्ग की मौत हो गई। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना मौके पर पहुंचा और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम आरा सदर अस्पताल में करवाया। मृतक महादेवपुर गांव निवासी स्व.बालदेव चौबे के 75 वर्षीय पुत्र श्याम बिहारी चौबे उर्फ बच्चा चौबे है। मृतक के परिजनों ने बताया कि दोपहर खाना खाकर सोए थे। घंटो बीत जाने के बाद परिजन उन्हें उठाने गए, तो वे मृत अवस्था में पड़े मिले।

दूसरी ओर पुलिस द्वारा बनाये गए मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट के अनुसार बुजुर्ग की मौत अधिक वृद्ध होने एवं बीमारी के कारण होना प्रतीत होता है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा।

अपराधियों ने प्राइवेट अस्पताल के लैब टेक्नीशियन को मारी गोली

आरा : भोजपुर के मुफस्सिल थानान्तर्गत बड़का डूमरा गांव के समीप सोमवार की देर शाम निजी अस्पताल के एक लैब टेक्नीशियन को गोली मार दी गयी। गोली उसके हथेली में लगी है, जो आर-पार हो गई है। जख्मी युवक का इलाज शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल में कराया जा रहा है। जख्मी बड़का डुमरा गांव निवासी कामता यादव का पुत्र रंजीत यादव है। घटना का कारण अभी स्पष्ट नही है|

युवक आरा शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में लैब टेक्नीशियन का काम करता है। अपराधी दो की संख्या में थे| घटना के संबंध में जख्मी टेक्नीशियन ने बताया कि वह सोमवार की देर शाम वह अस्पताल से वापस घर लौटा। उसके बाद टहलने के लिये बाहर रोड पर निकल गया। तभी बाइक सवार दो बदमाश आये और उसे गोली मार दी। इसके बाद इलाज के लिये उसे बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल लाया गया।

सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना इंचार्ज अनिल कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी। उन्होंने जख्मी से पूरी घटना की जानकारी भी ली।

आरा में बदमाशों ने ब70 हजार और सोने की चेन लूटा

आरा : भोजपुर जिला मुख्यालय आरा में बदमाशों ने एक जनरल स्टोर में घूसकर हथियार के बल पर स्टोर के स्टाफ को बंधक बनाकर महज 4 मिनट में गल्ले में रखा 70 हजार नगद और स्टोर संचालक के गले से 15 ग्राम की सोने की चेन लूट ली। घटना नवादा थाना क्षेत्र के न्यू करमन टोला बस स्टैंड स्थित लक्ष्मी जनरल स्टोर की है। सोमवार रात लूटपाट के बाद बदमाशों ने स्टोर का शटर डाउन कर दिया और हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने स्टोर के स्टाफ से मामले की पूरी जानकारी ली। पुलिस के अनुसार, CCTV फुटेज में पूरी वारदात कैद हो चुकी है। तस्वीरों के जरिए बदमाशों की पहचान की जा रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं।

स्टोर संचालक महेंद्र प्रसाद सिंह बताया कि सोमवार देर शाम करीब शाम करीब 8:32 बजे जब बंद करने की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच दो हथियारबंद बदमाश दुकान में घुस गए। बदमाशों ने स्टोर के मालिक और स्टाफ को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया। स्टोर संचालक का कहना है कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले और बदमाशों की गिरफ्तारी करे।

आरा के व्यापारियों का कहना है कि लूटपाट के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। शहर के मुख्य बाजार में से एक बाजार में 2 अपराधी आते हैं और आसानी से लूटपाट कर फरार हो जाते हैं। पुलिस की गश्ती तेज रहती तो शायद यह घटना होती। पुलिस व्यवसायियों की सुरक्षा पर ध्यान दे।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here