जहरीली शराब से 6 लोगों की मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप, कई अस्पताल में भर्ती

0

नवादा : जहरीली शराब की वजह से 6 लोगों की मौत होने के बाद हड़ंकप मच गया है। सदर प्रखंड के गोंदापुर और खरीदी बीघा में पिछले 24 घंटे के अंदर 6 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। एक तरफ जहां बिहार में नीतीश सरकार शराबबंदी को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है, वहीं दूसरी तरफ जहरीली शराब की मौत की खबर आना सरकार व जिला प्रशासन के काम पर सवालिया निशान उठा रहा है।

इस वारदात में 6 मृतकों के नाम सामने आए हैं जबकि कई विभिन्न अस्पतालों में भर्ती बताए जा रहे हैं इसके अलावा 7 लोगों को इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। सदर प्रखंड खरीदी बीघा के मृतक दिनेश उर्फ शक्ति की पत्नी प्रियंका और बहन रेखा ने शराब पीने से मौत की बात स्वीकारी है।

swatva

इस घटना में जिन मृतकों के नाम सामने आ रहे हैं, वो हैं- गोंदापुर के रामदेव यादव और अजय यादव, खरीदी बीघा के दिनेश उर्फ शक्ति,  शैलेन्द्र उर्फ शल्लो यादव, बस स्टैंड के पास रहने वाले लोहा सिंह ठठेरा के अलावा मृतक शैलेन्द्र के भांजे की मौत हो गई। सिसवां के गोपाल कुमार, अकबरपुर के प्रभाकर गुप्ता की भी जहरीली शराब के सेवन से मौत हुई है।

इस बड़ी वारदात के बाद नवादा एसपी ने महज इतना ही कहा है कि ‘मामले की जानकारी मिली है जांच की जा रही है। आपको बता दें इससे पहले गोपालगंज में जहरीली शराब कांड का मामला सामने आया था जिसमें बड़े पैमाने पर लोगों की जान गई थी और कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। इस मामले में हाल ही में अदालत ने नौ दोषियों को फांसी की सजा, चार महिलाओं को आजीवन कारावास की सजा सुना चुकी है, बावजूद धंधा थमने के बजाय दिनों दिन बढता जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here