सदन में नीच हरकत से शर्मसार हुआ बिहार

0

पटना : नीतीश सरकार द्वारा लाए गए बिहार विशेष सशस्त्र विधेयक को लेकर बिहार में जमकर बवाल मचा हुआ है। सड़क से लेकर सदन तक उचित-अनुचित तरीके से विरोध जारी है। इस बीच मंगलवार को विधानसभा सत्र के दौरान विपक्षी विधायकों द्वारा नीच हरकत जैसा वाक्या देखने को मिला, विपक्षी विधायकों ने आसन से बिल की कॉपी छीनकर फाड़ दी।

इसके बाद सदन का माहौल रणक्षेत्र में बदल गया। पक्ष-विपक्ष के बीच मारपीट व गली-गलौज की स्थिति बनी हुई है। मार-पीट में मंत्रिमंडल के सदस्य भी शामिल हैं। दरअसल, विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ आक्रोशित विपक्षी विधायकों ने विस अध्यक्ष के कमरे को घेर रखा था। उन्हें पुलिस बलप्रयोग कर हटा रही थी। इस बीच अधिशासी सदस्य प्रेम कुमार को आसन पर बिठा कर कार्यवाही शुरू करवा दी गई।

swatva

अध्यक्ष ने बिहार सशस्त्र पुलिस विधेयक को पास कराना शुरू कर दिया। इस बीच राजद के एक विधायक आसन के पास पहुंचकर प्रेम कुमार के हाथों से बिल की प्रति छीन कर फाड़ डाली। हालांकि, अध्यक्ष ने अपने स्तर से बिल की कॉपी को बर्बाद होने से बचाने का भरसक प्रयास किया लेकिन, वे सफल नहीं हो सके।

इस बीच सदन के अंदर राजद विधायकों की संख्या कम होने के कारण सत्तापक्ष के विधायकों ने मार-पीट करते हुए राजद विधायकों को सदन से बाहर किया। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट होती रही।

ज्ञातव्य हो कि नीतीश सरकार ने बिहार विशेष सशस्त्र विधेयक लाई है, जिसमें पुलिस को बिना वारंट गिरफ्तारी के साथ साथ किसी की भी तलाशी लेने का शक्ति दिया गया है। इसी बिल को विपक्ष काला कानून बता कर सड़क से लेकर सदन तक विरोध कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here