20 मार्च : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

पूर्व जिप सदस्य से रंगदारी मांगने में दो गिरफ्तार

आरा : भोजपुर जिले में पूर्व जिला परिषद सदस्य समेत दो लोगों की हत्या की योजना बना रहे 7 लोगों में से एक को पुलिस ने चौरी थानान्तर्गत सुनील यादव की मडई के पास भीखनपुर गाँव से गिरफ्तार किया| बाकी भागने में सफल रहे। पुलिस ने स्कॉर्पियो, आल्टो, देसी कट्टा, आठ जिंदा कारतूस, प्लैटिना बाइक, पैशन प्रो बाइक समेत कई सामान बरामद किया है। गिरफ्तार युवक का नाम उपेंद्र राय उर्फ़ चमकू राय हैं।

भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि हथियारों से लैस कुछ लोग अपराध की योजना बना रहे है ।पुलिस जब वहां पहुंची तो बदमाश फायरिंग करने लगे। इस दौरान भागने के क्रम में एक को पुलिस ने दबोच लिया। बताया जा रहा है कि इमादपुर थाना क्षेत्र के लक्षीपुर गांव निवासी पूर्व जिला परिषद सदस्य लाल बिहारी यादव एवं लाल बाबू यादव की हत्या करने की योजना रोहतास की कछुआ स्थित बालू घाट पर जाकर करने की थी।इसी दौरान पुलिस को भनक लग गई थी। फिलहाल पुलिस एक को गिरफ्तार कर पूछताछ करने में लगी हुई है।

swatva

घर से हजारों की मूल्य की संपत्ति चोरी

आरा : भोजपुर जिला के बड़हरा प्रखंड के सिन्हा ओपी अंतर्गत चैनछपरा गांव के कुंदन सिंह के घर में अपराधियों ने छत के रास्ते घर में प्रवेश कर हजारों रुपए की मूल्य की संपत्ति उड़ा ली। बताया जाता है कि घर में सभी लोग खाना खाकर सो रहे थे तभी अपराधियों ने छत के सहारे घर में प्रवेश कर सोने का गहना, टीवी, बिजली का चूल्हा, मोबाईल और 6,2000 हजार रुपए नगद ले भागने में सफल रहे।

ओपी पुलिस ने घटनास्थल से कुछ ही दूर पर फेंके गए टीवी और बिजली का चूल्हा को बरामद किया हैं। इस मामले में कुंदन सिंह के लिखित आवेदन पर स्थानीय थाने में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है।

रिटायर बीएसएफ इंस्पेक्टर से डेढ़ लाख छीन मोटरसाइकिल से फरार

आरा : भोजपुर के नवादा थानान्तर्गत गोढना रोड में शुक्रवार की शाम झपट्टा मार गिरोह ने एक रिटायर बीएसएफ इंस्पेक्टर, शिवपुर कॉलोनी के रामजी ठाकुर से डेढ़ लाख रुपये छीन लिये तथा मोटरसाइकिल से भाग गये।

नवादा थानाध्यक्ष ने बताया कि वह शुक्रवार की दोपहर एसबीआई की पकड़ी ब्रांच से डेढ़ लाख रुपये निकाल घर लौट रहे थे तभी गोढ़ना रोड स्थित एक प्राइवेट स्कूल के पास बाइक सवार दो बदमाश झपट्टा मार उनसे पैसे छीन भाग निकले। इसके बाद रिटायर बीएसएफ इंस्पेक्टर कुछ समझ पाते और शोर मचाते तबतक बदमाश दूर जा चुके थे। इधर, पुलिस हर बार की तरह फिर बदमाशों का सुराग पाने में जुट गयी।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही नगर थाना की पुलिस ने शहर में झपट्टा मार कर पैसे उड़ाने वाले कोढ़ा गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार सदस्यों का आतंक भोजपुर, बक्सर, रोहतास और सारण सहित अन्य जिलों में था।

उन सभी के पास से बाइक, मास्टर चाबी, और फर्जी आधार कार्ड सहित अन्य सामान भी बरामद किये गये थे। पूछताछ में गिरफ्तार सदस्यों ने होली में बड़े पैमाने पर छिनतई की घटना की साजिश करने की बात स्वीकार की गयी थी। तब पुलिस और आम लोगों को लगा था कि अब इस तरह की घटनाओं पर रोक लग जायेगी। लेकिन फिर से छिनतई की घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी है।

पांच हजार घूस लेते अंचल निरीक्षक गिरफ्तार

आरा : सदर अंचल के सर्किल इंस्पेक्टर को पुलिस ने शुक्रवार की शाम घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सीआई को अंचल कार्यालय परिसर से ही गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार सीआई अनिल कुमार है। वह दाखिल खारिज करने के नाम पर एक व्यक्ति से रिश्वत ले रहा था। भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने बताया कि सीआई अनिल कुमार ने एक व्यक्ति से दाखिल खारिज करने के नाम पर तीस हजार रुपये की मांग की थी। शुक्रवार को वह उस व्यक्ति से पांच हजार रुपये ले रहा था। तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया जाता है कि सीआई की मांग से परेशान व्यक्ति ने एसपी से शिकायत की थी। उसके बाद एसपी के निर्देश पर टीम बनाकर अंचल ऑफिस भेजा गया। इस दौरान सीआई को घूस लेते गिरफ्तार कर लिया गया। छापेमारी में डीएसपी मुख्यालय विनोद कुमार सिंह और डीआईयू के दारोगा अवधेश कुमार सहित अन्य शामिल थे।

हाथ पीले होने से पहले युवती की उठी अर्थी

आरा : भोजपुर जिले के नारायणपुर थानान्तर्गत वरुणा गांव में कल शाम आहर में डूबने से एक युवती की मौत हो गई। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया। मृतका वरुणा गांव मुसहर टोली निवासी जगजीवन राम की 18 वर्षीया पुत्री इंदु कुमारी है।

मृतका के परिजनों ने बताया कि गांव में कुछ माह पूर्व ही जेसीबी से आहर में मिट्टी खुदाई की गई थी। जिससे आहर अधिक गहरा हो गया था एवं पानी भी अधिक था। कल शाम जब वह आहर के समीप जलावन चुनने गई थी उसी दौरान उसका पैर फिसल गया जिसके वह आहर में गिर कर डूब गई और उसकी मौत हो गयी| उसे डूबता देख वहां मौजूद बच्चों ने हो-हल्ला किया लेकिन जब तक ग्रामीण वहां पहुंचते तब तक युवती की मौत हो चुकी थी। इसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से शव को पानी से बाहर निकाला गया। उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी। ग्रामीणों ने बताया कि मृतका की शादी इसी वर्ष होने वाली थी पर होनी को कुछ और ही मंजूर था|

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here