बेगूसराय सदर अस्पताल में बनेगा छः बेड का बर्न वार्ड

0

पटना : इंडियन ऑयल की बरौनी रिफाइनरी ने अपने कॉर्पोरेट पर्यावरण दायित्व के तहत सदर अस्पताल, बेगूसराय में सभी उपकरणों से लैस छः बेड के बर्न वार्ड का निर्माण करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत एवं बरौनी रिफाइनरी की कार्यपालक निदेशक सह रिफाइनरी प्रमुख शुक्ला मिस्त्री डाॅ0 नवीन चन्द्र प्रसाद एवं तरुण कुमार बिसई उपस्थित थे।

इस अवसर पर मंत्री पांडेय ने कहा कि यह बर्न वार्ड बेगूसराय ही नहीं, बल्कि आस-पास के जिले के निवासियों के लिए एक बेहतरीन सौगात होगा। इससे बेगूसराय में स्वास्थ्य सुविधाओं को नया आयाम मिलेगा। इस बर्न यूनिट के स्थापित हो जाने से लोगों को बर्निंग मामले में इलाज के लिए शहर से बाहर नहीं जाना होगा।

swatva

इसके साथ ही पांडेय ने कहा कि इस बर्न वार्ड की स्थापना सदर अस्पताल, बेगूसराय में की जाएगी जिस पर बरौनी रिफाइनरी द्वारा 3.87 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस बर्न वार्ड की निर्माण में कुल 18 महीने का समय लगेगा जिसके उपरांत इसे बिहार सरकार को सौप दिया जाएगा। बेगूसराय का यह पहला बर्न वार्ड होगा जिससे यहां के निवासियों को आकस्मिक सेवाओं के लिए जिले के बाहर नहीं जाना होगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव कौशल किशोर, अवर सचिव रविन्द्र नाथ उपाध्याय सहित इंडियन ऑइल के उपमहाप्रबंधक प्रमोद रंजन एवं वरिष्ठ प्रबंधक नीरज कुमार उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here