पति दिहाड़ी मजदूर, संपति के नाम पर गाय, बकड़ी, एक झोंपड़ी, BJP ने दिया टिकट

0

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज है। ममता बनर्जी सत्ता बचाने तो भाजपा सत्ता पाने के लिए व्याकुल है। इस बीच पीएम मोदी गुरूवार को पुरुलिया में भाजपा के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे थे। जहाँ उन्होंने टीएमसी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आपका ये जोश, हर सिंडिकेट, हर टोलाबाज का होश उड़ा रहा है। दीदी को आपके जनधन खातों से डर लगता है। बंगाल में खुले करोड़ों जनधन खाते, आपका हक आपको ही मिले, इसकी गारंटी है। ये गर्जना बताती है की दीदी सरकार जाने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है।

आरोप-प्रत्यारोप के बीच बंगाल में एक और बात की चर्चा तेज है। चर्चा हो रही है भारतीय जनता पार्टी के बांकुरा जिले की सल्तोरा विधानसभा सीट के उम्मीदवार चंदना बौरी की। जिनके पति एक दिहाड़ी मजदूर हैं, जो आमदनी प्रतिदिन 400 रूपये है। चंदना बौरी ने सल्तोरा सीट से अपना नामांकन भरते समय चुनाव आयोग को जो शपथपत्र दिया है उसके अनुसार चंदना बौरी (भाजपा प्रत्याशी) के बैंक खाते में 6335 रुपए हैं, जबकि उनके पति के खाते में 1561 रुपए जमा हैं।

swatva

सल्तोरा सीट से भाजपा प्रत्याशी चंदना बौरी के शपथपत्र के अनुसार उनकी कुल अचल संपत्ति 31985 रुपए है, जबकि उनके पति की कुल अचल संपत्ति 30311 रुपए है। अन्य संपत्ति के नाम पर चांदना बाउरी के पास 3 बकरी, 3 गाय और एक झोंपड़ी है। पति पत्नी मनरेगा कार्ड होल्डर हैं। भाजपा प्रत्याशी चंदना या उनके पति किसी तरह की कृषि जमीन के मालिक नहीं हैं और दिहाड़ी मजदूरी करके अपना परिवार चलाते हैं। वहीं, शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उनके पति आठवीं पास हैं, जबकि चंदना 12वीं तक पढ़ी है।

चंदना बौरी को भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए सल्तोरा सीट से उम्मीदवारी बनाएगी, इस बात की जानकारी नहीं थी। 8 मार्च को टिकट मिलने के बाद उनके पड़ोसियों ने उन्हें बताया कि भाजपा ने उन्हें सल्तोरा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। सिम्बल मिलने से उत्साहित चंदना बौरी का कहना है कि मुझे उम्मीदवार बनाकर भाजपा ने दिखाया है कि एक नेता बनने के लिए किसी की आर्थिक स्थिति मजबूत हो यह जरूरी नहीं। इस तरह का निर्णय यह दर्शाता है कि भाजपा शासन नहीं सेवा करने के उद्देश्य से राजनीति करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here