17 मार्च : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

भोजपुर में वकील के बेटे पर ताबड़तोड़ फायरिंग, घर में घुसकर मारी चार गोलियां

आरा : भोजपुर जिला के चांदी थानान्तर्गत जलपुरा गांव में मंगलवार देर रात हथियारबंद बदमाशों ने घर में सो रहे एक अधिवक्ता के बेटे को गोलियों से भून डाला. घायल को इलाज के लिए आरा शहर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार जख्मी युवक सिविल कोर्ट के अधिवक्ता राजेश्वर सिंह उर्फ अटल बिहारी सिंह का पुत्र ओम प्रकाश सिंह है. बदमाशों ने घर में घुसकर युवक को चार गोलियां मारीं, जिसमें एक गोली दाएं साइड पेट में,एक गोली बायें साइड पेट में, एक गोली बाएं पैर में और एक गोली दाएं हाथ पर लगी।

swatva

फायरिंग में जख्मी ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि उनका तीन ट्रैक्टर और एक स्कॉर्पियो चलता है जिसकी पूरी देखरेख गांव का ही एक युवक करता था. छह माह पूर्व पैसे की हेराफेरी को लेकर विवाद के बाद उसे हटा दिया था. तब हटाए गए युवक ने जान से मारने की धमकी भी दी थी।

ओमप्रकाश के मुताबिक मंगलवार की रात जब वह अपने चचेरे भाई धनंजय सिंह के साथ कमरे में सोया था, इसी दौरान मध्यरात्रि में गोलू कुमार उर्फ आशीष कुमार सिंह नामक युवक आया और उसे ताबड़तोड़ फायरिंग कर चार गोलियां मार दीं, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

इसके बाद उसे इलाज के लिए शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल में लाया गया. जख्मी युवक के पिता राजेश्वर सिंह उर्फ अटल बिहारी सिंह ने बताया कि उनका पुत्र पटना के सरिता बाग में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता है और ट्रैक्टर-स्कॉर्पियो चलाने का काम करता है।

वह रविवार को पटना से आया था, इसके बाद वो अपने भाई का हरिद्वार से इलाज करा कर लौटा था। मंगलवार की रात जब वह अपने चचेरे भाई के साथ सोया था, तभी आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया। युवक का इलाज कर रहे डॉक्टर विकास सिंह ने बताया जख्मी युवक को चार गोलियां लगी हैं। गोली लगने से बायें पैर और दाहिने हाथ में फ्रैक्चर हो गया है। घायल की स्थिति अभी काफी गंभीर है. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई है।

बहन के साथ सो रही महिला की पीटकर हत्या

आरा : भोजपुर के गड़हनी थानान्तर्गत रत्नाद के अनुसूचित जाति टोला में एक 22 साल की विवाहिता को पड़ोसी ने पहले पीटकर अधमरा किया, फिर गला घोंट कर मार डाला। हत्या के कारण का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। मृतक की पहचान तरारी थाना क्षेत्र के तरारी गांव निवासी अरुण मुसहर की पत्नी रीता देवी (22 साल) के रूप में की गई है।

सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शव को उसके कमरे से बुधवार की सुबह कब्जे में लेकर आरा सदर अस्पताल में उसका पोस्टमार्टम कराया| ट्रेनी डीएसपी ने बताया कि अभी तक हत्या के कारण का पता नहीं चल पाया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उसकी गिरफ्तारी के बाद के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा।

रीता देवी पिछले 2 सालों से अपने मायके गड़हनी थाना क्षेत्र के रत्नाढ़ गांव में रह रही थी। पिता दर्शन मुसहर ने गांव के ही एक व्यक्ति भुअर मियां पर हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि आरोपी डेढ़ माह पहले भी उसके घर में घुसा था लेकिन परिजनों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी थी। दोनों पक्षों में मारपीट के बाद मामला शांत हो गया था।

रीता अपनी चचेरी बहन जोनिया के साथ कमरे में सोई थी। जोनिया ने बताया कि देर रात भुअर मियां घर में घुस आया। इसके बाद रीता को पीटने लगा। चीखने-चिल्लाने पर जोनिया को जान से मारने की धमकी भी दी। डर से वह कुछ बोल नहीं पाई। उसकी आंख के सामने भुअर मियां ने रीता को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

ग्रामीणों ने बताया कि रीता के घर से आवाज़ आ रही तो उनलोगों ने समझा कि घर में किसी बात को लेकर झगड़ा हो रहा है पर कुछ देर के बाद आवाज आना बंद हो गया। सुबह ग्रामीणों ने रीता के घर का दरवाजा खोलकर देखा, तो रीता का शव जमीन पर पड़ा था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना गड़हनी थाना को दी सूचना मिलने के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया।

रीता के परिजनों ने बताया कि सोमवार की शाम को भुवर और उसके एक दोस्त रीता से मिलने के लिए आया था। जिसके बाद किसी बात पर झगड़ा हो गया। इसके बाद भुवर और उसके साथी ने रीता देवी की हत्या कर दिया। भुवर रोज दिन शराब पीने के लिए आता था और रीता से अवैध संबंध भी रखता था। हत्या का आरोपी भुवर रीता के घर के बगल में मुर्गा की दुकान चलाता है। हत्या करने के बाद से भुवर गांव छोड़कर फरार हो गया है।

गड़हनी थाना क्षेत्र के रतनाढ़ गांव निवासी दर्शन राम की पुत्री रीता की शादी करीब पांच-छह साल पहले तरारी गांव निवासी अरुण राम के साथ हुई थी। बाद में पारिवारिक दांपत्य में खटास आ गई थी। वह करीब दो वर्षों से अपने मायके में आकर रह रही थी। मृतका का पति एक वर्ष पूर्व झगड़ा करने के बाद बाहर चला गया था।

पीजी एडमिशन में रोड़ा बना पार्ट थर्ड का रिजल्ट

आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के पीजी विभाग और विभिन्न कॉलेजों में पीजी में एडमिशन शुरू नही होने से विद्यार्थियों की चिंता बढ़ने लगी है| मालूम हो कि वीर कुंवर सिंह विवि का सत्र एक जुलाई से शुरू हो जाता है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया। पहले इसमें कोरोना संक्रमण अवरोधक बना। अब पार्ट थर्ड के रिजल्ट में विलंब से एडमिशन प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है।

मालूम हो कि पार्ट थर्ड सत्र 2017-20 की परीक्षा पिछले वर्ष दिसम्बर माह में ली गई है लेकिन अभी तक रिजल्ट का प्रकाशन नही हो पाया है. अहम बात यह है कि जल्द रिजल्ट जारी करने और सत्र को पटरी पर लाने के लिए पार्ट थर्ड की परीक्षा ओएमआर पर परीक्षा ली गई थी। बावजूद इसके मार्च माह में 20 दिन से अधिक बीत जाने के बाद किसी संकाय का रिजल्ट घोषित नहीं हो सका है।

पहले मार्च माह में विवि में पीजी सत्र 2020-22 की शुरुआत होने की संभावना जतायी जा रही थी, लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ है। क्योंकि रिजल्ट अप्रैल माह तक घोषित होगा। कॉमर्स संकाय का रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह में घोषित किये जाने की संभावनाहै। बता दें कि जब तक सभी संकायों का पूरा रिजल्ट जारी नहीं हो जाता, पीजी में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकती।

पीजी का सत्र विवि में लगभग दस माह पीछे चल रहा है। बता दें कि वीर कुंवर सिंह विवि में पिछले दो साल से सत्र विलंब चल रहा है। यूजी से लेकर पीजी तक में न तो नामांकन समय पर हो रहा और न ही रिजल्ट का प्रकाशन। इसे दुरुस्त करने की लाख कोशिश हो रही, बावजूद सत्र नियमित नही हो पा रहा है| छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रो केके सिंह ने बताया कि जब तक रिजल्ट जारी नहीं हो जाता तब तक एडमिशन प्रक्रिया शुरू नहीं हो पायेगी। विवि का प्रयास है कि अगले माह से दाखिला शुरू करा दिया जाए।

महिला कॉलेज में सात दिlवर्कशॉप आज से

आरा : महंथ महादेवानंद महिला महाविद्यालय आरा में सात दिवसीय हस्तशिल्प एवं हस्तकर्घा पर वर्कशॉप सह प्रदर्शनी का उद्घाटन आज कुलपति प्रो देवी प्रसाद तिवारी ने किया। कार्यक्रम की आयोजिका डॉ विजय लक्ष्मी ने बताया कि कार्यशाला में छात्राओं को हस्तकरघा और हस्तशिल्प का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा। इसमें जूट के बैग, मधुबनी पेंटिंग, टेराकोटा सहित अन्य कई हस्तनिर्मित वस्तुओं का प्रशिक्षण मिलेगा।

इसका मुख्य उद्देश्य स्वदेशी वस्तुओं का प्रचार-प्रसार और महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाना एवं कला कौशल को बढ़ावा देना है। उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में छात्राओं ने वर्कशॉप में भाग लेने के लिए पंजीयन कराया है। समापन पर छात्राओं को प्रमाण पत्र दिया जायेगा। आयोजन आम्बपाली हस्तकरघा एवं हस्तशिल्प बहुराज्यस्तरीय सोसायटी लिमिटेड पटना के सहयोग से कराया जा रहा है।

गंगा नदी में डूबे युवक का शव तीसरे दिन हुआ बरामद

आरा : भोजपुर जिले के कृष्णागढ़ थानान्तर्गत के केवटिया गांव के गंगा नदी में डूबे एक युवक का शव तीसरे दिन मंगलवार की शाम को बरामद कर लिया गया। मृतक 24 वर्षीय पुत्र अखिलेश चौधरी कृष्णागढ़ थानान्तर्गत सोहरा गांव निवासी ननन चौधरी का पुत्र था। शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया। वह गांव पर ही रह कर खेती गृहस्थी करता था।

रविवार की सुबह सोहरा निवासी अखिलेश चौधरी केवटिया गंगा नदी घाट पर गया हुआ था, जहां पैर फिसल जाने कारण वह गंगा नदी में डूब गया था। बाद में पटना से आई एसडीआरएफ की टीम ने नदी में शव की बरामदगी को लेकर काफी खोजबीन की लेकिन शव नहीं मिल पाया था। मंगलवार को केवटिया गांव के गंगा नदी घाट से युवक का शव बरामद हुआ। परिजनों के अनुसार गंगा नदी के दूसरी ओर खेत है।

जिसमें वह रविवार को काम करने गया था। जब वह नाव पर बैठकर गंगा नदी की दूसरी ओर जा रहा था कि उसी दौरान वह असंतुलित होकर नाव से गिरकर डूब गया था। अंचलाधिकारी रामवचन राम ने कहा कि मृतक के परिजनों को आपदा प्रबंधन के तहत चार लाख रुपये की मुआवजा की राशि दी जाएगी।

पुलिस पर हमले में 51 नामजद, 21 बालू तस्कर गिरफ्तार

आरा : भोजपुर जिले के कोईलवर थानान्तर्गत आरा-छपरा फोरलेन पर जमालपुर बाजार के समीप दो रोज पहले रात में पुलिस पर हुए हमले के मामले में 51 नामजद समेत 125 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिनमें से 21 नामजद को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। घटना स्थल से चार बाइक भी पुलिस ने जब्त की है।

गिरफ्तार आरोपितों में स्थानीय लोगों समेत झारखंड के बालू तस्कर शामिल हैं। हजारीबाग जिले के बरचट निवासी प्रकाश राणा, गढ़वा जिले के तिवारी मरहरिया निवासी मनीष कुमार, समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना के सोंधर गांव निवासी मो. जमील, पटना जिला के मनेर थाना अंतर्गत सुअर मरवा निवासी राजकिशोर उर्फ दूरी, पटना जिले के पालीगंज निवासी सोनू कुमार, जगदीशपुर थाना के विमवा निवासी सतेंद्र कुमार, कोईलवर थाना के महादेवचक सेमरिया निवासी राम गौतम कुमार, हरंगी टोला निवासी सतेंद्र कुमार, धुधवां निवासी मुकेश कुमार समेत 21 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। पकड़े गए सभी आरोपियों को कोरोना टेस्ट कराकर उन्हें जेल भेज दिया गया।

मालूम हो कि 14 मार्च की रात आरा-छपरा फोरलेन पर जाम लगा हुआ था। अवैध बालू लदे ट्रैक्टरों के चालकों व अवैध बालू उत्खनन व परिवहन में सक्रिय माफियाओं ने जाम हटाने गई पुलिस पर पथराव कर दिया था। जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। चालक को सिर में गंभीर चोटें आई थी। सभी बाइक मालिकों को भी आरोपी बनाया गया है । इस मामले में आरोपितों पर बालू के अवैध उत्खनन व परिवहन, मनमानी तरीके से फोरलेन पर आने जाने वाले वाहनों को रोक बालू घाटों से जबरन पहले निकालने, सरकारी कार्य मे बाधा पहुंचाने, पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने तथा पुलिस वाहनों को क्षति पहुंचाने का गंभीर आरोप है।

जमालपुर बाजार के समीप रविवार की देर रात अवैध बालू परिचालन रोकने गई पुलिस और बालू माफियाओं के बीच झड़प हो गई। इस दौरान पासिग गिरोह के बालू माफियाओं ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया। जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। बाद में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था|

पुलिस ने अवैध बालू लदे ट्रैक्टरों को जब्त कर बालू माफियाओं को भी हिरासत में लिया है। गौरतलब हो कि कोईलवर व बड़हरा इलाके में पहले भी अवैध बालू माफियाओं और पासिग गिरोह के बीच झड़प और फायरिग की घटनाएं घटित हो चुकी हैं। ताजा घटना रात करीब साढ़े ग्यारह बजे के आसपास की है। चालक को सिर में गंभीर चोटें आई हैं। झड़प के दौरान दर्जनभर राउंड फायरिग की भी चर्चा है। हालांकि, पुलिस ने गोलीबारी से इंकार किया है। हमलावर बालू माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बताया जाता है कि कोईलवर पुलिस अवैध बालू लदे ट्रैक्टरों के टायर से हवा निकाल रही थी। जिसे लेकर पासिग गिरोह के बालू माफिया भड़क गए। इसके बाद अवैध बालू का परिचालन रोकने गई पुलिस से विवाद हो गया। बबुरा-डोरीगंज के बीच जाम हटाने गई पुलिस और बालू माफियाओं के बीच झड़प हो गई थी। दोनों तरफ से गोली भी चली थी। जिसमें एक ट्रक के खलासी की मौत हो गई थी। जिसके बाद जमकर उपद्रव मचाया गया था। बड़हरा थाना की गाड़ी को पलट दिया गया था और सारे सरकारी कागजात लूट लिए गए थे।

बता दे कि कोईलवर से बबुरा तक दर्जनों अवैध बालू घाटों के साथ-साथ अगल-बगल गांवों में बालू स्टॉक का धंधा फल फूल रहा है। प्रतिदिन सैकड़ों बालू लदे ट्रैक्टर गुजरते हैं। जिसका असर पटना से छपरा की ओर आ रहे बालू लदे ट्रकों व भारी वाहनों पर पड़ता है। नतीजतन, पूरा रास्ता महाजाम की चपेट में फंस जाता है। इस पूरे धंधे में पुलिस व प्रशासन की लापरवाही कई बार सामने आ चुकी है। हर चेक पोस्ट पर पुलिस की वसूली और धंधेबाजों को पुलिस की कार्रवाई की पूर्व जानकारी भी इसका एक बड़ा कारण बताया जाता है।

मां काली की आठ दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ का आयोजन 3 अप्रैल से

आरा : भोजपुर जिले के बहिरो में मां काली के मंदिर का जीर्णोद्वार सह आठ दिवसीय यज्ञ का आयोजन आगामी 3 अप्रैल से होगा। 3 अप्रैल को ही जलभरी यात्रा शुरु होगी। इसके बाद मंदिर में मां काली की प्राण प्रतिष्ठा की जायेगी। आयोजन कर्ता मोहन यादव, विजय यादव, तिलक पासवान, रामदयाल यादव, सभा यादव, राजीव यादव, वकील यादव ने दी है।

तिलक पासवान ने बताया कि वार्ड नंबर-45 में मां काली की पुरानी मंदिर थी। उसे नया स्वरूप दिया गया है। उक्त मंदिर में ही मां काली की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। 3 अप्रैल को जल भरी यात्रा निकाली जाएगी। यह यज्ञ 8 दिनों तक चलेगा। इसके बाद मंदिर में मां की प्राण प्रतिष्ठा होगी। प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ में 16 विद्वान पंडित शामिल होंगे। आज मूर्ति स्थापना को लेकर हुए पूजा में आयोजन कर्ता मोहन यादव, विजय यादव, तिलक पासवान, रामदयाल यादव, सभा यादव, राजीव यादव, वकील यादव सहित दूर-दूर से आये पुरुष-महिलाएं सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

भागलपुर लोकमान्य तिलक ट्रेन की चपेट में आने से बांका के युवक की मौत

आरा : आरा रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर मंगलवार की शाम ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। पानी लेने के बाद ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में वह भागलपुर लोकमान्य तिलक ट्रेन की चपेट में आ गया। मृत युवक बांका जिला के अमरपुर थाना क्षेत्र के बल्ली किला गांव निवासी वीरेंद्र माझी था। वह जयपुर के राजकोट में प्राइवेट कंपनी में काम करता था।

सूचना मिलने पर रेल पुलिस पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। परिजनों के अनुसार भागलपुर स्टेशन से ट्रेन से जयपुर के राजकोट जा रहा था। इसी दौरान वह आरा रेलवे स्टेशन पर पानी लेने के लिए उतरा था। तभी ट्रेन खुल गई, जिसके बाद वह दौड़ कर ट्रेन पर चढ़ रहा था।

ट्रेन पर चढ़ने के दौरान उसका बेल्ट ट्रेन के गेट पर लगे लोहे के रॉड में फस गया। इससे वह असंतुलित होकर कुछ दूर तक ट्रेन से घसीटता का चला गया। इससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसके पॉकेट से मिले आधार कार्ड और कागज द्वारा इसकी सूचना परिजनों को दी गई। सूचना मिलने पर उसके परिजन आरा रेल थाना पहुंचे। उसके बाद परिजन शव लेकर गांव चले गये।

पुलिस अभिरक्षा से आरोपित फरार, एएसआई सस्पेंड

आरा : भोजपुर जिले के बिहिया थानान्तर्गत समरदह गांव में मंगलवार की रात छेड़खानी का आरोपित गिरफ्तारी के बाद पुलिस की पकड़ से फरार हो गया। वह उसी गांव का रहने वाला सोनू सिंह है। हालांकि उसके पिता देवनंद सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित के पुलिस की पकड़ से भाग जाने को गंभीरता लेते हुये एसपी ने एएसआई नथुनी सिंह को सस्पेंड कर दिया है।

गिरफ्तारी के बाद एएसआई द्वारा आरोपित को छोड़े जाने की शिकायत के बाद एसपी द्वारा कार्रवाई की गयी है। एसपी हर किशोर राय की ओर से इसकी पुष्टि की गयी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में बिहिया थाने के एएसआई नथुनी सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं पूरे मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि एक मार्च को घर में घुसकर एक युवती के साथ छेड़खानी और मारपीट की गयी थी। उसे लेकर बिहिया थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। उसी मामले में आरोपितों को गिरफ्तार करने समरदह गांव गयी थी। बताया जा रहा है कि तब पुलिस ने सोनू और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन सोनू सिंह पुलिस के कब्जे फरार हो गया।

युवती के परिजनों द्वारा एएसआई पर जान बुझकर आरोपित सोनू को छोड़ने का आरोप लगाया जाने लगा। इसे लेकर वरीय अफसरों से शिकायत भी की गयी। वहीं स्थानिय पुलिस द्वारा भी वरीय पदाधिकारी को रिपोर्ट की गयी। उसके बाद एसपी द्वारा एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया।

पुस्तिकाओं के मूल्यांकन स्थल पर धारा 144 लागू

आरा : जिला पदाधिकारी भोजपुर के आदेश के आलोक में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2021 का व्यव्हृत एवं बारकोडेड उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य दिनांक 12.3.2021 से प्रारंभ होकर 24 .3. 2021 तक आरा शहर के 6 मूल्यांकन केंद्रों पर किया जा रहा है। यह मूल्यांकन केंद्र है – एस बी उच्च विद्यालय आरा, मॉडल इंस्टिट्यूट उच्च विद्यालय आरा, नेमिचन्द्र शास्त्री कन्या उच्च विद्यालय आरा, अमीरचंद कन्या उच्च विद्यालय आरा ,श्री जैन कन्या पाठशाला आरा व हर प्रसाद दास जैन स्कूल आरा हैं।

मूल्यांकन केंद्रों पर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी आरा सदर द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए निषेधाज्ञा लागू किया गया है। इसके अंतर्गत लोक सेवक जो अपने कर्तव्य पर प्रतिनियुक्त हैं तथा शिक्षक एवं वीक्षक् को छोड़कर अन्य व्यक्तियों को मूल्यांकन केंद्र एवं उसके आसपास 200 मीटर परिधि में आने-जाने पर रोक लगाई गई है।

इस अवसर पर क्षेत्र में अनाधिकृत रूप से विचरण, केंद्रों के भवन के बाहर एकत्रित होने या अनुचित तरीकों से केंद्र में प्रवेश करने अथवा केंद्र में किसी से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करने पर प्रतिबंध लागू किया गया है। यह निषेधाज्ञा बारात पार्टी एवं शव यात्रा दल पर लागू नहीं होगा तथा इसकी अवधि दिनांक 12:03. 2021 से 24.3. 2021 तक पूर्वाहन 8:00 बजे से अपराहन 6:00 बजे तक आरा शहर के सभी छह मूल्यांकन केंद्रों पर लागू रहेगा।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here