मुहाने नदी पर चेक डैम एवं पथ सेतु का उदघाटन, कई गांवों को मिलेगा लाभ

0

बाढ़ : मुंगेर लोकसभा के बाढ़ अनुमंडल के बेलछी प्रखंड के रासबाग में मुहाने नदी पर चेक डैम एवं पथ सेतु का उदघाटन मुंगेर सांसद व जदयू नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने किया। जिसमें विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री व विधान पार्षद नीरज कुमार और बाढ़ अनुमंडल एसडीएम सुमित कुमार मौजूद थे। मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुये सांसद ललन सिंह ने कहा कि लोगों की रासबाग मुहाने नदी पर एक पुल की बर्षों से मांग थी, जिसका उदघाटन मेरे द्वारा किया गया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाढ़ लोक सभा से लगातार पांच बार सांसद रह चुके हैं और उस दौरान भी मैं नीतीश कुमार के साथ आया करता था। उस समय 15-15 किलोमीटर पैदल चल कर बेलछी आना-जाना पड़ता था। लेकिन, आज कम समय में ही वाहनों से मुख्यालय पहुंच जाते हैं। यह परिवर्तन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कर दिखाया है। सांसद ललन सिंह ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के पास अलाउद्दीन का चिराग तो था नहीं कि चिराग जलाया और विकास हो गया। बल्कि यह जो विकास पूरे बिहार में देख रहे हैं, वह नीतीश कुमार ने ही किया है। क्योंकि, सीएम नीतीश विकास के प्रति पूरी तरह समर्पित हैं।

swatva

वहीं उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुहाने नदी पर जिस पुल का आज उदघाटन हुआ है। यह पुल इलाके के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग थी। लोगों को इस पार से उस पार आने-जाने के लिये सौ बार सोचना पड़ता था। लेकिन अब लोगों को आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी और बच्चे-बच्चियों को स्कूल जाना हो या लोगों को इस पार से उस पार जाना हो अब उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस पुल के बन जाने से 50-60 गांव के लगभग हजारों लोगों को आवागमन का सुविधा मुहैय्या हुआ है। सांसद ललन सिंह,पूर्व मंत्री व विधान पार्षद नीरज कुमार,एसडीएम सुमित कुमार सहित आगत अतिथियों को पुष्पगुच्छ,अंगबस्त्र व प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत बाढ़ विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी व जद(यू)किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार ने की।

इस मौके पर जद(यू)नेता शंभुनारायण सिंह,जद(यू)पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक चंद्रवंशी,जद(यू)प्रवक्ता नीरज कुमार भटनागर,फतेहपुर पंचायत के मुखिया किरण देवी,सामाजिक कार्यकर्ता राजीत कुमार उर्फ टिक्कू मुखिया,युवा जद(यू)नेता संजय यादव,अजीत महतो सहित अन्य लोग मौजूद थे।दुःखद तो यह है कि आयोजकों द्वारा कार्यक्रम की सूचना ईर्ष्या या निजी वैमनस्यता के कारण मीडिया पर्सन को विधिवत नही दिये जाने के कारण संवाद हीनता रही,जिससे हम मीडिया पर्सन को संवाद संकलन करने में काफी मशक्कते करनी पड़ी और ऐसे ही आयोजकों के कारण सुशासन की सरकार के द्वारा किये गये विकास कार्य को जन-जन तक नही पहुंच पाती है।

सत्यनारायण चतुर्वेदी की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here