10 मार्च : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

लुटेरे सड़क हादसे में जख्मी, पैसे व आर्म्स बरामद

आरा : भोजपुर के जगदीशपुर थानान्तर्गत संगम टोला के पास व्यवसायी से लूटपाट कर भाग रहे तीन अपराधी सड़क हादसे में जख्मी हो गये। पुलिस से बचकर भागने में उनकी बाइक नीलगाय से टकरा गयी। इससे तीनों लुटेरे गंभीर रूप से जख्मी हो गये। तबतक पीछा कर रही पुलिस भी पहुंच गयी और तीनों को दबोच लिया।

उनके पास से लूटे गये पैसे और हथियार भी बरामद किये गये हैं। घायलों में उदवंतनगर थानान्तर्गत बजरुआं गांव निवासी हरेंद्र सिंह का पुत्र हिमांशु कुमार, कमलेश सिंह का पुत्र वीर बहादुर सिंह और रोहतास जिला के बैंक एकौनी गांव निवासी नसीम हसन का पुत्र अमरून हसन है।

swatva

एसपी हर किशोर राय ने बताया कि व्यवसायी से करीब एक लाख की लूट हुई थी। उसके बाद जगदीशपुर और धनगांई पुलिस की घेराबंदी की गयी थी। उसे देख भागने में तीनों सड़क हादसे में जख्मी हो गये। बता दें कि मंगलवार की रात जगदगीशपुर के संगम टोला पास एक व्यपारी से लूटपाट की गयी थी। उसके बाद अपराधी भाग गये थे। सूचना मिलने पर पुलिस तीनों के पीछे पड़ गयी थी। वाहन चेकिंग शुरू कर दी गयी थी। चेकिंग देख भागने में धनगाईं थाना के महुरही के पास तीनों की बाइक नीलगाय से टकरा गयी।

भोजपुर की पूजा ने जूनियर नेशनल तीरंदाजी प्रतियोगिता में जीता रजत

आरा : जुनियर नेशनल तीरंदाजी इण्डियन राउंड प्रतियोगिता में भोजपुर की पूजा कुमारी राय ने देहरादून में बिहार के लिए रजत पदक जीता| अमिर चन्द्र आवासीय उच्च विद्यालय आरा की छात्रा 16 वर्षीया पूजा राय ने वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में तीरंदाजी कोच नीरज कुमार सिंह से प्रशिक्षण प्राप्त की है।

पूजा कुमारी राय ने पहले मैच में महाराष्ट्रा को 2-6 से हराया, दूसरा मैच हरियाणा को 4-6, सेमीफाइनल मैच में मनीपुर को 3-6 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में उतर प्रदेश से कडा मुकाबला में 6-5 से पराजित हुई। पूजा राय आरा के ध्रुवनाथ राय एवं सीमा देवी की पुत्री है। वह तीन बहन एवं एक भाई है। प्रतियोगिता में पूजा की बड़ी बहन नेहा राय ने भी हिस्सा लिया है। भाई धीरज कुमार राय अंडर 14 स्कुली गेम्स प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता हैं।

बैग कारोबारी हत्या कांड में खुर्शीद कुरैशी सहित दस दोषी करार

आरा : भोजपुर जिला मुख्यालय आरा के बैग कारोबारी इमरान खान हत्या में कोर्ट ने कुख्यात खुर्शीद कुरैशी सहित दस आरोपितों मंगलवार को दोषी पाया है। आरोपितों में एक खुर्शीद कुरैशी का भाई अबदुल्ला भी शामिल है। दोषी पाये जाने के बाद कोर्ट के आदेश पर सभी आरोपितों को जेल भेज दिया गया। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार के कोर्ट ने सभी आरोपितों को हत्या, आपराधिक षड़यंत्र आर्म्स एक्ट और रंगदारी के लिये भय पैदा करने में दोषी पाया है। इन सभी की सजा का एलान 24 मार्च को होगा|

एपीपी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि 6 दिसंबर 2018 को आरा नगर थानान्तर्गत के धर्मन चौक स्थित शोभा मार्केट पर फायरिंग कर दूध कटोरा निवासी बैग कारोबारी इमरान खान की ह्त्या कर दी गयी थी| इमरान के बडे़ भाई अकील अहमद और एक बीएसएनएल कर्मी भी गोली लगी थी|

उसे लेकर अकील अहमद के बयान पर टाउन थाना में खुर्शीद कुरैशी और उसके भाई सहित अन्य के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। उसमें कहा गया था कि उससे दस लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी थी। पैसे देने से इनकार किया तो आरोपितों ने उन पर अंधाधुंध गोली चलायी। उसमें इमरान की मौत हो गयी, जबकि उनके भाई अकील अहमद और एक कर्मी जख्मी हो गये थे।

दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद नवम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार ने भादवि की धारा 387/34, 302/34, 307/34,120 (बी) एवं 27 आर्म्स एक्ट तहत खुर्शीद कुरैशी उसके भाई अब्दुल्ला कुरैशी, नजीरगंज के राजू खान, रौजा मोहल्ला के अनवर कुरैशी, मिल्की मोहल्ला के अहमद मियां, खेताड़ी मोहल्ला के बबली मियां, तौशिफ आलम व फुचन उर्फ फुकन मियां, रोजा के गुड्डू मियां व अबरपुल मुहल्ला शमशेर मियां को दोषी करार दिये।

गोलीबारी में तीनज़ख़्मी

आरा : भोजपुर जिले के बड़हरा थानान्तर्गत फुहां गांव के दियारा में रात में हथियारबंद लोगो ने बाप व उसके दो बेटों को गोली मार दी। इससे तीनों जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद तीनों की हालत को चिंताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार जख्मियों में फुहां गांव निवासी 60 वर्षीय दिनबंधु बिंद, उनका 35 वर्षीय पुत्र विष्णु बिंद एवं 28 वर्षीय भगवान बिंद है।

जख्मी दिनबंधु बिंद ने बताया कि उन्होंने बड़हरा थानान्तर्गत चौरासी गांव के यमुना राय से दस बीघा खेत मालगुजारी पर लिया था। जिसमें उन्होंने सरसो लगाया था। रात जब वह सरसो (तिलहन) काटकर एवं ट्रैक्टर पर लोड कर अपने दोनों बेटों एवं तीन अन्य लोगों के साथ वापस घर लौट रहे थे तभी 10 हथियारबंद बदमाशों ने दियारा के समीप और ट्रैक्टर पर बालू लोडकर ले जाने का झूठा आरोप लगाकर अंधाधूध फायरिंग करने लगे। फायरिंग होते ही ट्रैक्टर पर बैठे तीन अन्य लोग भाग खड़े हुए। जबकि ट्रैक्टर पर मौजूद मुझे और दो बेटे को गोली लग गई जिसके बाद हमें अस्पताल में लाया गया।

सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गया है। सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत सदर अस्पताल पहुंचे और जख्मियों से घटना की जानकारी ली, उन्होंने बताया कि बालू के अवैध खनन को लेकर दो गुटों के बीच पिछले 10 दिनों से गोलीबारी हो रही है। पुलिस भी लगातार छापेमारी कर रही है। तीनो वसूली का काम करते थे। इसी रंजिश को लेकर तीनों बाप-बेटों को गोली मारी गई है।

देसी कारबाइन की खरीद-बिक्री करते दो सौदागर गिरफ्तार

आरा : भोजपुर पुलिस ने देसी कारबाइन के साथ हथियार के दो सौदागरों को आंबेडकर कॉलोनी से गिरफ्तार किया है। इनके पास से मैगजीन लगा एक ऑटोमेटिक देसी कारबाइन तथा तीन मोबाइल भी जब्त किये गये हैं जबकि हथियार का सप्लायर भाग निकला। गिरफ्तार तस्करों में अंबेदकर कॉलोनी निवासी वीर कुमार और रंजीत कुमार हैं। वहीं फरार सप्लायर की भी पहचान कर ली गयी है।

भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने बताया कि कल रात अंबेदकर कॉलोनी में हथियार के साथ कुछ लड़कों के बैठे होने की सूचना मिली। उस आधार पर टाउन थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस अंबेदकर कॉलोनी पहुंची। पुलिस को देख तीनों लड़के भागने लगे। इस पर पुलिस ने दो लड़कों को तो पकड़ लिया। जबकि अंधेरे का लाभ उठा एक भाग गया। तलाशी के दौरान वीर कुमार के पास से प्लास्टिक के बोरे लपेटा गया एक देसी कारबाइन बरामद किया गया। उसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में गिरफ्तार दोनों ने बताया कि फरार युवक रौजा मोहल्ले का रहने वाला प्रवीण कुमार है। पुलिस दोनों की निशानदेही पर प्रवीण की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी कर रही है। कार्बाइन हथियार बरामदगी के मामले में तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। एसपी ने बताया कि देसी कारबाइन 40 हजार में बेची जानी थी। इसके लिये सौदा भी हो गया था। लेकिन डिलेवरी के समय ही पुलिस पहुंच गयी। इससे सौदागरों का पूरा खेल ही बिगड़ गया। गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ के बाद पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गयी।

कहा गया है कि गिरफ्तार वीर और रंजीत ने बताया कि प्रवीण ने उन्हें कारबाइनe दिया था। उसे 40 हजार में बेचने की बात कही गयी थी। अब पुलिस दोनों से पूछताछ कर पूरे मामले का सच जानने और हथियार तस्करी के धंधे का खुलासा करने में जुटी है। वहीं दोनों की निशानदेही पर प्रवीण कुमार की धरपकड़ में जुटी है। इसके लिये छापेमारी की जा रही है। साथ ही पुलिस दोनों के पास से जब्त तीनों मोबाइल के जरिये भी पूरे नेटवर्क का सुराग लेने का प्रयास कर रही है।

देसी कारबाइन के साथ दोनों तस्करों के शहर के एक गैंगस्टर का शागिर्द होने की चर्चा चल रही है। बताया जा रहा है कि दोनों उस गैंगस्टर के लिये काम करते हैं। दोनों अभी कुछ दिनों पहले ही उस गैंगस्टर की टीम में शामिल हुये हैं। हालांकि अभी इनका कोई आपराधिक रेकॉर्ड सामने नहीं आया है। पुलिस भी इसकी जांच कर रही है।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here