02 मार्च : मुजफ्फरपुर की मुख्य खबरें

0

समाहरणालय सभाकक्ष में विद्युत विनियामक आयोग द्वारा की गई जन सुनवाई

मुजफ्फरपुर : बिहार विद्युत विनियामक आयोग द्वारा विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी उपभोक्ताओं ,हितधारकों से उनके मंतव्य, आपत्ति ,सुझाव को प्रत्यक्ष रूप से सुनने के लिये जन-सुनवाई का कार्यक्रम समाहरणालय सभाकक्ष में किया गया।

बैठक में नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड द्वारा समर्पित वित्तीय वर्ष 2019- 20 के लिए वास्तविक खर्च की स्वीकृति, वित्तीय वर्ष 2020- 21 के लिए वार्षिक कार्यकलापों की समीक्षा, वित्तीय वर्ष 2021- 22 के लिए पूर्ण राजस्व की आवश्यकता एवं खुदरा विद्युत बिक्री दर के निर्धारण एवं स्वीकृति संबंधी याचिका पर सुनवाई की गई। जनसुनवाई में चेंबर ऑफ कॉमर्स मुजफ्फरपुर के अध्यक्ष सहित अन्य सदस्य में आम उपभोक्ता ,विद्युत उपभोक्ता संघर्ष समिति के सदस्य गण उपस्थित थे। जिन्होंने अपनी समस्याओं के साथ कुछ महत्वपूर्ण सुझाव से भी आयोग को अवगत कराया।

swatva

त्रुटिपूर्ण विद्युत विपत्रों के सुधार हेतु नियत समय सीमा निर्धारण के अलावे कैम्प का आयोजन, विद्युत कंपनी को तर्कसंगत राजस्व वृद्धि करनी चाहिए, बिलिंग सही हो एवं विपत्रों का समय पर वितरण आवश्यक है, मिनिमम चार्ज एवं लोड पर आधारित बिलिंग न हो ,खपत के अनुसार विपत्र बने ,कंजूमर की सुविधा बढ़ाई जाए एवं उपभोक्ताओं के हितों का ख्याल रखा जाए ,लो वोल्टेज और ट्रिपिंग की समस्या दूर हो, टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कार्य का निष्पादन नहीं, इत्यादि बिंदुओं पर बात रखी गई। अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि उक्त बिंदुओं को संज्ञान में लिया गया है।कहा कि समिक्षोपरांत नियमानुकूल समाधान निकाला जाएगा।

जवाहरलाल रोड से लेप्रोशी मिशन तथा मिठनपुरा से लाल कोठी की सड़क का पूर्व मंत्री ने किया निरीक्षण

मुज़फ़्फ़रपुर : शहर की बहुप्रतीक्षित जवाहरलाल रोड से लेप्रोशी मिशन तक की सड़क तथा मिठनपुरा से लाल कोठी तक की सड़क जिसका अधिग्रहण पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के प्रयास से पथ निर्माण विभाग ने किया था। इन दोनों सड़कों का निरीक्षण पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता के साथ किया।

निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि इन सड़कों का निर्माण जो एक लेन में ही होने जा रहा था, जिसमें सुधार करवाते हुए सड़कों को दो लेन डिवाइडर के साथ बनाने के लिए पूर्व मंत्री के द्वारा कहा गया है, जिसके लिये पथ निर्माण विभाग से वार्ता कर ली गई हैं। इन सड़कों पर बनने वाले नालों का जुड़ाव आउट फ़ॉल नाला से कर दिया जाएगा, जिससे शहर कोजल-जमाव से भी मुक्ति मिलेगी।

पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने अपने निरीक्षण के क्रम में स्थानीय दुकानदारों से भी उनकी राय जानी और ऐस्टीमेट में सुधार करवाने के लिए पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को कहा। इस आशय की जानकारी पूर्व मंत्री के प्रवक्ता संजीव कुमार सिंह ने दी।मंत्री श्री शर्मा के साथ रमेश केजरीवाल,भगवान लाल महतो, जीवेश कुमार, प्रणव भूषण, पंकज प्रकाश, आलोक वर्मा, सतीश कुमार, सत्यप्रकाश भारद्वाज, संजीव कुमार, पंकज कुमार आदि शामिल हुए।

सुनील कुमार अकेला की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here