26 फरवरी : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

टैंकर लॉरी की टक्कर में साइकिल सवार छात्र की मौत

आरा : भोजपुर के उदवंतनगर थानान्तर्गत जीरोमाइल के समीप शुक्रवार की सुबह टैंकर लॉरी ने साइकिल सवार छात्र को टक्कर मार दी जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर जांच में जुड़ गयी है तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल ले कर आई|

मृतक चरपोखरी थानान्तर्गत पसौर गांव के शिव कुमार सिंह सिंह का पुत्र है| वह जीरो माइल के समीप किराये के मकान में रहकर पढ़ाई करता था। आज सुबह साइकिल से ट्यूशन पढ़ने जा रहा था। इसी बीच लारी ने उसे रौंद दिया। मृत युवक चरपोखरी थाना क्षेत्र के पसउर गांव के शिव कुमार सिंह का पुत्र बताया जाता है।

swatva

तांत्रिक की हत्या में तीन नामजद अभियुक्त गिरफ्तार

आरा : भोजपुर पुलिस ने हत्या के एक मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि दो आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे है। प्राप्त सूचना के अनुसार नारायणपुर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आंगिआव बाजार थानान्तर्गत कटारिया निवासी स्व. मुंद्रिका सिंह के पुत्र भिखारी महतो उर्फ भिखारी सिंह, सहार थाना क्षेत्र के खैरा गांव निवासी सत्येंद्र सिंह के पुत्र रोहित कुमार तथा गोरारी, रोहतास थाना क्षेत्र(वर्तमान में सहार थाना क्षेत्र के खैरा गांव) निवासी धनजी सिंह के पुत्र विकास कुमार कुमार को गिरफ्तार किया है। जबकि इसी मामले में दो अन्य आरोपी फरार बताए जा रहे है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पिछले साल 15 जुलाई को सुबह पहर नारायणपुर थानान्तर्गत वरुणा पंचायत सरकारी भवन के पीछे से मड़नपुर जाने वाली सड़क के पुलिया के पास एक वृद्ध का शव बरामद हुआ था जिसके बाद स्थानीय चौकीदार के बयान पर अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। मृतक के पहने कमीज से लगभग चार ताबीज बरामद हुई थी। बाद में मृत वृद्ध की पहचान इमादपुर थाना क्षेत्र के मोआप खुर्द निवासी सिंहासन सिंह के रूप में की गई थी जो झाड़-फूंक का कार्य किया करता था।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस अनुसंधान में पता चला था कि गिरफ्तार अभियुक्त आंगिआव बाजार थाना क्षेत्र के कटारिया निवासी स्व. मुंद्रिका सिंह के पुत्र भिखारी महतो उर्फ भिखारी सिंह का उसके पडोसी से विवाद चल रहा था जिसके यहां उक्त मृतक तांत्रिक इमादपुर थाना क्षेत्र के मोआप खुर्द निवासी सिंहासन सिंह अक्सर आंगिआव बाजार थाना क्षेत्र के कटारिया गांव आया करते थे। इसी बीच भिखारी महतो को शक हुआ कि उक्त तांत्रिक उसके पड़ोसी के कहने पर उसके परिवार पर काला जादू-टोना कर दिया है।

पुलिस अनुसंधान में पाया गया कि भिखारी महतो को जब शक हुआ कि उक्त मृतक तांत्रिक सिंहासन सिंह उसके पड़ोसी से मिल कर काला जादू-टोना कर रहा है तब आरोपी भिखारी महतो अपने रिश्तेदार विकाश कुमार से मिलकर डेढ़ लाख रुपये देकर नामजद लोगो से उक्त तांत्रिक सिंहासन सिंह की हत्या करवा दी। इसी मामले में तीन नामजद लोगो की गिरफ्तारी की गई है जबकि दो नामजद आरोपी अब भी फरार बताए जा रहे है। इस आशय की पुष्टि आरा पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने की है।

हथियारबंद बदमाशों ने सीमेंट व्यवसायी से पांच लाख लुटे

आरा : आरा-छपरा फोरलेन पर कोईलवर थानान्तर्गत हरिपुर चंदा पेट्रोल पंप के पास गुरुवार की शाम लूट का विरोध करने पर हथियारबंद अपराधियों ने सीमेंट व्यवसाई के एक स्टाफ को गोली मार कर घायल कर दिया| तथा उसके पास से पांच लाख रूपये लेकर फरार हो गये| घायल को तुरंत कोईलवर पीएचसी से आरा के निजी अस्पताल भर्ती कराया गया|

जख्मी युवक चांदी थानान्तर्गत नरही गांव निवासी चंद्रहंस राय का 45 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार पूर्व गुड्डू यादव है, जो नवादा थाना क्षेत्र के जीरो माइल स्थित राज सीमेंट व्यवसाई प्रेम पंकज उर्फ ललन के स्टाफ बताए जा रहे हैं। जख्मी सूरज कुमार उर्फ गुड्डू यादव ने बताया कि शाम को वह कोईलवर थाना क्षेत्र के बबुरा बाजार से कलेक्शन करके वापस बाइक से आरा लौट रहा था।

इसी बीच हरिपुर चंदा पेट्रोल पंप के समीप एक बाइक पर सवार दो हथियारबंद अपराधी पीछा करते हुए अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान उसे बाएं साइड पेट में गोली लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद हथियारबंद अपराधी उसके पास रखे करीब पांच लाख रुपये लूटकर हथियार लहराते हुए भाग निकले. इधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और छानबीन शुरू कर दी।

डंपर की चपेट में आया मासूम

आरा : आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर जिले के चरपोखरी थानान्तर्गत नगरी गांव में सुबह डंपर ने घर के बाहर खेल रहे मासूम बालक को रौंद दिया जिससे उसकी मौत हो गई। इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने नगरी के समीप मुआवजे की मांग को लेकर रोड जाम कर दिया जिसे कुछ देर तक वाहनों का आवागमन बाधित रहा।

सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच लोगों को समझा-बुझाकर जाम को हटवाया| मृतक नगरी गांव निवासी बैजनाथ साह का ढाई वर्षीय पुत्र विष्णु कुमार है। मृतक की दादी ने बताया कि उनका घर गांव के सड़क किनारे ही है। जहां घर के बाहर चौकी लगी थी| आज सुबह जब बालक कुछ बच्चों के साथ चौकी पर खेल रहा था। खेलते-खेलते वह सड़क किनारे चल गया। इसी बीच डंपर ने उसे रौंद दिया। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। उसे इलाज के लिए चरपोखरी पीएचसी से सदर अस्पताल लाया गया था। जहां से उसे पटना रेफर कर दिया गया था। परिजन उसे इलाज के लिए पटना ले जा रहे हैं। तभी उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया।

मूर्ति विसर्जन के दौरान युवक के मुंह में मारी गोली

आरा : भोजपुर जिले के बड़हरा थानान्तर्गत फरना गांव शुक्रवार की दोपहर मूर्ति विसर्जन के दौरान हथियारबंद लोगो ने एक युवक को गोली मार कर घायल कर दिया| ज़ख़्मी को सदर अस्पताल लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे चिंताजनक स्थिति में पटना रेफर कर दिया गया है। जख्मी फरना गांव निवासी श्रीकांत बिंद का 19 वर्षीय पुत्र जयवीर कुमार है।

जख्मी के चचेरे भाई जय तूफानी कुमार ने बताया कि 23 फरवरी मंगलवार की सुबह जलभरी कार्यक्रम के बाद केवटिया बाबा की पूजा को लेकर राम, लक्ष्मण,सीता एवं केवटिया बाबा की मूर्ति रखी गई थी।आज दोपहर उसी प्रतिमा को विसर्जन करने के लिए दोनों भाई जा रहे थे।इसी बीच एक युवक वहां आ धमका और जयवीर कुमार को गोली मार दी।इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। गाँव के ही अंकित कुमार पर गोली मारने का आरोप लगा है। हालांकि घटना का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाया है। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here