बिहार पुलिस को अन्य राज्यों के पुलिस से पुलिसिंग प्रोसेस सीखने की जरूरत

0

पटना : बिहार में पुलिस सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।यह कार्यक्रम 22 फरवरी से 27 फरवरी तक चलेगा। इस कार्यक्रम का शुभारंभ आज गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अमीर सुबहानी ने किया। इस अवसर पर बिहार के डीजीपी एसके सिंघल भी मौजूद रहें।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अमीर सुबहानी ने कहा कि बिहार में अच्छा कार्य किया जा रहा है।आम आदमी और मीडिया की पुलिस से उम्मीद रहती है कि अगर कहीं भी क्राइम हो तो 4 से 6 घंटे में अपराधी पुलिस की गिरफ्त में हो। उनके द्वारा किए जा रहे हैं उम्मीद पर हमें खरा उतरने की जरूरत ह। साथ ही साथ पुलिस विभाग को अनुसंधान के लिए जितना ज्यादा हो सके टेक्निकल व्यवस्था को अपनाने की जरूरत है।

swatva

इस अवसर पर एसके सिंघल ने कहा कि पुलिस कर्मियों को जनता के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार बना कर रखना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस को अन्य राज्यों के पुलिस से पुलिसिंग प्रोसेस सीखने की जरूरत है ताकि हम बेहतर काम कर सके साथ ही अपने कार्यों में सुधार और परिवर्तन ला सकें।

उन्होंने कहा कि पुलिस परिवार बहुत बड़ा है। कुछ पुलिसकर्मी गलत काम में इंवॉल्व रहते हैं। उन्हें सही दिशा में लाने की जरुरत है। अगर सुधार की प्रक्रिया के बावजदू वे स्वयं में सुधार नहीं लाते हैं तो उनपर उचित कार्रवाई की जाएगी।

बिहार डीजीपी ने कहा कि यह कार्यक्रम पिछले 14 वर्षों से लगातार चल रहा है। 1958 में इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here