मुख्यमंत्री जी को नहीं है शर्म, बिहार बोर्ड के परीक्षा में टॉप कर जाती है सनी लियोनी

0

पटना : बिहार सरकार की ओर से वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट सदन में पेश किया गया। वित्तमंत्री के रूप में डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद अपना पहला बजट पेश किया। वहीं इस बजट के साथ मैट्रिक परीक्षा में हो रहे क्वेश्चन लिक को लेकर तेजस्वी यादव ने जोरदार हमला बोला है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार विधानमंडल में पेश हुए बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा इस बार के बजट में कुछ नया नहीं है। यह बिल्कुल रटा रटाया बजट है। यह बजट झूठ का पुलिंदा है। उन्होंने कहा कि बजट में कहीं भी पढ़ाई, दवाई, सिचाई,महंगाई जैसे मुद्दों पर बात नहीं की गई है। केवल घोषणा की गई है और सात निश्चय योजना की बात की गई।

swatva

उन्होंने कहा कि सात निश्चय योजना द्वितीय की बात वित्त मंत्री कर रहे हैं लेकिन उन्हें बताना चाहिए कि सात निश्चय पहला भी सही से क्यों नहीं पूरा हो पाया है।

उन्होंने कहा कि बजट में ना तो इंडस्ट्री लगाने की बात की गई है ना ही कल कारखाने की लगाने की बात की गई है साथ ही रोजगार के बारे में भी कोई बात नहीं की गई है तो फिर रोजगार कैसे दी जाएगी इस बजट में शिक्षक जिनका जीविका दीदी की भी बात नहीं की गई तो ऐसे में क्या नया है इस बजट में।

बिहार बोर्ड का परीक्षा में लगातार धांधली

साथ ही उन्होंने एक बार फिर से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित दसवीं बोर्ड परीक्षा पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार बोर्ड का परीक्षा में लगातार धांधली हो रही है। इसकी शिकायत अधिकारी से किया जाता है तो वह उल्टा धमकी देने लगते हैं। बिहार बोर्ड के कारण बिहार कि छवि कि बदनामी हो रही है। फर्जी डिग्री से किसी को भी फायदा नहीं है। बिहार बोर्ड या किसी अन्य परीक्षा में बिहार में सनी लियोन टॉप कर जाती है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री को कोई शर्म नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here