20 फरवरी : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

देशी पिस्तौल के साथ एक गिरफ्तार

आरा : सरैयां बलुआं मुख्य पथ से बुधवार के देर रात्रि में कृष्णागढ़ थाना पुलिस ने नशे में धुत एक युवक को देसी कट्टा के साथ कृष्णागढ़ (देवरिया) गांव के मोड़ से गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि युवक नशे में धुत होकर कृष्णागढ़ (देवरिया) गांव के तरफ से धोबहा ओपी के बेला गांव के तरफ आ रहा था।

इस दौरान कृष्णागढ़ थाना पुलिस के गश्ती टीम ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। युवक के तलाशी लेने के दौरान युवक नशे में था। इसके पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद किया। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक धोबहा ओपी के बेला गांव निवासी अजीत कुमार उर्फ प्रिंस सिंह यादव बताया जाता हैं।

swatva

मैट्रिक के छात्र की करंट से मौत

आरा : बिजली के करंट की चपेट में आने से आज नवादा थानान्तर्गत संकट मोचन नगर में मेट्रिक के एक छात्र की आज मौत हो गयी| पुलिस ने शव का आरा सदर अस्पताल में पोस्ट मोर्तेम करवाया| मृतक छात्र रोहतास जिले का रहने वाला बताया जाता है| नवादा थानाध्यक्ष ने बताया कि रोहतास जिले का मेट्रिक का एक छात्र नवादा थानान्तर्गत संकट मोचन नगर में एक मकान में परीक्षा देने के लिए किराय पर रह रहा था|

परीक्षा देने के बाद मकान की छत पर किसी से मोबाइल से बात कर रहा था तभी वह बगल से गुजर रहे 33000 के बिजली के धारा प्रवाहित तार की चपेट में आ गया जिससे वो बुरी तरह झुलस गया| उसे तत्काल आरा सदर अस्पताल लाया गया पर उसने रस्ते में ही दम तोड़ दिया| इसे विडंबना ही कह सकते हैं कि पिछले साल जहां करंट लगने से मैट्रिक की एक छात्रा की मौत हुई थी वहीं पर इस बार भी एक छात्र की मौत हो गई

स्वर्ण व्यवसायी से लूटकांड में 3 लुटेरे पिस्तौल के साथ गिरफ्तार, कुछ सोना बरामद

आरा : नवादा थानान्तर्गत करमन टोला में आभूषण व्यवसायी से हुई लूट में संलिप्त 6 अपराधियों मे से लाइनर सहित 3 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही लूटे गए कुछ सोने के जेवरात, तीन पिस्तौल और लगभग 38000 रुपया भी बरामदकिया। भोजपुर एसपी हर किशोर राय के आदेश पर गठित पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरे से हुलिया की मदद से अपराधियों को चिह्नित कर गिरोह के मास्टर माइंड के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया।

लगभग 4 दिन पहले आरा टाउन थाना क्षेत्र के बिचली रोड निवासी व्यवयायी लक्ष्मण प्रसाद गुप्ता 15 फरबरी की सुबह करीब सौ ग्राम गहना लेकर बाइक से आरा रेलवे स्टेशन पर जा रहे थे। इस बीच करमन टोला- के पास अपराधियों ने आभूषण व्यवसायी को पिस्तौल के बल पर लूट लिया था। इस दौरान व्यवसायी के पास से करीब दस हजार रुपये नकद सहित करीब साढे 5 लाख रुपये मूल्य का जेवरात, पर्स व मोबाइल लूट लिया था।

बाइक सवार अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए फायरिग भी की थी। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें नवादा थाना क्षेत्र के बहिरो निवासी बंटी कुमार पासवान नवादा थाना क्षेत्र के एक करमन टोला निवासी राहुल कुमार एवं शशिभूषण उर्फ भोला जगदीशपुर के हाल मोहन निजी बस स्टैंड के पीछे को गिरफ्तार किया गया है।

ट्रक ने 3 युवकों को रौंदा, 2 युवकों की मौत

आरा : भोजपुर में 2 युवकों की सड़क हादसे में मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने शव के साथ जगदीशपुर थानान्तर्गत बिहिया-पीरो रोड को शनिवार सुबह से जाम कर दिया। वे पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे हैं। लोगों को समझाने पहुंचे अंचलाधिकारी को भी खदेड़ दिया गया। करीब 3 घंटे से सड़क पर आवाजाही बाधित रही।

पुलिस के अनुसार लोग ट्रक ड्राइवर की गिरफ्तारी के साथ मुआवजे की मांग कर रहे हैं। उन्हे आश्वासन दिया गया है लेकिन वे मान नहीं रहे हैं। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है। ट्रक ड्राइवर की तलाश चल रही है। मृतकों की पहचान रामदास टोला वार्ड 4 निवासी मदन सिंह के पुत्र मनीष कुमार (25) और रामायण सिंह के पुत्र संजीत कुमार (22) वर्ष के रूप में हुई है। वहीं बैजनाथ सिंह के पुत्र सतीश कुमार (20) की हालत गंभीर बनी है।

परिजनों के अनुसार मनीष, संजीत और सतीश शुक्रवार रात सरस्वती पूजा का विसर्जन कर पैदल घर लौट रहे थे। रामदास टोला के पास ट्रक ने तीनों को रौंद दिया। स्थानीय लोगों ने घायलों को जगदीशपुर अनुमंडलीय रेफरल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीनों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इस दौरान संजीत कुमार ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं मनीष की हालत गंभीर होने सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल रेफर कर दिया। पटना ले जाने के क्रम में ही मनीष की मौत हो गई।

बक्सर की सगी तीन बहनों को भगाने में भोजपुर के तीन प्रेमी गिरफ्तार

आरा : फेसबुक से शुरू प्रेम कहानी थाना, कचहरी होते जेल तक पहुँच गयी| प्रेम कहानी बक्सर और भोजपुर से जुड़ी है। प्रेमिका बक्सर तो प्रेमी भोजपुर के रहने वाले हैं। तीनों प्रेमिकायें सगी बहने हैं। जबकि प्रेमी में दो भोजपुर के सहार थाना क्षेत्र और एक गड़हनी इलाके का रहने वाला है।

घटना सिकरौल थानान्तर्गत कंजिया गाँव की है| बक्सर पुलिस की पूछताछ के अनुसार तीनों बहनों के आशिक बालाजी, प्रकाश और विशाल बोलेरो लेकर उनके गांव पहुंचे थे। उसके बाद सभी वहां से आरा आ गये। आरा से बस से सभी पटना पहुंचे और प्रकाश के डेरा पर ठहरे थे।

बक्सर के एक गांव की तीन सगी बहनों को फेसबुक के जरिये भोजपुर के तीन लड़कों से प्रेम हो गया। वहीं वेलेंटाइन डे के दिन तीनों बहनें गांव के ही एक अन्य युवती के साथ भाग गयी। एक साथ गांव की चार युवतियों के गायब होने से सनसनी मच गयी। उसे लेकर बक्सर के स्थानीय थाने में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी।

बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि सिकरौल थानान्तर्गत कंजिया गाँव की तीन बहनों, रानी, गुडिया एवं शांति (काल्पनिक नाम) को फेसबुक के जरिये भोजपुर के सहार थानान्तर्गत गुलजारपुर गाँव के बालाजी और प्रकाश तथा गडहनी थानान्तर्गत बडऊरा गाँव के विशाल से प्रेम हो गया| बीती 14 फरबरी यानी वैलेंटाइन डे के दिन तीनो प्रेमी एक गाडी से कंजिया गाँव पहुंचे तथा तीनो बहने गाँव के एक औरत आरती (काल्पनिक नाम) को लेकर अपने प्रेमियों के साथ आरा आई और फिर वहा से वे सब बस से पटना चली गयी तथा प्रकाश के घर ठहरे|

एक साथ चार लड़कियों के गाँव से गायब होने से हडकंप मच गया| इसी बीच एक लड़की के पिता ने स्थानीय थाने में लड़कियों के अपहरण की प्राथमिकी भी दर्ज करा दी| प्राथमिकी की सूचना विशाल में मामा जो पटना में ही रहते है, को मिली और वे सबसे बड़ी बहन रानी को लेकर कही जाने की तैयारी कर रहा था तभी उसके मामा पहुँच गये और विशाल को मार पीट कर घर ले लाये पर उन्होंने रानी को सड़क पर ही छोड़ दिया|

भटकती रानी पटना से बक्सर आने के लिए एक बस पर छड़ी पर वो बस मुज्ज़फ्फरपुर जा रही थी| जबकभी रानी कंडक्टर से बक्सर के बारे में पूछती तो वो कह देता कि बस बक्सर जायेगी| संयोग से बस से बक्सर का रहने वाला राजन सिंह सफ़र कर रहा था| उसने हस्तक्षेप किया| उसने रानी से नाम पता पूछा तथा सिकरौल थाणे को सूचना दी| रानी को मुजफ्फरपुर पुलिस को सौप दिया गया| बाद में बक्सर से गयी पुलिस उसे अपनी अभिरक्षा में बक्सर लेकर आई|

पूछताछ में रानी ने आपबीती बतायी तब जाकर साड़ी कहानी सामने आई| पुलिस ने रानी के प्रेमी को पटना से पकड़ा और उसके बताये पते पर छापेमारी की गयी तो घर पर ताला लगा था| इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि दोनों प्रेमी युगल आरा के एक जैन धर्मशाले में ठहरे हुए हैं| पुलिस रानी और विशाल को लेकर आरा पहुंची तथा रानी की दोनों छोटी बहनों गुडिया और शान्ति तो उनके प्रेमी बाला जी और प्रकाश तथा गाँव की एक औरत को गिरफ्तार कर लिया|

एसपी ने बताया कि विशाल, प्रकाश और बालाजी को जेल भेज दिया। लेकिन तीन में दो नाबालिग हैं। इसलिए उन्हें बालिका सुधार गृह में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि चारों किशोरियों को बरामद किया गया है। तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

ट्रक ने मूर्ति विसर्जनकर लौट रहे 4 को रौंदा, एक की मौत

आरा : भोजपुर जिले के जगदीशपुर थानान्तर्गत रामदास टोला पेट्रोल पंप जगदीशपुर के समीप ट्रक ड्राइवर ने मूर्ति विसर्जन कर लौट रहे 4 लोगों को रौंद दिया जिसमें से एक युवक की मौत हो गई जबकि तीन को आरा सदर अस्पताल लाया गया जिसमें से एक की हालत काफी गंभीर है उसे इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया।

जबकि इस घटना में रामदास टोला के ही 18 वर्षीय छत्तीस कुमार तथा मदन सिंह के बेटे मनीष कुमार बुरी तरह जख्मी हो गए| दूसरी तरफ मृतक का नाम संजीत बताया जा रहा है जो रामदास टोला के ही रामायण सिंह का बेटा था। इस संबंध में बताया जा रहा है कि जगदीशपुर में सरस्वती माता की मूर्ति रखी गयी थी। सभी लोग शुक्रवार की रात पुराना पोखरा से मूर्ति विसर्जन करके लौट रहे थे। तभी ट्रक की चपेट में आ गए जिसके कारण घटनास्थल पर ही संजीत की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही वहां स्थानीय पुलिस पहुंची हुई है।

रामलीला के रावण की मौत

आरा : भोजपुर के उदवंतनगर थानान्तर्गत सलथर गांव के समीप शुक्रवार की देर शाम अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई।सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया। मृतक जगदीशपुर थाना क्षेत्र के सुतहट्टी मोहल्ला वार्ड नंबर-12 निवासी स्व. मों. मुस्लिम का 33 वर्षीय पुत्र मो.मुस्ताक है। वह पटना में रहकर प्राइवेट जॉब करता था तथा जगदीशपुर में प्रतिवर्ष होने वाले रामलीला में रावण का किरदार करता था।

मृतक के परिजनों ने बताया कि कर देर शाम वह बाइक से पटना से वापस अपने घर जगदीशपुर जा रहा था। इसी बीच सलथर गांव के समीप विपरीत दिशा से आ रही अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। हादसे में उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। रास्ते से गुजर रहे गांव के कुछ युवको ने शव को पडे़ देखा। तब इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी। सूचना मिलते ही परिजन वहां पहुंचे।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here