तेजप्रताप के बयान से बढ़ीं राजद की मुश्किलें, लालू ने दिल्ली बुलाया

0

पटना : चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव की तकलीफ कम होन का नाम नहीं ले रही है। लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप का पार्टी के दिग्गज नेता पर आरोप लगना की उनके कारण ही पार्टी की स्थिति खराब हुई और लालू यादव बीमार हुए हैं। उनको और तकलीफ पहुंचा गई तभी उन्होंने अपने बड़े लाल को अपने पास यानी कि दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में बुलाया है।

जानकारी हो लालू प्रसाद यादव की तबीयत बेहद खराब हो गई थी। जिसके बाद उनको रांची के रिम्स अस्पताल से रेफर कर बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वह आईसीयू से फिलहाल बाहर आ चुके हैं। लेकिन उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव राजद के दिग्गज नेताओं को लेकर जिस तरह का आरोप लगाया हैं उससे लालू की मुश्किलें बढ़ गई है।

swatva

दरअसल कुछ दिन पहले लालू के बड़े लाल ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के खिलाफ जोरदार हमला बोला था। उन्होंने जगदानंद सिंह पर आरोप लगाया था कि इनके ही कारण पार्टी की दुर्दशा हो रही है। साथ ही कहा था कि जगदानंद सिंह पार्टी के विधायकों से नहीं मिलते हैं। इसके अलावा तेजप्रताप ने जगदानंद पर आरोप लगाया था कि उनके पिता के स्वास्थ्य खराब करने के पीछे का कारण भी यही हैं। ऐसे में अब तेजप्रताप यादव को लालू यादव ने दिल्ली बुलाया है।

वहीं राजनितिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू तेजप्रताप के बयान से लालू बेहद आहत हैं। इसलिए उन्होंने तेजप्रताप को दिल्ली बुलाया है ताकि उनको खुद से बेहतर ढंग से समझा बुझा सके।

रघुवंश प्रसाद सिंह को लेकर कर चुके हैं बयानबाजी

जानकारी हो कि इससे पहले भी विधानसभा चुनाव के समय तेजप्रताप रघुवंश प्रसाद सिंह को लेकर बयानबाजी कर चुके हैं। जिसको लेकर लालू ने उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल में बुलाकर समझाया था लेकिन इसका कोई खास असर तेज प्रताप पर पड़ता नहीं दिख रहा है। तेजप्रताप अपने पिता की रणनीति से उलट लगातार आरजेडी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ जहर उगल रहे हैं।

वहीं पार्टी के अंदरूनी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लेकिन पार्टी के अंदर इसे लेकर माहौल गर्म है। जगदानंद सिंह के समर्थक के तेज प्रताप के बयान से नाराज हैं। खुद तेजस्वी यादव भी तेज प्रताप के बयान को लेकर नाराज बताए जा रहे हैं, लेकिन जगदानंद सिंह के विरोधी खेमे को इसमें मजा मिल रहा है।

बहरहाल, देखना यह है कि लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव अपने बेटे और बड़े भाई को किस प्रकार समझाते हैं।जगदानंद सिंह को लेकर पार्टी कैसे डैमेज कंट्रोल कर पाती है। या फिर तेजप्रताप इन दोनों की बात को अनसुनी कर अगर नेताओं पर हमला बोलते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here