बिहार के जिन युवाओं की पीएम ने की प्रशंसा, उन्हें राज्यपाल ने किया सम्मानित

0

पटना : बिहार के राज्यपाल फागू चौहान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातों से प्रेरणा ग्रहण करते हुए भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद के पैतृक निवास जीरादेई की पर्यटकीय यात्रा करने वाले सिवान की 23 वर्षीय प्रियंका पांडे एवं बिहार में तारापुर शहीद दिवस के ऐतिहासिक प्रसंग को प्रधानमंत्री से साझा करने वाले जयराम विप्लव को बुद्ध- प्रतिमा एवं मधुबनी पेंटिंग के साथ अंगवस्त्रम प्रदान करते हुए सम्मानित किया।

इस अवसर पर राज्यपाल फागू चौहान ने कहा कि जागरुक एवं होनहार युवा ही अपने परिवार समाज और राष्ट्र का नाम रोशन करते हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत तथा आत्मनिर्भर एवं स्वाभिमानी भारत वर्ष के प्रधानमंत्री के सपनों को साकार करने की दिशा में देश के युवा वर्ग अग्रणी भूमिका निभाएंगे।

swatva

इसके आगे उन्होंने कहा कि प्रियंका जैसी होनहार छात्रा और जयराम विप्लव जैसे राष्ट्रपति बिहारी युवा को राजभवन पटना में आमंत्रित कर सम्मानित करने से युवा वर्ग राष्ट्र के नव निर्माण हेतु अभिप्रेरित होंगे।

जानकारी होगी प्रियंका द्वारा नमो ऐप पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टिप्पणी लिखी गई थी जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान 31 जनवरी 2021 को अपने बातों में उल्लेख भी किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि प्रियंका अपने घर से 15 किलोमीटर दूर प्रथम राष्ट्रपति के पैतृक निवास पर पहली बार जाकर काफी अभीप्रेरित हुई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here