किसानों ने नहीं किया बंद का समर्थन

0

बंद के नाम पर आतंक का माहौल बनाने की हुई कोशिश

पटना : वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि बंद के नाम पर एक बार फिर उपद्रवी तत्वों ने आतंक और भय का माहौल उत्पन्न करने की कोशिश की। परीक्षा देने जा रहे बच्चों को रोका गया और उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया। सड़क पर आ- जा रहे लोगों एवं फुटपाथ पर दुकान लगाकर अपने परिवार का गुजर-बसर करनेवाले गरीब लोगों के साथ बदसलूकी की गई।

नंदकिशोर यादव ने कहा कि बंद का समर्थन करने वाले बताएं कि इस बंद से किसका हित है? सड़क पर उपद्रव करने वाले लोग क्या किसान थे? असल में किसान आंदोलन की बागडोर अब पूरी तरह उपद्रवी तत्वों के हाथों में आ गई है। किसान तो पहले भी अपने खेतों में मेहनत- मशक्कत कर रहे थे और अब भी कर रहे हैं। क्योंकि, उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर पूरा भरोसा है। जो सड़कों पर हैं, वे किसान नहीं, किसानों की उपज पर दलाली कर अपनी जेब भरने वाले बिचौलिए हैं, जिन्हें सिर्फ और सिर्फ अपने मुनाफे की चिंता है। क्योंकि वे जानते हैं कि कृषि सुधार कानून से इनकी दलाली बंद हो जाएगी।

swatva

यादव ने कहा कि भ्रम के शिकार किसानों को इस सच को ठंडे दिमाग से समझना होगा कि यह आंदोलन उनके लाभ के लिए नहीं है। किसानों की हर बात सुनने को सरकार तैयार है। बातचीत से ही समस्या का समाधान होता है। उपद्रवी तत्व किसानों की छवि बिगाड़ने में जुटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here