24 जनवरी : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

आरा में युवक की सिर काटकर हत्‍या, धड़ को नोंचकर खता रहा कुत्ता

आरा : भोजपुर पुलिस ने रविवार की सुबह गड़हनी थानान्तर्गत बराप टोला स्थित बनास नदी से एक सर कटा शव बरामद बरामद किया| नदी किनारे से अभी तक केवल धड़ मिला है। सिर गायब है। धारदार हथियार से गर्दन काटकर हत्या किए जाने की संभावना जताई जा रही है। अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस सिर की बरामदगी और शिनाख्त के प्रयास में लगी हुई है।

ग्रामीणों ने बताया कि रविवार की सुबह नदी किनारे शौच के लिए गए हुए थे। इस दौरान नदी किनारे एक 35 वर्षीय युवक का सिर कटी लाश देखकर चौंक गए। बाद में हो-हल्ला मचाने पर बराप समेत आसपास के ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। इसकी सूचना गड़हनी थाना पुलिस को दी गई। इसके बाद संबंधित थानाध्यक्ष संतोष कुमार मौके पर पहुंच गए।

swatva

ग्रामीणों ने बताया कि नदी किनारे से बरामद शव का सिर गायब है। केवल धड़ मिला है। युवक के शरीर पर फूल पैंट, बेल्ट, शर्ट व स्वेटर जैसा वस्त्र हैं। हाथ में अंगुठी भी है, जिससे वह संपन्न परिवार का लग रहा है। पुलिस शव को बाहर निकालकर तलाशी लेने में लगी हुई है। जिससे कि कोई पहचान पत्र या अन्‍य क्‍लू मिल सके।बराप टोला स्थित नदी के किनारे युवक का शव घंटों लावारिस हालत में पड़ा रहा। इस दौरान आवारा कुत्ते उसे आहार बनाते रहे। जिसका फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुयी है। जिसमें आवारा कुत्ते शव को नोचते नजर आ रहे हैं

मॉल संचालक को गोली मारने में एक गिरफ्तार

आरा : भोजपुर के चौरी थानान्तर्गत बंगौटी गांव के पास शुक्रवार की रात बनौती गाँव के दो बदमाशों ने एक मॉल संचालक सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के बागर गांव निवासी विनायक राय को रंगदारी नहीं देने के कारण गोली मार दी थी। उनका मोपती बाजार में कपड़े का मॉल है।मॉल संचालक के अनुसार उनसे पचास हजार रुपये मांग की गयी थी।

घटना के बाद चौरी थाना की पुलिस ने राजन कुमार नामक एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। विनायक राव ने बताया कि वह शुक्रवार को पत्नी और मां के साथ आरा आया था। रात में सभी बाइक से घर लौट रहे थे। रात करीब नौ बजे बंगौटी गांव के पास पहुंचे, तो दो अपराधियों ने बाइक रोक दी। उसके बाद उसे गोली मार दी और भाग निकले। गोली की आवाज सुन आसपास के लोग पहुंचे और इलाज के लिये आरा लाया गया। इस सम्बन्ध में ज़ख़्मी के बयान पर बंगौटी गांव निवासी उपेंद्र सिंह व राजन कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी। छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक नामज़द अपराधी उपेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है| पुलिस ने बताया कि उपेन्द्र सिंह का पूर्व से ही आपराधिक इतिहास है|

साइकिल चोरी के आरोप में भीड़ ने पीटा

आरा : भोजपुर जिला मुख्यालय आरा में भीड़ ने साइकिल चोरी करने का आरोप लगाकर एक युवक की जमकर पिटाई कर दी जिससे वह अधमरा हो गया| पिटाई का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो आरा शहर के शहीद भवन के पास का बताया जा रहा है। जहां, एक नशेड़ी पर साइकिल चोरी करने का आरोप लगाकर गुस्साए छात्र पिटाई करते नजर आ रहे है। इस दौरान भीड़ तमाशाबीन की तरह खड़ी नजर आ रही है।

बताया जा रहा कि शहर के शहीद भवन मोड़ के समीप स्थित एक कोचिंग संस्थान के पास से लगातार साइकिल चोरी होने को लेकर छात्र काफी परेशान थे। इस दौरान दोपहर करीब दो बजे जब एक नशेड़ी कथित रूप से साइकिल चोरी करने के इरादे से पहुंचा तो छात्रों ने उसे रंगेहाथ दबोच लिया। फिर उस पर साइकिल चोरी करने का आरोप लगाकर की जमकर पिटाई शुरू कर दी। जमीन पर घसीट कर काफी देर पीटा गया।

लोगों ने बताया कि नशेड़ी दिन भर नशीले पदार्थ लेकर सड़क किनारे निढाल पड़ा रहता है। छोटी-मोटी चोरियां कर वह अपने नशे का जुगाड़ करता है। चोरी से परेशान छात्रों ने चोर को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई। कोचिंग के कुछ छात्र अपने कोचिंग के बाहर अपनी साइकिलें लगाकर छिप गए और नजर साइकिलों पर गड़ा दिए। थोड़ी देर बाद एक नशेड़ी कंबल ओढ़ कर पहुंचा। फिर कंबल की ओट के पीछे एक साइकिल का लॉक खोलने लगा।

इतने में ही सभी छात्र बाहर निकले और उसकी पिटाई शुरू कर दी। उसे ईंट-पत्थरों से मारा गया। लात-घूंसों से पीटा गया। डंडे भी बरसाए गए। नशे की हालत में चोर बेहाल होकर सड़क पर पड़ा रहा। छात्र उसे पीटे जा रहे थे। आरोप है कि उक्त नशेड़ी ने पहले भी कई साइकिल चोरी की घटना हो अंजाम दे चुका है। वह कोचिंग संस्थानों के बाहर लगे साइकिल को चुरा कर बेच दिया कर नशा खरीदता था|

राजीव एन अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here