जनसंघ के दो विधायकों में से एक थे गौरीशंकर केसरी

0

नवादा : आजीवन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य व जनसंघ के प्रथम विधायक रहे गौरीशंकर केसरी को शुक्रवार को भाजपा कार्यालय में उनकी पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के साथ ही कई समाजसेवियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजपा कार्यालय में आयोजित पुण्यतिथि समारोह में उनके ज्येष्ठ पुत्र और भारतीय जनता पार्टी राज्य कार्यकारिणी के सदस्य नवीन केसरी ने कहा कि उनके पिताजी भारतीय राष्ट्रीय जन संघ के संस्थापक थे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई, लालकृष्ण आडवाणी, कैलाशपति मिस्र के साथ वर्षों साइकिल से चलकर पार्टी का प्रचार- प्रसार करते रहे। उन्होंने कहा कि बचपन में उनके घर पर स्वयं सेवकों की गोष्ठी लगा करती थी। जिनमें उनके पिता स्वर्गीय स्व० केसरी समाज में बच्चों को बेहतर संस्कार के लिए व्यापक अभियान चलाने की रणनीति तय करते थे।

swatva

भाजपा के जिला अध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना ने कहा कि केसरी जी राष्ट्रीय भावना के पुरोधा थे। यही वजह है कि जात-पात से ऊपर उठकर दो बार नवादा के नागरिकों ने उन्हें अपना विधायक चुना। जिस समय बिहार विधानसभा में जनसंघ के दो विधायक हुआ करते थे। उसमें से एक गौरीशंकर केसरी भी थे।

गौरीशंकर केसरी की पुण्यतिथि के अवसर पर दरिद्र नारायण भोजन के साथ ही गरीबों के बीच कंबल सहित विभिन्न कपड़ों का वितरण किया गया। जिसमें उनके बड़े पुत्र नवीन केसरी, प्रवीण केसरी, वरुण केसरी, बम शंकर केसरी के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों ने हाथ बटाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here