17 जनवरी : नवादा की मुख्य खबरें

0

पिता की हत्या बेटी के अपहरण का अबतक नहीं मिला सुराग

– जिंदा या मुर्दा अपहृत को खोज पाने में पुलिस विफल

नवादा : जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या- 06 के पावर हाउस मोहल्ला निवासी शिवशंकर सिंह की हत्या और उनकी बेटी के अपहरण की घटना के एक माह से अधिक हो चुके हैं, लेकिन अभी तक पुलिस इस मामले में खाली हाथ है। डॉग स्क्वायड से लेकर वैज्ञानिक अनुसंधान भी पुलिस को घटना का सुराग नहीं दिला सकी है। घटना वारिसलीगंज थाना से दक्षिण महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित बिजली ऑफिस के पीछे बसे समीचक मोहल्ले की है।

swatva

15 दिसंबर की रात अपराधियों ने 55 वर्षीय शिवशंकर सिंह की गला रेतकर हत्या कर दी थी। पास में सोयी 16 वर्षीय पुत्री शालिनी उर्फ छोटकिन घटना के बाद से गायब है। तब से पकरीबरावां के एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा के नेतृत्व में अनुसंधान कर रही पुलिस कोई सुराग तक नहीं ढूंढ सकी है। शिवशंकर हत्याकांड और बेटी के अपहरण की गुत्थी सुलझाने में डीआईयू भी वारिसलीगंज पुलिस को सहयोग कर रही है, लेकिन अबतक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है।

स्‍वजनों का कहना है कि शालिनी कभी मोबाइल नहीं रखती थी। वह कम पढ़ी लिखी थी। जरूरत पड़ने पर ही वह घर से बाहर निकलती थी। लोगों का मानना है अपराधी शालिनी का अपहरण करने ही आया होगा। जबरन उसे उठाकर ले जाने के दौरान पास सोए पिता की नींद खुल गई होगी। इस कारण शिवशंकर की हत्या कर दी गई।

हत्या और बेटी के अपहरण मामले का अब तक खुलासा नही होना कई सवाल को जन्म दे रहा है। अपराधी शिवशंकर की हत्या करने की नीयत से आए था या बेटी का अपहरण करने के उद्देश्य से, अभी तक यहां भी पुलिस नहीं पहुंच सकी है। पड़ोसियों के अनुसार शिवशंकर सिंह पहले वाहन चालक का काम करता था। जब आंख से कम दिखने लगा तब बिजली ऑफिस के पास गुमटी में दुकान खोल ली थी। वह तीन भाइयों में सबसे छोटा भाई था। एक भाई उसके पास ही मकान बनाकर रह रहे है जबकि दूसरे सबसे बड़े भाई नवादा में शिफ्ट कर गए है। मृतक की पत्नी अर्धविक्षिप्त है। जबकि दो अविवाहित पुत्रों में से एक नवादा के किसी दुकान में नौकरी करता ह और दूसरा स्थानीय बाजार में वाहन चालक है।

जेनरेटर भान के अंदर तहखाने में छिपाकर ले जाया जा रहा 85 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद, एक गिरफ्तार

नवादा : कहते हैं, तू डाल डाल मैं पात पात। कुछ इसी प्रकार की स्थिति शराब तस्करों की है। शराब तस्कर प्रतिदिन नये नये तरीके अपना पुलिस को चकमा दे रहे हैं। गोविन्दपुर पुलिस की चौकस निगाहों ने इसी प्रकार के एक नये मामले का पर्दाफाश किया है।पुलिस गश्ती के क्रम में सअनि रामाशंकर दुबे ने झारखंड राज्य के बासोडीहकी ओर से आ रही पिकअप वाहन नम्बर बीआर 09 एम 9928 जिसपर किर्लोस्कर कंपनी का जेनरेटर लोड था को रोककर जांच की तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गयी।

जेनरेटर के अंदर तहखाने में छिपा कर रखे 85 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद किया। कुल 765 लीटर शराब बरामद होते ही चालक को गिरफ्तार कर वाहन समेत शराब को जब्त कर थाना लाया।थानाध्यक्ष डा नरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी झारखंड राज्य धनवाद निवासी राजा दास को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

26 गांजा का पौधा व 40 लीटर महुआ शराब बरामद, धंधेबाज फरार

नवादा : जिले के अकबरपुर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापामारी कर गांजा का पौधा व महुआ शराब बरामद किया है। इस क्रम में धंधेबाज फरार होने में सफल रहा। इस बावत दोनों मामले की अलग-अलग नामजद प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की है।

थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु एसपी चन्द्रप्रकाश ने बताया कि परतोकरहरी गांव में अबैध रूप से गांजा का पौधा लगाने की गुप्त सूचना मिली। सूचना के आलोक में पूरी टीम के साथ छापामारी आरंभ की। इस क्रम में पवन राम के घर के आगे से 06 व कपिल महतो के घेवारी से 20 कुल 26 पेङ वजन लगभग 56 किलोग्राम गांजा का पौधा बरामद किया गया। पौधे को जब्त कर फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। इस क्रम में दोनों उत्पादक फरार होने में सफल रहा।

इस बावत ड्रग निकोटिव ऐक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की है। वापसी के क्रम में नन्दलालबिगहा गांव में गुप्त सूचना के आधार पर पप्पु यादव के घर छापामारी कर 40 लीटर महुआ शराब बरामद किया। इस क्रम में धंधे बाज फरार होने में सफल रहा। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास आरंभ किये गये हैं। बता दें इसके पूर्व गंगटा गांव में छापामारी कर भारी मात्रा में गांजा का पौधा बरामद किया जा चुका है।

अनियंत्रित ट्रक के चकमे से पिकअप वाहन पेड़ से टकराया, बाल- बाल बचा चालक

नवादा : जिले के हिसुआ – नवादा पथ पर ग्राम बलियारी के समीप रात्रि में ट्रक चालक द्वारा दिया गया चकमा से अनियंत्रित होकर पिकअप वाहन पेड़ से जा टकराया। दुर्घटना में जहां पिकअप गाड़ी पुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया वहीं पिकअप चालक बाल-बाल बच गया।

बता दे कि हिसुआ के तरफ से नवादा की ओर जा रही ट्रक ने सब्जी खाली कर लौट रही पिकअप को चकमा दे दिया। पिकअप झारखंड के चतरा से लौटने के दौरान चकमा खा कर पेड़ में टकरा गई, जिससे पूरी तरह पिकअप वाहन पेड़ से टकरा गई। जिससे पिकअप चालक को हल्की-फुल्की चोटें आई है। पिकअप चालक रविकरण पासवान ने बताया कि ट्रक को बचाने के कारण हम पेड़ से जा टकराए है। हिसुआ पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया वहीं जख्मी ड्राइवर को इलाज के लिए हिसुआ स्थित पीएचसी भेजा है।

पेंशनर समाज के लोगो ने किया विधायक का नागरिक अभिनंदन

नवादा : पेंशनर भवन नारदीगंज में नवनिर्वाचित विधायक का नागरिक अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पेंशनर समाज प्रखंड अध्यक्ष रामधनी प्रसाद ने किया।

मौके पर नवादा विधानसभा विधायक विभा देवी,रजौली विधायक प्रकाशवीर,राजद जिलाध्यक्ष महेन्द्र यादव को पुष्पमाला देकर नागरिक अभिनंदन किया। सचिव श्रीकांत सिंह ने उपस्थित विधायक को अभिनंदन पत्र व मांग पत्र दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here