63 लाभुकों को उपलब्ध कराया वाहनों की चाबी

0

नवादा : बुधवार को नगर भवन नवादा में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना अन्तर्गत जिला परिवहन पदाधिकारी, अभ्येन्द्र मोहन सिंह की उपस्थिति में वाहन मेला कैंप का आयोजन किया गया। रजौली अनुमंडल के सभी प्रखंडों से आये चयनित उपस्थित लाभुकों की संख्या 81 है, जिसमें से 63 चयनित लाभार्थी को वाहन की चाभी भेंट की गयी।

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना का मुख्य उद्देश्य दुरस्थ आबादी को शहरों तक परिवहन सेवा उपलब्ध कराना की योजना है। कोरोना महामारी काल में जिले के विभिन्न पंचायतों में अति पिछड़ा अनुसूचित जाति/जनजाति के अप्रवासी लोगों को भी इस योजना का लाभ दिया जा रहा है ताकि वे आर्थिक रूप से स्वाबलंबी एवं आत्म निर्भर बनें। उनकी अच्छी आमदनी एवं नियमित आय भी होती रहे। इस योजना के अन्तर्गत अनुदान की राशि वाहन के खरीद मूल्य के 50 प्रतिशत तक की राशि अथवा अधिकतम 01 लाख रूपये है।

swatva

जिला परिवहन पदाधिकारी ने चयनित लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि वाहन का परमिट एवं बीमा आवश्यक है। चयनित लाभुकों का निबंधन के पश्चात् अनुदान की राशि उनके खाते में अविलम्ब भेजी जा रही है। गोविन्दपुर, अकबरपुर, रजौली, रोह, नरहट, मेसकौर, सिरदला प्रखंड के सभी पंचायतों के चयनित लाभुकों को इस योजना का लाभ दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पंचायतों में इस योजना के लक्ष्य में बृद्धि की गयी है।

चयनित लाभार्थी एक सप्ताह के अन्दर वाहन का क्रय करें अन्यथा बिलम्ब होने पर उनकी जगह अन्य चयनित लाभुकों को लाभ दे दिया जायेगा। कोई भी लाभार्थी अपनी समस्या का निदान अपने प्रखंड, अनुमंडल पदाधिकारी से करा सकते हैं। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी रजौली चन्द्रशेखर आजाद, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार, संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, चयनित लाभार्थी, वाहन एजेंसी के तरफ से पीआजीओ आरएस इंटरप्राइजेज, रंजन ऑटो मोबाइल, महेन्द्रा ऑटो मोबाइल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here