98 वर्षीय माकपा नेता गणेश शंकर विद्यार्थी ने ली अंतिम सांस, शोक

0

नवादा : जिले के वयोवृद्ध माकपा नेता पूर्व प्रदेश सचिव, विधायक व विधान पार्षद गणेश शंकर विद्यार्थी का सोमवार की देर रात करीब दस बजे पटना के रूबन अस्पताल में निधन हो गया। वे कोरोना से संक्रमित थे। कोरोना से संक्रमित होने क कारण ही उनका अंतिम संस्कार पटना में किया गया। उनके निधन की सूचना मिलते ही जिले में शोक की लहर दौड़ गई।

98 वर्षीय दादा के नाम से मशहूर रजौली निवासी विद्यार्थी जी अपने पीछे तीन पुत्र व दो पुत्री के साथ भरापूरा परिवार छोङ गये हैं। बङे पुत्र रविशंकर चिकित्सक हैं तो छोटे भानूशंकर पटना उच्च न्यायालय में अधिवक्ता हैं। दादा ने वर्ष 1977 व 1980 में नवादा विधानसभा क्षेत्र का नेतृत्व किया तो वर्ष 95 में वे विधान परिषद के सदस्य बने। जीवन भर वे सामाजिक कार्यों से जुड़े रहे।

swatva

रजौली में फुलवरिया जलाशय निर्माण के साथ रजौली को अनुमंडल का दर्जादिलाने में उनके योगदान को भूला पाना असंभव है । रजौली में अपने परिवार के लिए वे भागीरथ के रूप में जाने जाते थे। उनके निधन की सूचना मिलते जिले भर में शोक की लहर दौड़ गई । पूर्व विधायक अनिल सिंह, माकपा नेता नरेशचन्द्र शर्मा, रामदेव प्रसाद, जगदीश प्रसाद यादव, अधिवक्ता संजय कुमार, राजीव कुमार बब्लू,दीपक कुमार मुन्ना आदि ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दादा के निधन से जिले में एक सच्चे नि:स्वार्थ सेवक अंत हो गया जिसकी क्षति पूर्ति असंभव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here