बालू- गिट्टी लाइसेंस के लिए नहीं लगाना होगा दफ्तर का चक्कर, घर बैठे करें अप्लाई

0

पटना : राज्य में अब गिट्टी,बालू के लाइसेंस के लिए खनन विभाग के दफ्तर में चक्कर लगाना नहीं होगा। सरकार की नई व्यवस्था के अनुसार अब घर बैठे गिट्टी बालू का लाइसेंस लिया जा सकता है।

राज्य के खनन और भूतत्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि खनन विभाग द्वारा आज एक पोर्टल लॉन्च कर दिया गया है। उन्होनें कहा कि इस पोर्टल को लॉन्च करने का मुख्य मकसद है कि लोगों को लाइसेंस देने में जो परेशानी होती थी इस परेशानी को समाप्त करना। साथ ही एक निश्चित समय अवधि में लाइसेंस मिल जाना। जीवेश मिश्रा ने कहा कि अब किसी को भी लाइसेंस के लिए खनन विभाग के कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इसके लिए एक क्लिक के अंदर कोई भी अप्लाई कर सकता है और 15 दिन के अंदर उनका लाइसेंस उनके हाथ में होगा।

swatva

इसके आगे खनन और भूतत्व मंत्री ने बताया कि लाइसेंस को लेकर कई बार शिकायतें मिली थी जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने ने बताया कि इस प्रक्रिया से सिस्टम में ट्रांसपेरेंसी आएगी। इसके साथ ही अब लाइसेंस रिन्यू करने के लिए भी यह प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट को अधिकारियों की मदद से लॉन्च किया गया है इसके लिए वह सभी अधिकारियों को बधाई देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here