‘चावल, गेहूं और मक्का से बनेगा इथेनॉल’

0

पटना : वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने किसानों की खुशहाली और उनकी आय बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं, जिसका उनके जीवन पर सकारात्मक रूप से दूरगामी प्रभाव पड़ेंगे। किसान संगठन भी अब इस सच्चाई को स्वीकार करने लगे हैं।

नंदकिशोर यादव ने कहा कि सरकार और किसान संगठनों के बीच बुधवार को हुई वार्ता के सकारात्मक नतीजे निकले हैं और शीघ्र ही अन्य मसलों पर भी सरकार और किसानों के बीच सहमति बन जाएगी। भाजपा ने किसानों को हमेशा सम्मान दिया है और उन्हें विकास की मुख्यधारा में लाने का पक्षधर रही है, क्योंकि ‘आत्मनिर्भरता’ के लक्ष्य को प्राप्त करने में कृषि महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

swatva

यादव ने कहा कि विपक्षी दल कृषि कानून को लेकर लगातार झूठ बोल रहे हैं। राजद की पहचान अब कांग्रेस की हां में हां मिलाने वाले दल के रूप में बन गई है। ये कुछ भी करें, लेकिन कृषि कानून पर अपनी अज्ञानता का आतंक न फैलाएं। किसानों की आय को दोगुनी करने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है।

बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इथेनॉल उत्पादन पर सब्सिडी बढ़ाने को मंजूरी दी गयी। साथ ही, अब गन्ने के अलावा चावल, मक्का और गेहूं से भी इथेनॉल बनाया जा सकेगा। इससे इथेनॉल उत्पादन में तेजी आएगी, साथ ही किसानों को भी बड़ा लाभ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here