किसान आंदोलन बन गया पंजाब का आंदोलन : जदयू

0

पटना : आम आदमी पार्टी के दो सांसदों संजय सिंह और भगवंत मान ने कृषि कानूनों के खिलाफ संसद के सेंट्रल हॉल में नारेबाजी की। उनके द्वारा यह नारेबाजी उस समय की गई जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे।

इसके बाद आप नेता संजय सिंह ने उसका वीडियो ट्वीट भी किया है, जिसमें वह और उनके साथ भगवंत मान कृषि कानूनों के खिलाफ सेंट्रल हॉल के अंदर नारेबाजी कर रहे हैं और हाथ में पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

swatva

वहीं किसान आंदोलन के दौरान सामने आए वीडियो पर जदयू के पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि ऐसे नारे किसान आंदोलन के औचित्य पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। आखिर देश में किस तरह का माहौल बनाया जा रहा है। किसान आंदोलन के नाम पर क्या ही रहा है? इस तरह के नारों से क्या साबित करने की कोशिश हो रही है? साफ तौर पर आंदोलन साजिश करनेवालों के हाथ में आ गया है।

उन्होंने कहा कि पीएम पर ऐसी भाषा का प्रयोग कहीं से भी सही नहीं है। जब प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे, तो आपकी बात को कौन सुनेगा। शाहीन बाग और जे एन यू में ऐसी बातें पहले सामने आ चुकी हैं।

वहीं जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि इस तरह की नारेबाजी को किसी तरह से स्वीकार नहीं किया जा सकता। देश के प्रधानमंत्री पर ऐसी नारेबाजी और उनके बारे क्या कामना कर रहे हैं? यह पूरा आंदोलन पंजाब का आंदोलन बन कर रह गया है अन्य किसी राज्य के किसानों को परेशानी नहीं है। अमेरिका में गांधी मूर्ति पर खालिस्तान का झंडा लगा दिया गया। आंदोलन पूरी तरह से भटक गया है, इसके उद्देश्य को लेकर सवाल है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here