22 दिसंबर : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

हथियार की खरीद-बिक्री कर रहे तस्कर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

आरा : भोजपुर के उदवंतनगर थानान्तर्गत हथियार की खरीद-बिक्री कर रहे अंतरजिला हथियार तस्कर गिरोह में दो तस्करों को पुलिस ने सलथर गांव से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से एक देसी पिस्टल और दो गोलियां भी बरामद की गयी है। गिरफ्तार तस्करों में आरा नवादा थाना क्षेत्र के जगदेवनगर निवासी दीपक कुमार व उदवंतनगर थाना के सलथर गांव निवासी पप्पू कुमार शामिल हैं।

भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने बताया कि दोनों का पिछले सप्ताह नारायणपुर इलाके से पकड़े गये हथियार तस्कर गिरोह से कनेक्शन है। दोनों से पूछताछ कर पूरे गैंग और मुख्य सरगना के बारे में ठोस जानकारी ली जा रही है तथा उनका आपराधिक रेकॉर्ड पता किया जा रहा है। एसपी ने बताया कि कल रात सलथर गांव में हथियार की खरीद-बिक्री होने की सूचना मिली। उसके बाद एसपी के निर्देश पर उदवंतनगर थाना इंचार्ज ज्योति कुमारी दलबल के साथ सलथर गांव पहुंची और छापेमारी कर दोनों को दबोच लिया।

swatva

तलाशी के क्रम में इनके पास से देसी पिस्टल और गोलियां मिली। पुलिस के अनुसार पूछताछ में पता चला कि पप्पू हथियार बेचने और दीपक खरीदने वाला है। वहीं इस मामले में दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। विदित हो कि 13 दिसंबर की रात पुलिस ने एक अंतरजिला हथियार तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया था। उस दौरान जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के खेड़ी बाजार के पास से काफी संख्या में पिस्टल के साथ गिरोह के एक डिलेवरी बॉय को दबोचा गया था।

उसकी निशानदेही पर अजीमाबाद थाना क्षेत्र के कमरियां गांव से एक महिला तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया था। तब डिलेवरी बॉय के पास से 7.65 एमएम के 14 देसी सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद की गयी थी। उसकी निशानदेही पर गिरोह के मुख्य सप्लायर की गाड़ी से भी 9 एमएम की तीन पिस्टल और 34 मैगजीन बरामद किये गये। जबकि रोहतास जिला का रहने वाला मुख्य सप्लायर भाग निकलने में सफल रहा था। पुलिस उसकी गिरफ्तारी में जुटी है।

महिला की करंट से मौत

आरा : मुफस्सिल थानान्तर्गत कौशिक दुलारपुर गांव में सोमवार की देर शाम करंट लगने से एक महिला की मौत हो गयी। बेटी के लिये खाना लेकर जा रही महिला करंट की चपेट में आ गयी। इलाज के लिए अस्पताल लाये जाने के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

मृत महिला कौशिक दुलारपुर गांव निवासी स्व० सचिदानंद यादव की 48 वर्षीया पत्नी फुलपतिया कुंअर है। सूचना मिलने पर टाउन थाना की पुलिस अस्पताल पहुंची और शव का पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक के बेटे सुनील कुमार ने बताया कि उसकी बहन नेहा खेत में काम कर रही थी। उसके लिये मां सोमवार की शाम खाना लेकर खेत में जा रही थी। इस दौरान टूट कर गिरे करंट प्रवाहित तार की चपेट में आ गई।

इससे वह बुरी तरह झुलस गई। उसे इलाज के लिये आरा सदर अस्पताल लाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। सदर अस्पताल पहुंचने पर डाक्टर द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों द्वारा टाउन थाना को सूचना दी गयी। सूचना मिलने पर टाउन थाना की पुलिस सदर अस्पताल पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवाया।

लूट के दौरान SSB कांस्टेबल को मारी गोली

आरा : भोजपुर में मोटरसाइकिल लूट के दौरान एसएसबी जवान पर फायरिंग की घटना के बाद जख्मी को इलाज के लिए आरा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जगदीशपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दावां गांव के समीप सोमवार की रात हथियारबंद अपराधियों ने बाइक लूटने के दौरान एक एसएसबी जवान को गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

इसके बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया जहां उसका इलाज कराया जा रहा है। जख्मी जवान बिहिया थाना क्षेत्र के सदासी टोला निवासी मनरदेव सिंह का 25 वर्षीय पुत्र रमेश कुमार है जो वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश के दिरांग में एसएसबी बटालियन 30 में कॉन्स्टेबल के पद पर कार्यरत है। जख्मी जवान के छोटे भाई गणेश कुमार ने बताया कि वह शाम को बाइक से जगदीशपुर थाना क्षेत्र के देवटोला गांव अपने भांजे को छोड़ने गया था।

उसकी शादी अगले साल के मई में होने वाली है, जिसको लेकर वह अपने भांजे को छोड़ने के बाद जगदीशपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में शादी के लिए वीडियोग्राफी का सट्टा करने चला गया। जब वह सट्टा करके वापस बाइक से घर लौट रहा था। उसी बीच दावां गांव के समीप दो हथियारबंद अपराधियों ने उसकी बाइक को रोका और उससे बाइक छीन ली। इसके बाद अपराधी उससे हाथापाई करने लगे, तभी एक अपराधी ने उक्त जवान को गोली मार दी। इसके बाद जख्मी जवान बाइक छोड़ लगभग एक किलोमीटर दौड़कर भागता रहा। जख्मी जवान को गोली बायें हाथ में बांह पर लगी हैं जो फंसी हुई है।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here