ईवीएम को ले सिद्दीकी ने अपनी ही पार्टी को नसीहत दे डाली, तेजस्वी व लालू में अंतर

0

पटना : चुनाव के बाद सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में राष्ट्रीय जनता दल के सभी विधायकों, गत विधानसभा चुनाव में दल के प्रत्याशियों, सभी जिलाध्यक्षों एवं जिला के प्रधान महासचिवों की बैठक पार्टी के प्रदेश कार्यालय में हो रही है। इस बैठक में गत विधानसभा चुनाव की चर्चा के साथ हीं केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये नये कृषि कानून पर चर्चा हुई।

EVM हैक नहीं होता है

swatva

बैठक में राजद के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि पार्टी को किसान आंदोलन में जो सक्रियता दिखानी चाहिये थी वो दिखाई नहीं दिया। साथ ही सिद्दीकी ने कहा कि हम अपनी कमियों पर चर्चा नहीं करते। वहीँ, लालू को लेकर सिद्दीकी ने कहा कि लालू प्रसाद की चुनाव में बहुत कमी खली, वे राष्ट्रीय नेता हैं। उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। लालू व तेजस्वी दोनों अलग चीज हैं।

जो नेता हार के लिए ईवीएम का दोष दे रहे हैं, उनको सलाह देते हुए अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि ईवीएम (EVM) हैक नहीं होता है, बल्कि हमारा पोलिंग एजेंट सक्रीय और वेल एडुकेटेड नहीं है।

बैठक में हंगामा नहीं हो, इसलिए अलोक मेहता ने राष्ट्रीय जनता दल के सभी विधायकों, गत विधानसभा चुनाव में दल के प्रत्याशियों, सभी जिलाध्यक्षों एवं जिला के प्रधान महासचिवों को शिकायत व सलाह लिखित रूप में देने को कहा।

बैठक में शामिल होने पहुंचे चेतन आनंद ने कांग्रेस को ज्यादा सीटें देने को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि कांग्रेस को जितनी सीटें मिलीं, उस अनुसार पार्टी को और सीटें जितनी चाहिए थी। चुनाव में सबको सबका सहयोग मिला, लेकिन कांग्रेस और ज्यादा सीटें जीत सकती थी। आनंद ने कहा कि चुनाव में तेजस्वी यादव की हार नहीं जीत हुई है। जनता ने हमे मैनडेट दिया है।

राजद नेता विजय प्रकाश ने कहा कि हम हार का ठीकरा दूसरे पर क्यों फोड़ें? कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए राजद नेता ने कहा कि हैसियत के हिसाब से ही सहयोगी से मदद मिल पाई। जिसकी 2 वोट की हैसियत होगी उससे हम दो सौ वोट की उम्मीद कैसे कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here