खाना मेरा, मंच मेरा, तो फिर नेता भी मेरा ही होगा : रणविजय साहू

0

नवादा : बिहार प्रदेश तैलिक साहू सभा के प्रदेश अध्यक्ष रणविजय साहू ने हुंकार रैली के दौरान यात्रा पर निकलने के क्रम में पकरीबरांवा प्रखंड के देवी स्थान में आयोजित स्वागत समारोह में कहा कि खाना मेरा, मंच मेरा, तो फिर नेता भी मेरा ही होगा। जो देगा लोकसभा में सीट उसी को देंगे हम वोट। मंच की अध्यक्षता प्रखंड साहू समाज के अध्यक्ष श्यामसुन्दर साव ने किया जबकि मंच का संचालन सत्येन्द्र साव ने किया।
मंच संचालन के पूर्व युवतियों के द्वारा स्वागत गान प्रस्तुति की गई। उन्होंने अपनी एकजुटता का परिचय देते हुए कहा कि मेरे समाज को सभी पार्टियों ने ठगने का काम किया है। जो पार्टी लोकसभा में जनसंख्या के हिसाब से सीट देगी, मेरा समाज भी उसी को वोट देगा। चाहे वह जो भी पार्टी का हो। 2 दिसम्बर को पटना के मिलर हाइस्कूल में आयोजित हुंकार रैली में सभी को पता चल जाएगा कि मेरी ताकत क्या है। वहीं महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष माधुरी गुप्ता ने भी महिलाओं को ललकारते हुए कहा कि जिस तरह से अन्य जाति के लोग रैली में आकर अपनी एकजुटता का परिचय देते हैं उसी तरह आप भी अपनी एकजुटता का परिचय दें। समाज के जिला प्रवक्ता हीरा साव ने भी अपनी एकजुटता का परिचय 2 दिसम्बर के दिखाने के लिये ललकारते हुए पटना आने का आग्रह किया।
मौके पर उपस्थित प्रखंड साहू समाज के उपाध्यक्ष कृष्णा कुमार चंचल ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान में तेली की जनसंख्या बिहार में लगभग 90 लाख है। बाबजूद भी तेली समुदाय का एक भी सांसद नही है। जबकि पूरे हिंदुस्तान में 15 करोड़ हमारी जनसंख्या है। जनसंख्या के अनुसार इस जाति को लोकसभा सीटों में हिस्सेदारी जरूरी है। सबसे अधिक तेली की आबादी उत्तरप्रदेश में 2 करोड़ है तो सबसे कम सिक्किम में एक लाख की आबादी है।
मौके पर प्रदेश के युवा सचिव उत्तम कुमार,संयुक्त सचिव गुड्डू कुमार,जिलाध्यक्ष राजेन्द्र विशाल,प्रमुख प्रतिनिधि सह संयुक्त सचिव मनोज साव,पूर्व अध्यक्ष शिव दास, शंकर साव,ई.अजय कुमार,माणिक चंद साव,शम्भू साव,संजय प्रसाद,शतीस साव,अमित साव,राजकुमार साव,सोना साव,मिट्ठू दास, गोपाल साव, सोनेलाल दास, राजकुमार दास, दीपू साव,बिनोद साव,प्रमोद साव सहित सैकड़ो साहू समाज के कार्यकर्ता मौजूद थे।

साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष का जोरदार स्वागत
नवादा : तैलिक साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष रणविजय साहू का आज नवादा पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम को लेकर समर्थकों में पिछले सप्ताह भर से काफी उत्साह देखा जा रहा था। साहू समाज के कार्यकर्ताओं ने जमकर कर तैयारी भी की थी। इस तैयारी को लेकर प्रखंड के सीमावर्ती सीमा खरांठ व रोह के समीप प्रदेश अध्यक्ष की अगुआई में प्रखंड साहू समाज के उपाध्यक्ष कृष्णा कुमार चंचल ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ मोटरसाइकिल से पहुंचकर उनका स्वागत गुलदस्ता भेंट कर किया। इस दौरान पूरे मुख्यालय का भ्रमण करते हुए स्वागत स्थल के मंच तक साथ में आये। जहां साहू समाज की एक सभा को संबोधित किया। मौके पर प्रखंड कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र साव, सचिव भागीरथ साव, सूचना मंत्री नीरज साव, सुधीर साव, अमित दास, ओम साव के आलावे दिनेश साव, संजय प्रसाद, सन्नी साव, राजकुमार साव, सोना साव, अरुण साव, रामचन्द्र साव, गणेश साव सहित सैकड़ों समर्थक मौजूद थे।

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here