पहली वर्षगांठ पर युवाओं को सौगात देगी हेमंत सरकार, भाजपा का पलटवार

0

रांची : 29 दिसम्बर को हेमन्त सरकार के एक साल पूरे हो रहे हैं। इस बीच हेमंत सरकार अपने कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर राज्य के युवाओं को एक बड़ी सौगात देने की घोषणा की है।

हेमंत सरकार द्वारा राज्य के युवाओं के लिए मुख्यमंन्त्री रोजगार सृजन योजना की शुरुआत की गयी है। दरअसल हेमंत सरकार द्वारा कहा गया है कि इस योजना के तहत हेमंत सरकार राज्य के युवाओं को लॉकडाउन के मार से उबारेगी। इस योजना के तहत युवाओं को 50 हजार से लेकर 25 लाख तक का ऋण मिलेगा। सरकार द्वारा यह ऋण अनुदानित ब्याज दर दी जायेगी। वहीँ इसके योजना को लेकर कल्याण विभाग द्वारा योजनाओं को अंतिम रुप देने का काम किया जा रहा है। हालांकि इस योजना का लाभ सिर्फ SC/ST ,OBC और अल्पसंख्यक समुदाय के युवाओं को मिलेगा।

swatva

बीजेपी का पलटवार

वहीँ इसका पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि हेमंत सरकार जनता को धोखे में रख कर सरकार में आई है। अब हेमंत सरकार एक बार फिर से जनता को धोखे में रखने की साजिश कर रही है। भाजपा नेता ने सवाल किया है कि हेमंत सरकार यह बताएं कि उनके द्वारा राज्य के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता के रूप में दिए जाने वाले 5 हजार से 7 हजार के वादे का क्या हुआ ?

भाजपा के नेताओं ने कहा कि हेमंत सरकार जनता को दिग्भ्रमित न करे बल्कि यह बतलाए कि कोरोना काल मे जितने तेजी से प्रवासी आए उतने तेजी से वो चले क्यों गए ?,जबकि प्रवासी के लिए केंद्र सरकार की विशेष योजना थी फिर भी उसे भी धरातल पर उतारने का काम क्यों नहीं किया गया ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here