पश्चिम बंगाल : राज्यपाल ने ममता को लगाई फटकार, डीजीपी व मुख्य सचिव तलब

0

पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल में गुरूवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय पर हुए हमले को लेकर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि बंगाल में कानून व्यवस्था बिगड़ती जा रही है।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी द्वारा बाहरी शब्द के इस्तेमाल पर राज्यपाल ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई है। राज्यपाल ने कहा है कि राज्य में कौन बाहरी है, उनका इससे क्या मतलब है? क्या भारतीय नागरिक भी बाहरी हैं, ममता को इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को आग से नहीं खेलना चाहिए और संविधान का पालन करना चाहिए।

swatva

इसके आगे उन्होंने कहा कि कल की घटना को लेकर मैंने राज्य के डीजीपी, चीफ सेक्रेटरी को तलब किया। कल चीफ सेक्रेटरी ने मुझे संदेश भेजा था कि उन्होंने राजनीतिक दौरे को लेकर डीजीपी को अलर्ट किया है।

राज्यपाल ने पुलिस के खिलाफ भी नाराजगी व्यक्त की है। राज्यपाल ने कहा कि उनके लिखित में आदेश देने के बाद भी पुलिस ने अबतक कोई रिपोर्ट या इनपुट नहीं दिया है। इससे यह साफ़ जाहिर होता है कि राज्य की पुलिस अब ‘राजनीतिक पुलिस’हो गई है।

उन्होंने कहा कि कोन सी राजनीतिक दल क्या करते हैं, उससे मुझे मतलब नहीं है। लेकिन बतौर गर्वनर मेरी कुछ जिम्मेदारी हैं। उसमें से संविधान की रक्षा करना मेरा कर्तव्य है, कानून व्यवस्था का पालन करना, मानवाधिकार की रक्षा करना मेरी जिम्मेदारी है। इसलिए मैंने सवाल किया है और आगे भी करता रहूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here