बिहार में निर्भीक पत्रकारिता के आधारस्तंभ थे पारस बाबू

0

पटना : पत्रकारिता जगत के लौह पुरूष कहे जाने वाले अमृतवर्षा हिन्दी दैनिक के संस्थापक संपादक स्व- पारसनाथ तिवारी ‘बाबा’ की तृतीय पुण्यतिथि पर पत्रकारिता जगत ने उनको याद किया। पटना के श्रमजीवी पत्रकार युनियन के कार्यालय परिसर में बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने निर्भीक पत्रकारिता के क्षेत्र में पारसनाथ तिवारी के उल्लेखनीय कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि स्व- पारसनाथ तिवारी बिहार में निर्भीक पत्रकारिता के आधारस्तंभ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार पत्रकारिता के क्षेत्र में पारसनाथ तिवारी के किए गए उल्लेखनीय प्रयासों को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।आज के दौर के पत्रकारों के लिए एक उच्च आदर्श हैं।

swatva

इसके साथ ही बिहार के जाने माने पत्रकारों ने उन्हें श्रद्धांजली प्रदान की तथा उन्हें याद किया। इस मौके पर यूनियन कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में पत्रकारों समेत राजनीतिक ,सामाजिक हस्तियां मौजूद थे। इस मौके पर पूर्व विधायक जनार्दन शर्मा, भरत सिंह बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर, रिसर्च सेल के अध्यक्ष आनंद माधव, कांग्रेस नेत्री जया मिश्रा, पूर्व महानगर अध्यक्ष राजकुमार राजन निशीकांत शर्मा, जदयू के नेता सुमन कुमार मलिक, स्व- श्री पारसनाथ तिवारी के पुत्र बन बिहारी, बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महासचिव एसएन श्याम, वरिष्ठ छायाकार देवव्रत राय,अजीत कुमार ,जितेंद्र कुमार, आकाश कुमार, कृष्णकांत ओझा,संतोष कुमार,विनय सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here