डाक घर ने बिशेष अभियान के तहत 10 दिनों तक खाता खोलने का किया शुभारम्भ

0

डाक महाप्रबंधक ने आम लोगो को डाकघर की बचत योजनाओं से जुड़ने की अपील

नवादा : जिले के डाकघरों व उपडाकघरों द्वारा बिशेष अभियान चलाकर छोटे बड़े व्यवसायियों व आम लोगों को डाकघर में खाता खोलकर बैंकों की तुलना में अधिक व्याज पाने की अपील की है। इस संदर्भ में बिहार डाक परिमंडल पूर्वी क्षेत्र के पोस्ट मास्टर जनरल अनिल कुमार ने दूरभाष पर बताया कि डाक मंडल नवादा ने सम्पूर्ण जिले में 04 से 15 दिसम्बर के बीच विभिन्न प्रकार के खाता खोलने का विशेष अभियान शुरू किया है। जिसके तहत प्रधान डाकघर व उपडाकघरों समेत जिले के सभी उपडाकघरों तथा शाखा डाकघरों में 04 दिसम्बर से खाता खोलने का अभियान चलाया जा रहा है। जिसका मुख्य उद्देश्य डाकघर की बचत योजनाओं के प्रति लोगो को जागरूक बना कर अधिकाधिक लोगो को डाकघर से जोड़ना है।

उन्होंने कहा कि डाकघर से जिले सभी वर्ग के लोगो को डाकघर से जोड़कर फायदा दिलाने की योजना के तहत कार्य कर रहा है। जिसके तहत बचत खाता, सावधि जमा खाता(फिक्स डिपॉजिट), मासिक आय योजना, पीपीएफ खाता, वरीय नागरिक बचत खाता, सुकन्या समृद्धि खाता समेत अन्य खाता पर डाकघर बैंकों की तुलना में अधिक ब्याज दे रही है। डाकघर में इंश्योरेंस की भी योजना संचालित है। जिसमें डाक जीवन बीमा, ग्रामीण डाक जीवन बीमा, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा, योजना शामिल है। इस योजना के तहत मात्र 12 रुपये बार्षिक प्रीमियम पर दो लाख का बीमा कभर करता है।

swatva

डाक महाप्रबंधक ने कहा कि 4 से 15 दिसम्बर तक डाकघरों में खाता खुलवाने की योजना को सफल बनाने में अपने अपने क्षेत्र में मुखिया जी लोग, आंगनबाड़ी सेविकाएं, आशा कार्यकर्ता समेत अन्य सामाजिक कार्यकर्ता से अधिकाधिक खाता खुलवाने में मदद कर लोगो को डाक बचत योजनाओं का लाभ दिलाएं ताकि उनका भविष्य उज्ज्वल हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here