अपूर्ण योजना को जल्द करें पूरा

0

नवादा : जिले के नारदीगंज प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में योजनाओं को सही तरीके से क्रियान्वयन व गति देने के लिए काम शुरू करना है । बीडीओ राजीव रंजन ने मुखिया, के अलावा वार्ड अध्यक्ष,वार्ड सचिव,पंचायत सचिव,तकनीकि सहायक को निर्देश मंगलवार को दिया। उन्होने कहा चुनाव व पर्व की समाप्ति हो चुका है,अब कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता करना अच्छी बात नहीं है।

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत वार्ड में लिया गया योजनाओं को पूरा करें। बीडीओ ने कहा कि नारदीगंज प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के वार्डे में इस योजना के तहत कार्य हुआ है,और योजना अभी तक पूर्ण नहीं हुआ है। अपूर्ण योजना को एक सप्ताह के भीतर आवश्यक रूप से पूरा करा लें,अन्यथा विभागीय कार्रवाई भी होगा। उन्होंने कहा कि अभी तक जिस वार्ड में ऑडिट नहीं हुआ है,उस वार्ड का ऑडिट कराने का निर्देश दिया जा रहा है।

swatva

वही निश्चय सॉफ्ट परियोजना एंट्री अभिलेख का संधारण करने की वात कही गयी है। इसके अलावा नल जल योजना का सही तरीके से सुचारू ढंग से संचालन हो,इसके लिए तकनीकि सहायक व पंचायत सचिव क्षेत्र में भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा गया है।उन्होंने कहा पीएम आवास में अपूर्ण आवास को पूर्ण कराने के लिए सभी इन्दिरा आवास सहायक को निर्देशित किया गया है ।

इन्दिरा आवास लाभुकों के स्थलीय भौतिक सत्यापन भी अवश्य करें,जो लाभुक राशि ले लिये,और अभी तक आवास का निर्माण नहीं किये,वैसे लाभुक अपना आवास कानिर्माण शीध्र करा लें,अन्यथा उन्हें पुन: नोटिश दिया जायेगा,उसके बाद भी राशि लेकर कार्य नहीं करते है,तो विभागीय कार्रवाई भी होगी। वर्ष 2016-17 से 2019से 2020 तक के सभी पीएम आवास लाभुक अपना आवास कोअतिशीध्र पूर्ण करेंं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here