कोरोना संक्रमण से जागरुकता को लेकर सरकार करा रही माइकिंग

0

पटना : बिहार में जैसे जैसे ठंड बढ़ रही है। ठीक उसी प्रकार एक बार फिर कोरोना संक्रमण का दर भी बढ़ रहा है। राज्य में हर रोज अभी भी 800 से 900 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। हालांकि पहले कि तुलना में यह संख्या कम है लेकिन धीरे धीरे संख्या बढ़ती ही जा रही है।

इस बीच राज्य के अंदर जिला प्रशासन द्वारा वाहन से जगह-जगह घूम कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में बिहार की राजधानी पटना में माइक के जरिये लोगों को जागरूक करते हुए यह आग्रह किया जा रहा है कि शादी विवाह या अन्य कोई आयोजन में कम से कम लोग शामिल हों और इस महामारी से बचकर रहें।

swatva

इसके आगे लोगों से अपील किया जा रहा है कि बाजार में निकलें तो मास्क लगाकर ही निकलें। बिना मास्क लगाये निकलने पर उन से जुर्माना वसूला जाएगा। वहीं इसके अलावा बाजार में लोगों से अपील करते हुए कहा जा रहा है कि बाजार में भीड़ कम लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

उन्होंने दुकानदारों से भी अपील करते हुए कहा कि हमेशा मास्क का प्रयोग करें और लोगों से भी प्रयोग करने की अपील करें। गौरतलब है कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला अधिकारी कुमार रवि ने पूरे जिले में सख्त आदेश दिए हैं कि क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के न घूमे अगर कोई बिना मास्क के नजर आता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here