23 नवंबर : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

अधेड़ के पेट में चाकू गोदा

आरा : भोजपुर जिले के आरा मुफस्सिल थानान्तर्गत भुसौला गांव में सोमवार की सुबह अपने ही खून के प्यासे बन गए। रिश्तेदारी में गए एक अधेड़ को बेरहमी से चाकू से गोद दिया गया। हमले में पेट की आंत बाहर निकल गई । घायल को सदर अस्पताल, आरा में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। हमला करने का आरोप अपने ही फुफेरे भाइयों पर हैं। पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रही हैं। घायल 55 वर्षीय सूर्य साह उर्फ सुरज साह शाहपुर थाना के बड़की सहजौली गांव के निवासी हैं।

आरा मुफ्फस्सिल थानंध्य्क्ष ने बताया कि शाहपुर थाना के बड़की सहजौली गांव निवासी सूर्य साह सोमवार की सुबह ही अपनी बुआ के घर भुसौला गांव में संपत्ति बंटवारे का विवाद सुलझाने गए थे। पंचायती के दौरान ही वाद-विवाद हो गया। जिसके बाद विवाद सुलझाने गए सूर्य साह के पेट में चाकू घोंप दिया गया। जिससे आंत बाहर निकल गयी। घायल के स्वजनों के अनुसार फुफेरे भाइयों का विवाद अपनी ही मां से था। सरपंच की मौजूदगी में सुबह विवाद सुलझाया जा रहा था तभी बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

swatva

भुसौला गांव में झड़प की सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाना की पुलिस वहां पहुंच गई है। पुलिस के अनुसार जमीनी विवाद को लेकर उपजे विवाद की बात सामने आ रही हैं। पंचायती के दौरान झड़प हुई हैं। झड़प में घायल सूर्य साह की फुफेरी बहन गांगो देवी को भी चोट आई है। वारदात को लेकर काफी देर अफरातफरी मची रही हैं।

स्पर्शघात से युवक की मौत

आरा : भोजपुर जिले के शाहपुर प्रखंड क्षेत्र के झौवां-बेलवनिया पंचायत के बेलवनिया गांव में सोमवार की सुबह विद्युत स्पर्शाघात से एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान बेलावनिया गाँव के सूरज कुमार पासवान (20) के रूप में हुयी है। वह आज सुबह गांव से बलिया जा रहा था। इसी बीच खेत मे लगे तार में अचानक विद्युत प्रवाहित हो जाने से जाने के कारण उसकी मौत हो गई।

ग्रामीणों के अनुसार खेत मालिक ने अपने खेत का तार से घेरों किया है तथा हर रोज़ उसमे बिजली प्रवाहित कर देता है ताकि कोई जानवर खेत में ना घुस सके| सोमवार की सुबह जब युवक जब खेत की बगल से गुजर रहा था कि वह अचानक तार के संपर्क में आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने आरा-बक्सर मुख्य मार्ग पर बिहिया चौरस्ता के समीप जाम कर यातायात बाधित कर दी गई। लोग खेत मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग और मृतक के परिवार को मुआवज़े की मांग कर रहे थे| काफी मशक्त के बाद जाम हटाया जा सका| बाद में पुलिस शव को पोस्ट मार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल लेकर आई|

अंतरजिला लूटेरा गिरोह के दो अपराधी गिरफ्त

आरा : भोजपुर जिले के हसन बाजार ओपी पुलिस ने रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर अंतरजिला लुटेरा गिरोह के दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से एक देशी कट्टा एवं तीन कारतूस बरामद हुआ। भोजपुर एसपी हर किहोर राय ने बत्ताया कि गिरफ्तार अपराधियों में रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना अंतर्गत वरुणा गांव निवासी शिवम राय उर्फ छोटू राय तथा पीरो थाना क्षेत्र के लहराबाद निवासी अमित यादव है। गिरफ्तार छोटू राय उर्फ शिवम राय पर पीरो, आयर, सहार तथा आरा मुफस्सिल में लूट के मामले दर्ज हैं। वही अमित यादव पर पीरो थाना में लूट के 5 केस दर्ज है। गिरफ्तार दोनों को पुलिस ने पूछताछ बाद जेल भेज दिया।

रंगदारी का केस नहीं उठाने पर सीएसपी संचालक की पिटाई

आरा : भोजपुर के बड़हरा थानान्तर्गत सिन्हा गंगा घाट के समीप रविवार को रंगदारी नहीं देने और केस उठाने से इंकार करने पर एक सीएसपी संचालक की जमकर पिटाई कर ज़ख़्मी कर दिया गया है| आरा सदर अस्पताल में इलाज के बाद उन्हें पटना रेफर कर दिया गया है। जख्मी सीएसपी संचालक सिन्हा गांव निवासी अजय कुमार है। वह वर्ष 2010 से ही सिन्हा बाजार में वसुधा केंद्र सह ग्राहक सेवा केंद्र चलाता है। मारपीट करने का आरोप गांव के ही तीन-चार लोगों पर लगा है।

अजय कुमार ने बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति ने उससे वर्ष 2010 में ही रंगदारी की मांग की थी। उससे प्रति माह दो से तीन हजार रुपये की मांग की जा रही थी। इस सम्बन्ध में सीएसपी संचालक के पिता ने सिन्हा ओपी में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उसके बाद से ही आरोपितों द्वारा केस उठाने का दबाव दिया जा रहा था। इस बीच पिछले साल केस का ट्रायल शुरू हो गया। उस मामले में 4 दिसंबर को संचालक की गवाही होने वाली है। उसको लेकर आरोपितों द्वारा गवाही नहीं देने का दबाव डाला जा रहा था। इससे उसने इंकार कर दिया। उसी विवाद में रविवार की शाम वह जब अपने पिता को स्नान कराने सिन्हा गंगा घाट पर गया था। तभी सभी आरोपित वहां आ धमके और लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी।

बाइक की टक्कर में चार युवक जख्मी

आरा : भोजपुर जिले के जगदीशपुर थानान्तर्गत दुलौर गांव के समीप रविवार की देर शाम दो बाइक में सीधी भिड़ंत हो गई जिसमे बाइक सवार चार युवक गंभीर रुप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों द्वारा सभी को इलाज के लिए जगदीशपुर अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया। जहां से दो युवको को आरा सदर अस्पताल से पटना रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार जख्मियों में एक बाइक पर सवार जगदीशपुर थाना क्षेत्र के इंग्लिशपुर गांव निवासी रमुना कुमार तुरहा एवं हरिगांव निवासी अमित कुमार है। वही दूसरी बाइक सवार दोनो युवक गुरेज गांव के निवासी बताये जा रहे हैं। परिजनों द्वारा उनका इलाज शहर के प्राइवेट अस्पताल में कराया जा रहा है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि जख्मी अमित कुमार अपने दोस्त रमुना कुमार तुरहा के साथ गांव से बाइक द्वारा जगदीशपुर नयका टोला जा रहा था। तभी विपरीत दिशा से आ रही दूसरे बाइक से सीधी भिड़ंत हो गई। जिसमें चारों युवक बाइक से गिर पड़े और जख्मी हो गए। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई।

बकाया पैसे मांगने पर व्यवसायी को जान मारने की धमकी

आरा : व्यवसायी और भाजपा नेता प्रेम पंकज उर्फ ललन को धमकी देने वाले को पुलिस ने आरा के होटल ग्रैंड के पास से धर दबोचा। वह जिले के अगिआंव थाना क्षेत्र के लसाढी गांव निवासी भीम यादव है। इसे लेकर व्यवसायी प्रेम पंकज उर्फ ललन द्वारा आरा टाउन थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। व्यवसायी भाजपा व्यवसाय प्रकोष्ठ के जिला संयोजक हैं। उनके द्वारा दर्ज प्राथमिकी में अगिआंव थाना क्षेत्र के लसाढी गांव निवासी भीम यादव को आरोपित किया गया था। फिलहाल वह जीरो माइल के समीप रहता है।

प्राथमिकी के अनुसार भीम यादव ने व्यवसायी के जीरो माइल स्थित शोरूम से कुछ दिनों पहले जेनरेटर सेट खरीदा गया था। तब 50 हजार रुपये नकद दिये गये थे, जबकि 2 लाख 62 रुपये टेंडर होने के बाद देने की बात तय हुई थी। कुछ दिनों के बाद जब पैसे की मांग की गयी, तो भीम यादव टालमटोल करने लगा। बाद में मोबाइल पर कॉल कर व्यवसायी और उनके स्टाफ के साथ गाली-गलौज की गयी। साथ ही व्यवसाय बंद कराने और बर्बाद करने की धमकी दी गयी। व्यवसायी के स्टाफ को जान मारने की धमकी भी दी गयी। इससे व्यवसायी का परिवार दहशत में है। घटना के बाद व्यवसायी द्वारा एसपी से मिलकर सुरक्षा और आरोपित के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की गयी थी। बताया जा रहा है कि एसपी के आदेश के बाद प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here